logo-image

एमपी BJP प्रदेशाध्यक्ष ने खजुराहो सहित भोपाल के लिए जुटाए 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कोरोना महामारी के दौरान पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र के पन्ना में 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कटनी में 25 और खजुराहो के लिए भी 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें उपलब्ध कराई हैं.

Updated on: 01 May 2021, 03:04 PM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते संकट के बीच जनप्रतिनिधि लोगों की मदद के लिए लगातार आगे आ रहे हैं. इसी क्रम में भाजपा की राज्य इकाई के अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने अपने संसदीय क्षेत्र खजुराहो के लिए 75 और भोपाल के लिए 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था की है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व खजुराहो से सांसद शर्मा सेवा ही संगठन अभियान-दो की भावना के अनुरूप पीड़ितों की सेवा के लिए लगातार सक्रिय हैं. शर्मा ने अपने संसदीय क्षेत्र सहित राजधानी भोपाल के कोरोना पीड़ितों के उपचार के लिए 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और एक ऑक्सीजन प्लांट उपलब्ध कराया है.

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कोरोना महामारी के दौरान पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र के पन्ना में 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, कटनी में 25 और खजुराहो के लिए भी 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनें उपलब्ध कराई हैं. इसके अलावा राजधानी भोपाल में पार्टी द्वारा संचालित किए जा रहे कोविड केयर सेंटर के लिए भी 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं.

इसके साथ ही, प्रदेश अध्यक्ष व सांसद शर्मा के व्यक्तिगत प्रयासों से खजुराहो में एक ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की स्थापना की जा रही है. यह प्लांट अगले एक सप्ताह में ऑक्सीजन का उत्पादन शुरू कर देगा. इस प्लांट से प्रति घंटे करीब 3000 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा. यह ऑक्सीजन प्लांट 100 बिस्तरों वाले एक अस्पताल के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराएगा.

और पढ़ें: विदिशा में फूटा कोरोना बम, कुंभ से लौटे 83 श्रद्धालुओं में से 60 पॉजिटिव

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने अब राजस्थान, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट के लिए आने-जाने वाली बस परिवहन सेवा को सात मई तक के लिए बंद कर दिया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की बस परिवहन सेवा को बंद किया गया था.

राज्य के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया की राज्य में कोरोना संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए महाराष्ट्र, राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ की और जाने और आने वाली बसों का संचालन पूर्ण रूप से सात मई तक स्थगित किया गया है. ज्ञात हेा कि गुरुवार को ही मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बीच बस परिवहन सेवा को आगामी सात मई तक के लिए बंद किया गया था.