News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में फहराया तिरंगा, हर महीने एक लाख युवाओं को रोजगार, 15 अगस्त पर की बड़ी बातें

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड मैदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को संबोधित किया.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 15 Aug 2021, 04:23:08 PM
shivraj

CM Shivraj Singh Chouhan (Photo Credit: office of shivraj twitter)

भोपाल:

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड मैदान में प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर ध्वजारोहण के बाद मुख्यमंत्री ने परेड की सलामी ली. इस दौरान परेड का नेतृत्व महिला पुलिस अफसर ने किया. ध्वजारोहण बाद मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को संबोधित किया. इस अवसर पर प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सबसे पहले मां भारती के चरणों में नमन करता हूं. मां भारती का खून हमारी रगों में दौड़ रहा है. हमारे लिए एक देश धरती का टुकड़ा नहीं है, हमारी मां है.

 

उन्होंने कहा हम जिएंगे इसके लिए और मरना पड़ा तो मरेंगे भी इसके लिए. संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश की धरती से जुड़े रामप्रसाद बिस्मिल, टंटया भील, भीमा नायक, शंकर शाह, रघुनाथ शाह, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मी बाई, सआदत खां, हिरदे शाह, राणा बख्तावर सिंह, ठाकुर रणमत सिंह, रानी अवंतीबाई, कुंवर चैनिसंह और खाज्या नायक जैसे अनेकानेक सेनानियों ने देश की स्वाधिनता के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों को न्योछावर किया है.


संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगती के पथ पर बढ़ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में गौरवशाली, वैभवशाली, समृद्दशाली भारत का निर्माण हो रहा है. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कोरोना वॉरियर्स का आभार जाताया. मुख्यमंत्री ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि कोरोना में हमने अपनों को खोया है, आज मैं प्रदेश की जनता को, फ्रंटलाइन वर्कर को, डॉक्टर्स को और सभी कोरोना वारियर्स को प्रणाम करता हूं. 


भोपाल के लाल परेड ग्राउंड मैदान से मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पूरे प्रदेश में सीएम राइज स्कूल अलग मॉडल बनेंगे. मुख्यमंत्री राइस स्कूल खोलने का हमने संकल्प लिया है. हमें अर्थव्यवस्था और रोजगार के लिए काम करना है. शिवराज ने कहा कि धीरे-धीरे अर्थव्यवस्था पटरी पर आ रही है, हमारा संकल्प है। नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर मिले, हर महीने 1 लाख रोजगार हमारे युवाओं को मिल सकें. समावेशी विकास हमारा लक्ष्य है, जब तक गरीब की जिंदगी में विकास नहीं आता, तब तक विकास बेईमानी है. आयुष्मान भारत के तहत हम ढाई करोड़ कार्ड हम बना चुके हैं. गरीब को बुनियादी सुविधाओं में हम कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. 


मुख्यमंत्री ने संबोधन में महिला सशक्तिकरण को संकल्प बताते हुए कहा कि बेटी के जन्म देने से अंतिम सांस लेने तक सरकार महिलों के साथ खड़ी है. बेटियों की निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था की गई है। महिला स्व सहायता समूह नया इतिहास रच रहा है, इनकी सृजनात्मकता अदभुत है, डेढ़ हजार रुपया इनके खातों में भेजा गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि जवानों के लिए रोजगार के अवसर मिले, हर महीने 1 लाख रोजगार हमारे युवाओं को मिल सकें. समावेशी विकास हमारा लक्ष्य है, जब तक गरीब की जिंदगी में विकास नहीं आता, तब तक विकास बेईमानी है. आयुष्मान भारत के तहत हम ढाई करोड़ कार्ड हम बना चुके हैं. गरीब को बुनियादी सुविधाओं में हम कोई कमी नहीं छोड़ेंगे. 

First Published : 15 Aug 2021, 03:58:02 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.