logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के उपवास पर CM शिवराज सिंह चौहान ने बोला हमला

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है.

Updated on: 16 Dec 2020, 03:32 PM

रीवा:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व सीएम कमलनाथ और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर हमला बोला है. एमपी के रीवा में आयोजित किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'हमने सुना है कि दिग्विजय और कमलनाथ उपवास करने वाले हैं, वो भी किसानों के साथ हुए अन्याय के लिए...अरे तुमने तो पाप किया है प्रायश्चित करो, भूखे रहो लेकिन प्रायश्चित करने के लिए रहो.'

इस दौरान सीएम शिवराज ने कांग्रेस नेता राहुल पर भी जमकर हमला किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किस आधार पर कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। क्या वो किसानी की समझ रखते हैं? क्या वो जानते हैं कि खेती कैसी होती है? क्या वो मकई का पौधा लगाने का सही अभिविन्यास बता सकते हैं?

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का देश के अलग-अलग हिस्सों में धरना और प्रदर्शन जारी है तो वहीं मध्य प्रदेश में इन कानूनों को लेकर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही आमने-सामने आ गए हैं. भाजपा जहां कानूनों को किसान हित में बता रही है, वहीं कांग्रेस किसान विरोधी.

ये भी पढ़ें: किसानों पर राजनीति देश हित में नहीं, कुछ ताकतें फायदा उठा रही

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का दिल्ली के आसपास बीते 20 दिनों से डेरा डाले है और वो इन कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं, साथ ही उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने के लिए कानून बनाने की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों और किसान संगठनों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, मगर कोई समाधान नहीं निकल पाया है. केंद्र सरकार और भाजपा इस आंदोलन पर सवाल भी उठा रही है.