News Nation Logo

BREAKING

Banner

बाढ़ से चंबल नदी उफान पर, लोगों को निकालने के लिए पहुंची सेना

मध्य प्रदेश के चंबल इलाके में बाढ़ से लोग बेहाल हैं. हालत यह है कि यहां राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया है.

By : Yogendra Mishra | Updated on: 16 Sep 2019, 02:51:26 PM
प्रतीकात्मक फोटो।

प्रतीकात्मक फोटो।

highlights

  • बाढ़ के कारण 8 गांव पानी से घिरे हुए हैं
  • सेना की 6 टीमें राहत कार्य में लगी हैं
  • 125.52 मीटर पहुंचा चंबल नदी का जलस्तर

भिंड:

मध्य प्रदेश के चंबल इलाके में बाढ़ से लोग बेहाल हैं. हालत यह है कि यहां राहत और बचाव कार्य के लिए सेना को बुलाया गया है. सेना की टीम को बाढ़ में फंसे लोगों को रेस्क्यू करने में लगाया गया है. बाढ़ के कारण भिंड के अटेर में 8 गांव पानी से घिर गए हैं. मुरैना का नदुआपुरा गांव टापू में तब्दील हो गया है.

यह भी पढ़ें- कुख्यात डकैत बबली कोल को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया

सेना की ग्रेनेडियर्स ग्वालियर और इंजीनियरिंग कोर झांसी की टीम रेस्क्यू कर रही हैं. चंबल नदी में जबरन उफान आने के कारण भिंड और मुरैना के कई इलाकों में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं. पानी के कारण घिरे होने से कई गांवों के लोग वहां फंसे हुए हैं. लोगों को गांवों से निकालने के लिए प्रशासन ने सेना को बुलाया.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के पन्ना में पेड़ पर बिजली गिरने का VIDEO हो रहा है वायरल 

राहत कार्य में सेना की ग्रेनेडियर्स और इंजीनियरिंग कोर झांसी की टीम को लगाया गया है. कुल 6 टीमें राहत बचाव कार्य में लगी हुई हैं. सेना की टीम ग्रामीणों को निकाल कर उन्हें शिविरों में पहुंचा रही है. सेना की चार और NDRF की दो बोट राहत बचाव कार्य में लगी है. चंबल नदी का जलस्तर 125.52 मीटर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज ने कहा- बाढ़ प्रभावित किसानों के साथ करेंगे प्रदर्शन, सीएम कमलनाथ बोले...

भिंड की सीमा पर बसे मुरैना जिले का नदुआ पुरा गांव टापू में तब्दील हो चुका है. यहां पर ग्रामीट ट्रकों का ट्यूब फुला कर उसमें चारपाई बांध कर सुरक्षित स्थानों पर जा रहे थे लेकिन सेना ने मौके पर पहुंच कर उन्हें बचा लिया.

First Published : 16 Sep 2019, 02:51:26 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×