logo-image

MP निकाय चुनाव: बीजेपी-कांग्रेस का 9-9 सीटों पर कब्जा, शिवराज के लिए अच्छे संकेत नहीं

मध्य प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आये निकाय चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मुश्किलें बढ़ा सकती है।

Updated on: 20 Jan 2018, 04:53 PM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आये निकाय चुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की मुश्किलें बढ़ा सकती है।

राज्य की 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस ने कड़ी टक्कर देते हुए 9 सीटों पर कब्जा कर लिया है। बीजेपी ने भी 9 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं वहीं एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार जीतने में सफल रहा।

कांग्रेस ने बीजेपी के कब्जे वाली धार, मनावर, सरदारपुर, धरमपुरी, खेतिया, अंजड़ निकाय पर कब्जा कर लिया है वहीं कांग्रेस के कब्जे वाली कुक्षी, डही, पीथमपुर, राजपुर और ओंकारेश्वर सीट बीजेपी ने छीन ली है।

आपको बता दें कि निकाय चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में 17 जनवरी को वोट डाले गये थे और 66 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

और पढ़ें: AAP ने EC को बताया BJP एजेंट, पूछा- बताइए विधायकों को क्या लाभ मिला?

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कहा है कि वह हार की समीक्षा करेगी। राज्य बीजेपी प्रमुख नंद कुमार सिंह चौहान ने कहा, 'पार्टी सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाने में विफल रही। हम हार की समीक्षा करेंगे।' साथ ही उन्होंने टिकट बंटवारे में हुई गड़बड़ी को लेकर चिंता जताई।

जीत से उत्साहित कांग्रेस ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान के शासन से राज्य की जनता त्रस्त है।

प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट कर कहा, 'आज नगरीय निकाय चुनावों में जीत का श्रेय पार्टी के उन कार्यकर्ताओं को है, जो विगत 14 सालों से निरंतर एक तानाशाह राज्य सरकार के खिलाफ सीधा संघर्ष कर रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'इन परिणामों ने राजनैतिक जुमलों, झूठ व फ़रेब के माध्यम से राजनीति करने वाले कथित विकास के "ब्रांड एम्बेसडर" के तिलस्म को भी ध्वस्त कर दिया है। कांग्रेस पार्टी मुंगावली-कोलारस में भी अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज कराएगी'

आपको बता दें कि राज्य के अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हैं, इन दोनों ही स्थानों से कांग्रेस विधायक थे और उनका निधन होने से उपचुनाव होने वाले हैं। अभी तारीखों का ऐलान तो नहीं हुआ है, मगर दोनों ही क्षेत्रों में चुनावी रंग पूरी तरह चढ़ चुका है।

और पढ़ें: 'पद्मावत' का भारी विरोध, करणी सेना ने कई शहरों में की आगजनी