logo-image

MP-CG 14 May News: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 14 मई की सभा खबरें, हर छोटी बड़ी खबर से जुड़े रहने के लिए क्लिक करें।

Updated on: 14 May 2019, 10:55 AM

भोपाल/रायपुर:

मझगंवा रेंज के अमिरती बीट के कक्ष क्रमांक 108 में बाघ के शिकार के बाद शिकारियों को खोजने के लिए पहुंची टीम की संवेदनहीनता देखने को मिली है. बाघ का शव मिलने के बाद शिकारियों की तलाश के लिए पहुंची वन विभाग की टीम ने काम करने के बजाय बाघ के शव के करीब पार्टी मनाई. शव के करीब ही नाश्ता और ठंठे पेय पदार्थ का सेवन किया. वन विभाग के संवेदन हीनता की तस्वीर अब वायरल हो रही है. आपको बता दें कि सोमवार को शिकारियों ने करंट लगाकर दुधमनिया के जंगल में बाघ का शिकार किया था.

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

सुकमा में तीन नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण


सुकमा। तीन स्थायी वारंटी नक्सलियों ने किया सरेंडर. छिंदगढ़ थानक्षेत्र में तीनों नक्सली सक्रिय. एएसपी सिद्धार्थ तिवारी के समक्ष नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया. ये सभी नक्सली कई बड़ी घटनाओं में शामिल रहे हैं. इन नक्सलियों को अब शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा.

calenderIcon 16:46 (IST)
shareIcon

कट्टे से चली गोली, युवक की मौत


छतरपुर। सिविल लाइन थाने के बजरंग नगर में अवैध कट्टे से गोली चलने पर एक युवक की मौत हो गई. हादसा दोस्त को कट्टा दिखाते समय हुआ.

calenderIcon 16:42 (IST)
shareIcon

ट्रक में लगी आग



बेमेतरा। रायपुर बिलासपुर मार्ग पर नारायणपुर के पास शॉर्ट सर्किट के कारण एक ट्रक में आग लग गई. ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर ने कूद कर जान बचाई. वहीं दंतेवाड़ा (फोटो) में नक्सलियों ने एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया।

calenderIcon 16:37 (IST)
shareIcon

नाबालिग लड़की की शादी रोकने पहुंचा विभाग


धमतरी। महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने नगरी इलाके के एक गांव में पहुंचकर नाबालिग की शादी होने से रोक दी. शादी फिलहाल 17 तारीख को होनी थी. लेकिन महिला एवं बाल विकास की टीम ने मौके पर पहुंच कर परिवार वालों को समझाया कि लड़की की शादी 18 साल के बाद करें. SMS के जरिए विभाग को शिकायत मिली थी.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

अनियंत्रित होकर पलटी ट्राली, 8 घायल


पन्ना। पन्ना के अजयगढ़ थाना क्षेत्र के बरियारपुर रोड के नर्सरी के करीब एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गया. इस दुर्घटना में 7-8 लोग घायल हो गए. घायलों में महिलाएं और पुरुष दोनों घायल हुए हैं. सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है.

calenderIcon 15:23 (IST)
shareIcon

कोयला चोरी करते 5 लोग गिरफ्तार


कोरिया। कोरिया जिले के मनेन्द्रगढ़ रेलवे पुलिस ने रविवार शाम चार बजे पांच महिला सहित तीन युवकों को कोयला चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मध्यप्रदेश के कोतमा से कोयला चोरी करने के मामले में आठ लोगो को गिरफ्तार कर मनेन्द्रगढ़ रेलवे थाना लाया गया. वही बताया जा रहा है कि रेलवे पुलिस द्वारा महिलाओं को उनके घर से पकड़कर लाया गया है. महिलाओं ने बताया कि घर में खाना बनाने के लिए बोरी में कोयला रखा गया था. उसी को जब्त करके हमें गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

महासमुंद में नशीले पदार्थ से भरा पिकअप पकड़ा


महासमुंद। NH 353 पर आवराडबरी के पास वाहन चेकिंग के दौरान पिकअप वाहन से भवानी पटना के करीब गांजा बरामद किया गया है. गांजा उड़ीसा से मध्य प्रदेश जा रहा था. पुलिस ने डेढ़ क्विंटल गांजा के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गांजे की कीमत साढ़े सात लाख रुपये बताई जा रही है.

calenderIcon 12:18 (IST)
shareIcon

थप्पड़ मारने वाले शिक्षक को भेजा जेल


झाबुआ। जवाहर नवोदय विद्यालय थांदला में बालिका को 168 थप्पड़ मारने वाले आरोपी शिक्षक मनोज वर्मा कोर्ट में सरेंडर कर दिया. शिक्षक ने कोर्ट में जमानत की अर्जी लगाई थी.अदालत ने अर्जी खारिज कर जेल भेज दिया है. घटना 2 साल पहले हुई थी.

calenderIcon 11:37 (IST)
shareIcon

चलती कार में लगी आग



प्रयागराज। प्रयागराज में नैनी ब्रिज पर चलती कार में आग लग गई. आग टैगोर टाउन के रहने वाले सदानंद शुक्ला की है. वह कार से घूमने जा रहे थे. बताया जा रहा है कि उनकी गाड़ी के बगल से गुजरे एक ट्रक से कुछ गिरा. जिसके बाद गाड़ी में आग लग गई. कार के टायर में घर्षण से आग लग गई. देखते ही देखते कार आग का गोला बन गई. फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

calenderIcon 11:25 (IST)
shareIcon

जुआ खेलते पकड़ा गया ASI, निलंबित


दंतेवाड़ा। ASI जेपी बंजारे को निलंबित किया गया है. ASI को ड्यूटी टाइम में जुआ खेलते पकड़ा गया था. तुमकपाल कैम्प में पोस्टिंग थी. पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने कार्यवाही की है.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

टीएस सिंह देव ने स्कूटी चलाकर किया सड़क का निरीक्षण



सरगुजा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने रिंग रोड का निरीक्षण किया. उन्हें गुणवत्ता विहीन निर्माण की शिकायत मिली थी. स्वास्थ्य मंत्री ने खुद स्कूटी चलाकर रिंग रोड की गुणवत्ता का निरीक्षण किया. लोगों ने शिकायत की थी कि दोपहिया वाहन चलाने पर गाड़ी लहराती है. टीएस सिंह देव ने खुद स्कूटी चलाकर निरीक्षण किया.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

महासमुंद में शहर में पहुंचे हाथी


महासमुंद। शहर की सीमा में दो जंगली हाथी पहुंच गए. परसकोल में दोनों हाथी देखे गए. वन विभाग एवं पुलिस का अमला हाथियों को भगाने में जुटा है.

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

किशोरी की गला घोंट कर हत्या


सतना। अमदरा थाने में 13 वर्षीय किशोरी की गला घोंट कर हत्या हुई है. संदेह है कि हत्या बलात्कार के बाद हुई है. किसोरी घर में अकेली थी उस समय हत्या हुई. पुलिस ने अज्ञात आरोपी की खिलाफ दुराचार और हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है