logo-image

दमोह में शादी के बाद पति का घर लूट कर रफ्फूचक्कर हुई लुटेरी दुल्हन

पूरा मामला दमोह जिले के रनेह थाना के हरद्ववानी गांव की है. यहां के रहने वाले पुष्पेंद्र नाम के शख्स ने बीते 25 नवंबर 2020 को जबलपुर की रहने वाली प्रीति शर्मा से शादी रचाई.  ये शादी कटनी के मंदिर में पूरे हिंदू रीति-रिवाज से हुई, जिसमें बकायदा सभी रस्

Updated on: 08 Feb 2021, 03:12 PM

दमोह:

हर शख्स शादी करता है तो उसे अपनी पत्नी या अपना पति से कई उम्मीदें रहती है. शादी सिर्फ दो लोगों के बीच नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच होता है. पूरे समाज के सामने दो लोग सात जन्मों के लिए मंत्रों के बीच एक अटूट रिश्ते में बंधते हैं. लेकिन बदलते समय के साथ रिश्तों के प्रति गंभीरता भी कम होती जा रही. रिश्तों की आड़ में अब कई वारदात को अंजाम दिया जाने लगा है. इन वारदातों में शादी के बाद अवैध संबंध और लूट के मामले सबसे ज्यादा है. एक ऐसी ही घटना मध्य प्रदेश के दमोह से सामने आया है. यहां एक लुटेरी दुल्हन ने शादी के बाद अपने ही पति को लूटटकर रफ्फूचक्कर हो गई. इतना ही नहीं जब पीड़ित शख्स ने उससे मिलने की कोशिश की तो लुटेरी दुल्हन ने धमकी देनी भी शुरू कर दी. 

और पढ़ें: यूपी: पहले कराई प्रेमिका की शादी, फिर रच डाली ये खौफनाक साजिश

पूरा मामला दमोह जिले के रनेह थाना के हरद्ववानी गांव की है. यहां के रहने वाले पुष्पेंद्र नाम के शख्स ने बीते 25 नवंबर 2020 को जबलपुर की रहने वाली प्रीति शर्मा से शादी रचाई.  ये शादी कटनी के मंदिर में पूरे हिंदू रीति-रिवाज से हुई, जिसमें बकायदा सभी रस्मों को निभाया गया. पुष्पेंद्र की शादी  राज दुबे, कृष्णा दुबे और सीमा दुबे नाम के लोगों ने कराई. शादी के बदले तीनों ने पीड़ित शख्स से 2 लाख रुपए भी लिए. 

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, शादी के कुछ दिन बाद ही प्रीति को उसके जीजा की तबियत खराब होने का फोन आया. इसके बाद पुष्पेंद्र अपनी पत्नी को लेकर जबलपुर पहुंचा. इसके बाद सीमा दुबे के कहने पर उसने प्रीति को वहीं छोड़ दिया और वापस अपने घर आ गया. फिर जब प्रीति काफी दिनों तक अपने घर वापस नहीं लौटीं तो उसने वहां फोन किया लेकिन बात नहीं हो पाई. 

पीड़ित शख्स पुष्पेंद्र ने बताया इसके बाद वे पत्नी से मिलने जबलपुर भी गए. लेकिन वह नहीं मिली. उसने कई बार संपर्क करने की कोशिश की तो सीमा और राज ने धमकी दी कि यहां से चले जाओ वरना ठीक नहीं होगा और मैं डर के कारण अपने घर आ गया. पुष्पेंद्र की शिकायत पर इस पूरे मामले में रनेह थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है.