logo-image

मध्य प्रदेश: कांग्रेस के पूर्व-बागी विधायक बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे

सिंधिया ने ये कदम शासन और अन्य मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ गंभीर मतभेदों के चलते उठाया था.

Updated on: 21 Mar 2020, 12:10 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस के 20 पूर्व बागी विधायक शनिवार को एक चार्टर्ड एयरक्राफ्ट से बेंगलुरू से भोपाल पहुंचेंगे. सूत्र ने बताया कि 12 दिन रिसॉर्ट में रहने के बाद ये लोग आज भोपाल जाएंगे. एक पार्टी सूत्र ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया कि हमारे पूर्व बागी विधायकों ने आज (शनिवार) को भोपाल के लिए रवाना होने का फैसला किया है, क्योंकि कमलनाथ (Kamalnath) के इस्तीफा देने और शुक्रवार को उनकी सरकार गिरने के बाद अब उन्हें वहां रहने की आवश्यकता नहीं है.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के मॉल बंद, लखनऊ, नोएडा व कानपुर को 'सैनिटाइज' करने का आदेश

सिंधिया ने दिग्विजय सिंह के साथ गंभीर मतभेदों के चलते ये कदम उठाया 

हालांकि सभी पूर्व बागियों को शुक्रवार दोपहर को इस्तीफा होने के बाद बेंगलुरु छोड़ना था, लेकिन शायद वे अपने 'नेता' (ज्योतिरादित्य सिंधिया) के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे थे. पूर्व कांग्रेस नेता और केन्द्रीय मंत्री, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 10 मार्च को कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद 11 मार्च को दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ले ली थी. सिंधिया ने ये कदम शासन और अन्य मुद्दों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के साथ गंभीर मतभेदों के चलते उठाया था.

यह भी पढ़ें- Corona: यूपी में 35 लाख से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों को 1000 रुपये देगी योगी सरकार

गिर गई कांग्रेस की सरकार

सूत्र ने बताया, "पूर्व बागियों में से एक (सुरेश धनखड़) अपने परिवार में हुई एक मृत्यू के बाद शुक्रवार को भोपाल के लिए रवाना हो गए थे. बाकी के सभी लोग शनिवार को एक साथ भोपाल जाने के लिए रिसॉर्ट में थे. विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने गुरुवार रात को 16 पूर्व बागियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया था, जिसके बाद राज्य में 15 महीने पुरानी कांग्रेस सरकार के गिरने का रास्ता तैयार हो गया था.

जनता कर्फ्यू सुबह 7 बजे से 9 बजे

स्पीकर ने 10 मार्च को ही कमलनाथ की सिफारिश पर इन बागियों में से 6 के इस्तीफे स्वीकार कर लिए थे. इन बागियों ने मीडिया के सामने नाथ सरकार को लेकर कई बयान भी दिए थे. सूत्र ने बताया, "पूर्व नेताओं को शनिवार शाम तक भोपाल लौटने की सलाह दी गई है, क्योंकि गुरुवार रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित किया गया जनता कर्फ्यू सुबह 7 बजे से 9 बजे तक लागू रहेगा."