News Nation Logo
Banner

19 April MP CG News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की आज की सभी खबरें

बताया जा रहा है कि बीएसपी प्रत्याशी बलवीर सिंह कुशवाहा पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज था. जिसमें वो 2 साल से फरार चल रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Apr 2019, 12:00:19 AM
बीएसपी उम्मीदवार बलवीर सिंह कुशवाहा

बीएसपी उम्मीदवार बलवीर सिंह कुशवाहा

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है. गुरुवार को ग्वालियर में पुलिस ने बीएसपी के लोकसभा उम्मीदवार बलवीर सिंह कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि बीएसपी प्रत्याशी बलवीर सिंह कुशवाहा पर हत्या की कोशिश का मामला दर्ज था. जिसमें वो 2 साल से फरार चल रहा था. 11 नवंबर 2017 को कुशवाहा पर नीलेश पांडे नाम के व्यक्ति ने गोली मारने का आरोप लगाया था. नीलेश की शिकायत पर पुलिस ने धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया था.

बता दें कि 2019 के चुनावी महासमर में बसपा ने ग्वालियर से बलवीर सिंह कुशवाहा को चुनावी मैदान में उतारा है. मध्य लोकसभा की 29 सीटें हैं, जिन पर चार चरणों में वोटिंग होगी. जिसकी शुरुआत 29 अप्रैल को होगी. प्रदेश में पहले चरण में 29 अप्रैल को, दूसरे चरण में 6 मई, तीसरे चरण में 12 मई और चौथे चरण में 19 मई को मतदान होगा. 23 मई को मतगणना की जाएगी.

जबलपुर में जीआरपी ने पकड़ी अवैध नकदी


जबलपुर। जबलपुर में जीआरपी ने बड़ी कार्रवाई की है. जबलपुर रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध हालत में खड़े एक शख्स से 32 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए हैं. जीआरपी ने निर्वाचन आयोग और आयकर विभाग को इसकी जानकारी दी है.

3 नक्सली विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार


दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़)। कुआकोंडा थाना क्षेत्र के तुमकपाल जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान थाने की पुलिस और डीआरजी की टीम ने तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

प्रज्ञा ठाकुर का बयान, कहा 'सोशल मीडिया से दूर हूं'


सीहोर। शुक्रवार को भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि मैने कभी भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं किया है. जब भी करूंगी तो मैं बता दूंगी. किसी ने मेरे नाम से एकाउंट बनाया होगा. लेकिन मैने कभी भी इस बारे में नहीं कहा.

बस पलटने से कई घायल, 5 गंभीर



सिगरौली (मध्य प्रदेश)। सिंगरौली में एक बार फिर हादसा हुआ है. माड़ा थाना के अमिलिया गांव में एक यात्री बस पलटने से करीब दो दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों को खुटार उपस्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया है. 5 यात्रियों की हालत गंभीर बनी हुई है. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बस सरई से बैढ़न की ओर जा रही थी.

मोबाइल टावर में लगी आग


रायसेन (मध्य प्रदेश)। भोपाल रोड के पास स्थित मोबाइल टावर में अचानक आग लग गई. जिसके बाद चारो ओर हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस पहुंची है. फायर ब्रिगेड अभी नहीं पहुंच सकी है.

रायगढ़ में गिरे ओले


रायगढ़ (छत्तीसगढ़)। शुक्रवार शाम लगभग 8:00 बजे मौसम का मिजाज अचानक बदल गया और तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू हो गई. साथ ही आसमान से ओले भी गिरने शुरू हो गए।

छत्तीसगढ़ में अब तक की सबसे ज्यादा वोटिंग


रायपुर। छत्तीसगढ़ में अभी तक की सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. तीनो लोक सभा का आंकड़ा 74.95% पहुंच गया है. यह एक रिकॉर्ड वोटिंग है.


 

कांग्रेस कार्यालय की बत्ती गुल, जीतू पटवारी ने एमडी को किया फोन


इंदौर। जवाहर मार्ग स्थित कांग्रेस कार्यलय की बिजली गुल हो गई. कांग्रेस कार्यलय की बिजली दो ढाई घंटे तक नदारद रही. इस मौके पर कांग्रेस कार्यालय में कांग्रेस उम्मीदवार पंकज संधवी के अलावा शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी भी मौजूद थे. काफी देर तक लाइट न आने पर शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने एमडी को फोन करके जमकर फटकार लगाई.

