logo-image

मध्य प्रदेश: दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष बनने से इनकार किया, सिंधिया के समर्थकों ने उठाई आवाज

दिग्विजय सिंह के मना करने के बाद ज्योतिरादित्या सिंधिया के समर्थकों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया है.

Updated on: 31 Aug 2019, 11:46 PM

highlights

  • दिग्विजय सिंह ने किया अध्यक्ष बनने से इनकार
  • मुझे तो नाराज नहीं दिखे सिंधिया, बोले दिग्विजय 
  • सिंधिया समर्थकों ने की अध्यक्ष बनाने की मांग

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद को लेकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है. दिल्ली से लेकर भोपाल तक लेकर कांग्रेस में घमासान मचा हुआ है कि मध्य प्रदेश का प्रदेश अध्यक्ष किसे बनाया जाए. मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने से मना कर दिया है जिसके बाद ज्योतिरादित्या सिंधिया के समर्थकों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया है.

शुक्रवार को पूरे दिन चली गहमागहमी के बाद शाम को दिग्विजय सिंह भोपाल पहुंचे. इस दौरान जब पत्रकारों ने उनसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मचे घमासान से जुड़े सवाल पूछे तो उन्होंने उसका जवाब देते हुए खुद को पीसीसी अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर बताया. दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनके प्रदेश अध्यक्ष बनने का सवाल ही पैदा नहीं होता. जब उनसे ज्योतिरादित्य सिंधिया की नाराजगी पर सवाल पूछा गया तो दिग्विजय सिंह ने बड़ी चतुराई से जवाब देते हुए कहा, दोपहर में सिंधिया से उनकी फोन पर बात हुई थी.वो तो बिल्कुल भी नाराज नहीं लगे.

जैसे ही दिग्विजय सिंह ने प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनने से इनकार किया वैसे ही ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने पार्टी आलाकमान पर सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया है. भोपाल में सिंधिया समर्थकों ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और कांग्रेस प्रमुख को चेतावनी दे डाली कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश अध्यक्ष नहीं बनाया गया तो बड़ी संख्या में पार्टी के युवा कार्यकर्ता अपना सामूहिक इस्तीफा सौंप देंगे.