News Nation Logo

Madhya Pradesh के मुख्य सचिव इकबाल सिंह को मिला छह महीने का विस्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Nov 2022, 05:13:56 PM
CM Chouhan

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter )

भोपाल:  

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस, जो बुधवार को शीर्ष पद से सेवानिवृत्त होने वाले थे, उनको अगले छह महीने के लिए विस्तार दिया गया है. केंद्रीय कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया है कि बैंस 31 मई, 2023 तक इस पद पर बने रहेंगे. आदेश में कहा गया- मुझे उपरोक्त विषय पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के डीओ पत्र दिनांक 9.11.2022 का संदर्भ देने और इकबाल सिंह बैंस, आईएएस (एमपी-85) की सेवा में विस्तार के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी देने का निर्देश दिया गया है.

मध्य प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को सेवानिवृत्ति की तारीख से छह महीने की अवधि के लिए, यानी 1.12.2022 से 31.5.2023 तक नियम 16 (1) एआईएस (डीसीआरबी) नियम, 1958 के तहत सेवा विस्तार दिया जाता है. शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार मार्च 2020 में उस समय सत्ता में लौटी थी, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ 25 कांग्रेस विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे, और बीजेपी के सत्ता में लौटने के 24 घंटे के भीतर बैंस को मुख्य सचिव नियुक्त किया गया था.

अंतिम दिन (बुधवार) तक नए सीएस की नियुक्ति पर चौहान की चुप्पी से अटकलों का दौर शुरु हो गया था, क्योंकि कई वरिष्ठ अधिकारी शीर्ष पद की दौड़ में थे. हालांकि, चौहान के मंगलवार को नई दिल्ली आने के बाद यह भी अनुमान लगाया गया था कि बैंस को विस्तार मिलेगा. बैंस का विस्तार ऐसे समय में हुआ है जब राज्य विधानसभा चुनाव की ओर बढ़ रहा है, जिसके नवंबर 2023 में होने की उम्मीद है.

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Nov 2022, 05:13:56 PM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो