logo-image

एमपी में कोरोना का कहर जारी, भोपाल में 10 मई तक कर्फ्यू लागू

मध्य प्रदेश में कोरेाना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. राजधानी में कोरोना कर्फ्यू को 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है.

Updated on: 04 May 2021, 10:19 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोरेानावायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से तमाम एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. राजधानी में कोरोना कर्फ्यू को 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. भोपाल जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए और आम नागरिकों को कोरोना संक्रमण से बचाव एवं जन सामान्य के स्वास्थ्य हित में 10 मई 2021 को प्रात: छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है. पहले यह तीन मई तक जारी था, उसे बढ़ाया गया है.

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, जिलाधिकारी अविनाश लवानिया ने दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों को प्रयोग में लाते हुए उक्त आदेश जारी किया. पूर्व में जारी आदेश मे भोपाल नगर निगम क्षेत्र और बैरसिया नगर पालिका क्षेत्र में दिनांक 26 अप्रैल को प्रात छह बजे से तीन मई प्रात छह बजे तक कोरोना कर्फ्यू लागू किया था. इसकी अवधि 10 मई 2021 को प्रात छह बजे तक बढ़ाई गई है.

और पढ़ें: मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह बोले- 5 मई से राज्य में 18+ को लगेगी वैक्सीन

बता दें कि मध्य प्रदेश में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. लेकिन सबके बीच अच्छी खबर यह भी है कि प्रदेश में रिकवरी रेट भी बेहतर हो रही है. बीते 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में करीब, 12062 लोग कोरोना की चपेट  में आए हैं, तो वही 13408 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस गए है. भोपाल की अगर बात करें तो भोपाल में भी 1669 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, तो वही स्वस्थ होकर 1939 लोग स्वस्थ होकर अपने घर गए हैं. हालांकि पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दी है. और बिना बचा बाहर निकालने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.