News Nation Logo
Banner

एमपी में एक तस्वीर पर मचा सियासी संग्राम, जानें पूरा मामला

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात की तस्वीर सामने आने पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी संग्राम छिड़ गया है. कांग्रेस ने तस्वीर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की दूरी को लेकर सवाल उठाए.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 17 Jun 2021, 08:00:56 AM
shivraj and PM

CM Shivraj and PM Modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से मुलाकात की, जिसके बाद सामने आई तस्वीर पर सियासी घमासान मच गया
  • तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी के करीब की कुर्सी खाली है तो वहीं मुख्यमंत्री चौहान सोफा पर बैठे नजर आ रहे हैं
  • मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी ही होने वाला है, इसमें एक मंत्री मध्यप्रदेश के कोटे का भी हो सकता है

 

 

भोपाल:

 मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मुलाकात की तस्वीर सामने आने पर कांग्रेस और भाजपा के बीच सियासी संग्राम छिड़ गया है. कांग्रेस ने तस्वीर में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की दूरी को लेकर सवाल उठाए तो वहीं भाजपा ने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमल नाथ व प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात की तस्वीर जारी कर जवाब दिया. मुख्यमंत्री चौहान की बुधवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इस मुलाकात की एक तस्वीर जारी हुई, इस तस्वीर में प्रधानमंत्री मोदी के करीब की कुर्सी खाली है तो वहीं मुख्यमंत्री चौहान सोफा पर बैठे नजर आ रहे हैं.

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करते हुए लिखा, यह समझ में नहीं आता है कि हमारे शिवराज जी को मोदी जी इतना नापसंद क्यों करते हैं, दूसरे नेताओं की तरह उन्हें भी पास की कुर्सी पर क्यों नहीं बैठाते हैं, उन्हें हमेशा ही दूर क्यों रखते हैं? अब देखिए, योगी जी से इतनी नाराजगी होने के बाद भी उन्हें पास की कुर्सी पर बैठाया?

और पढ़ें: सोनिया और राहुल गांधी ने ली कोरोना वैक्सीन? कांग्रेस का आया ऐसा जवाब

कांग्रेस के इस ट्वीट का भाजपा के मीडिया विभाग के प्रमुख लोकेंद्र पाराशर ने जवाब दिया और तत्कालीन मुख्यमंत्री कमल नाथ की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की पुरानी तस्वीर, जिसमें कमल नाथ एक पैर पर पैर रखकर बैठे हैं. साथ ही मुख्यमंत्री चौहान की आज की मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए लिखा है, इसे कहते हैं 15 वर्षो की शालीनता और 15 महीने का घमंड शिवराज सिंह चौहान की शालीनता को समझने का संस्कार वे कांग्रेसी लाएंगे कहां से, जिनके मुखिया ही प्रधानमंत्री के सामने टांग उठाकर बैठते हों?

मोदी मंत्रिमंडल विस्तार में एमपी से 2 नाम संभव

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है. इस विस्तार में कई नए चेहरों को जगह मिल सकती है. संभावना इस बात की जताई जा रही है कि मध्य प्रदेश के कोटे के एक मंत्री को संगठन में भेजा जाएगा, वहीं दो नए चेहरों को जगह मिली सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है.

राज्य से लोकसभा की 29 सीटों में से 27 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का कब्जा है. छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस के नकुलनाथ सांसद हैं, तो वहीं खंडवा सीट नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के कारण खाली है. मोदी सरकार में राज्य से चार केंद्रीय मंत्री हैं इनमें नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, फग्गन सिंह कुलस्ते और थावरचंद गहलोत के नाम शामिल हैं.

भाजपा के सूत्रों की मानें तो मोदी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार जल्दी ही होने वाला है और इसकी कवायद भी जारी है. मोदी सरकार के कई मंत्री ऐसे हैं जिन्हें संगठन में भेजे जाने की तैयारी चल रही है, इनमें कम से कम एक मंत्री मध्यप्रदेश के कोटे का भी हो सकता है, जो संगठन में भेजा जाए. इसके अलावा राज्य से दो नए चेहरों को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है, इनमें एक नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया का लगभग तय माना जा रहा है.

First Published : 17 Jun 2021, 07:34:50 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.