News Nation Logo

मध्य प्रदेश : किसानों से गेंहू खरीद को लेकर सीएम शिवराज सिंह ने किया ये वादा

आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि लक्ष्य भले ही पूरा हो गया हो, लेकिन किसानों का पूरा गेहूं खरीदा जाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 22 May 2020, 09:55:11 AM
farmer wheat crop 100 5

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: News state)

Bhopal:

मध्यप्रदेश में समर्थन मूल्य पर लक्ष्य से ज्यादा गेहूं का उपार्जन हो चुका है. इस वर्ष 100 लाख मीट्रिक टन गेहूं उपार्जन के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध अभी तक 104 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा जा चुका है. आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि लक्ष्य भले ही पूरा हो गया हो, लेकिन किसानों का पूरा गेहूं खरीदा जाएगा. किसानों को चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है. आगे खरीदी की सभी व्यस्थाएं की जा रही हैं. किसान धैर्य रखें, उनका पूरा गेहूं सरकार खरीदेगी.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : जानें राजधानी भोपाल में किन-किन इलाकों को कंटेंटमेंट किया गया घोषित

बताया गया है कि अभी तक समर्थन मूल्य पर लगभग 13 लाख किसानों से गेहूं खरीदा गया है. उपार्जित गेहूं का सुरक्षित भंडारण भी किया गया है. गेहूं खरीदी के विरुद्ध 10 लाख 32 हजार किसानों के खातों में 11 हजार 860 करोड़ रुपये की राशि ट्रांसफर की जा चुकी है. समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन के क्षेत्र में मध्यप्रदेश देश के प्रमुख राज्य के रूप में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है.

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 22 May 2020, 09:55:11 AM

Related Tags:

Mp Shivraj Grain Wheat