logo-image
लोकसभा चुनाव

MP: CM शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री से चंबल क्षेत्र में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से प्रदेश के चंबल इलाके के भिंड - मुरैना जिले में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की.

Updated on: 06 Jul 2020, 04:51 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से प्रदेश के चंबल इलाके के भिंड - मुरैना जिले में सैनिक स्कूल खोलने की मांग की. प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने सोमवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री चौहान ने रविवार को दिल्ली में सिंह से उनके निवास पर मुलाकात की. मार्च 2020 में मुख्यमंत्री बनने के बाद चौहान की रक्षा मंत्री के साथ यह पहली भेंट है. मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री ने चम्बल संभाग के भिण्ड-मुरैना जिले में सैनिक स्कूल खोलने की मांग रक्षा मंत्री से की.

और पढ़ें: एमपी : रोज 24 किमी साइकिल चला स्कूल जाने वाली रोशनी आई मेरिट में

चौहान के हवाले से उन्होंने कहा कि यह मांग काफी अरसे से लम्बित है. 2017 में रक्षा मंत्रालय के संस्थान डी.आर.डी.ओ. के लिए 334 हेक्टेयर जमीन राज्य सरकार द्वारा दी गयी थी. तब तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसके एवज में चम्बल संभाग में सैनिक स्कूल खोले जाने की बात कही थी.

चौहान ने बताया कि सैनिक स्कूल के लिए राज्य सरकार ने जमीन भी चिन्हित कर ली है. मुख्यमंत्री ने बताया कि भिण्ड-मुरैना जिले के लगभग हर घर से एक नौजवान सेना में भर्ती होता है और देश की सीमाओं की रक्षा करता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में सैनिक स्कूल खुलने से यहाँ के युवा न केवल जवान बल्कि सेना में बड़े अधिकारी भी बनेंगे और देश की सीमाओं की रक्षा में अपना योगदान देंगे.