News Nation Logo

नगर निगम में टिकट के गारंटरों की साख दांव पर, 214 नगरीय निकायों में मतगणना की तैयारी पूरी

Nitendra Sharma | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Jul 2022, 08:48:03 AM
Madhya Pradesh

Madhya Pradesh (Photo Credit: File Pic)

News Delhi :  

मध्य प्रदेश के नगरीय निकायों के दूसरे चरण की मतगणना बुधवार को होगी. दूसरे चरण में 5 नगर निगमों, 40 नगर पालिकाओं और 169 नगर परिषदों में मतगणना होगी. 43 जिलों में मतगणना की तैयारियां पूरी हो गयी हैं. दूसरे चरण में जिन 5 नगर निगमों में मतगणना होना है उसमें भाजपा की हर सीट को जिताने की किसी न किसी नेता ने गारंटी ली है. इन नेताओं की साख अब दांव पर है. मुरैना में केन्द्रिय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, रीवा में पूर्व मंत्री एंव वर्तमान विधायक राजेन्द्र शुक्ला, कटनी में विधायक संजय पाठक, देवास में विधायक गायत्री राजे पवार और रतलाम में विधायक चेतन्य कश्यप की अनुशंसा पर टिकट दिये गये हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने मंगलवार केा मतगणना केा लेकर चर्चा की. चौहान ने जिलों में भाजपा नेताओं से चर्चा कर भी फीडबैक लिया. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भी मतगणना केा लेकर पूरी तैयारियों को कर रहे हैं. नाथ ने कांग्रेस की लीगल सेल से चर्चा की. मतगणना केा लेकर नाथ ने कई जिलों के नेताओं से चर्चा कर जानकारी ली. कांग्रेस में इन 5 नगर निगम के टिकट वितरण नाथ ने सर्वे के आधार पर किये हैं. दूसरे  चरण की मतगणना में कटनी, मुरैना और रतलाम में कांग्रेस और भाजपा के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। कटनी में भाजपा के बागी प्रत्याशी ने समीकरण बिगाड़ दिये हैं.

नगर पालिकाओं और नगर परिषदों पर भी दोनों दलों की प्रतिष्ठा दांव पर है. प्रथम चरण की मतगणना में भाजपा केा नगर पालिकाओं और नगर परिषदों में काफी अच्छा बहुमत मिला है. प्रथम चरण में 11 नगर निगमों में से 7 पर भाजपा और 3 पर कांग्रेस केा जीत मिली है. 1 निगम में आम आदमी पार्टी केा जीत मिली है. ऐसे में इस चरण के बाद ही तय हो पायेगा कि प्रदेश में किसका वर्चस्व 2023 के विधानसभा चुनाव में रहेगा.

First Published : 26 Jul 2022, 08:48:03 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.