कोरिया पहुंचे भूपेश बघेल


कोरिया । छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भरतपुर सोनहत विधानसभा के ग्राम केल्हारी पहुंचे। यहां वह कांग्रेस के कोरबा लोकसभा प्रत्याशी ज्योत्स्ना महंत के पक्ष में करेंगे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

उज्जैन में सायकिल की दुकान में लगी आग, 8 लोग झुलसे



उज्जैन। उज्जैन के उन्हैल के ग्राम सरवना में एक सायकिल की दुकान में आग लगने से 3 बच्चों सहित 8 लोग झुलस गए. 3 की हालत नाजुक बताई जा रही है. प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को उज्जैन जिला अस्पताल रेफर किया गया है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

कांग्रेस नेता द्वारिका मिश्रा के घर पर छापा


जबलपुर: कांग्रेस नेता द्वारिका मिश्रा के घर पर एसडीएम की टीम ने छापेमारी की है. टीम ने साड़ियों के पैकेट जब्त किए हैं. बताया जा रहा है कि धार्मिक कार्यक्रम की आड़ में यह साड़ियां बांटी जा रही थीं. इसके अलावा कार्यक्रम के लिए कोई अनुमित नहीं ली गई थी.

उदयगढ़ गांव में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद


आलीराजपुर: पुलिस ने उदयगढ़ गांव में एक मकान से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है. मकान से करीब 400 डेटोनेटर और 50 किलो से ज्यादा विस्फोटक सामग्री मिली है. बताया जा रहा है कि खेत में बने मकान में अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री का भंडारण कर रखा गया था.

कांग्रेस प्रत्याशी के परिजनों की कार एक्सीडेंट, कई घायल


सतना: शेरगंज के पास कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी के परिजनों की कार में वाहन ने टक्कर मार दी. इस हादसे में कांग्रेस प्रत्याशी के परिवार के कई सद्सय घायल हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. फिलहाल उनके परिजन खतरे से बाहर बताये जा रहे हैं. 

'किसी भी बीजेपी कैंडिडेट के खिलाफ नहीं बोलूंगा'


हेमंत करकरे पर साध्वी के विवादित बयान को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैं किसी भी बीजेपी कैंडिडेट के खिलाफ कुछ नहीं बोलूंगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साध्वी प्रज्ञा पर बोला हमला


गुना के शिवपुरी के चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने साध्वी प्रज्ञा पर बोलते हुए कहा, 'यह धर्म युद्ध नहीं है, बल्कि भारत की 2 विचारधाराओं का युद्ध है. उन्होंने कहा कि एक तरफ मुट्टी भर और सूट बूट वाले लोग हैं, तो दूसरी तरफ जनता की विचारधारा वाले लोग हैं.' इसके साथ ही उन्होंने भोपाल से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह की जीत का दावा किया.

शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान


मध्य प्रदेश की भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया है. साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि हेमंत करकरे ने मुझे गलत तरीके से फंसाया, मैंने कहा बताया था कि सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया. भोपाल संसदीय सीट पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह खिलाफ चुनावी मैदान में उतरने के साथ ही उनका अब ये चौंकाने वाला बयान सामने आया है. शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में साध्वी ने कहा, 'हेमंत करकरे मुझे यातनाएं देते थे. मुझसे कुछ भी पूछते थे. मैंने कहा कि तेरे सर्वनाश होगा और ठीक सवा महीने बाद आतंकियों ने मार दिया. जिस दिन मैं गई थी उस दिन सूतक लग गया था.'

बेमेतरा में बाइक को ट्रक ने टक्कर मारी, 3 की मौत


छत्तीसगढ़: बेमेतरा में नेशनल हाईवे-30  शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया. राका गांव के पास एक बाइक को ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में बाइक सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तीनों एक ही परिवार के थे. मारे गए तीनों लोग तेलाईगुड़ा गांव के रहने वाले थे.

बेरोजगार सेना अध्यक्ष अक्षय हुंका थामेंगे कांग्रेस का दामन


भोपाल: आम आदमी पार्टी के नेता और बेरोजगार सेना अध्यक्ष अक्षय हुंका आज कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे. वो दोपहर 12 बजे के करीब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह की मौजूदगी में अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

पेंड्रा में प्रचार करने पहुंचेंगे नवजोत सिंह सिद्धू


छत्तीसगढ़: कांग्रेस के स्टार प्रचार नवजोत सिंह सिद्धू आज पेंड्रा के निमधा गांव में चुनावी सभा करेंगे. इस दौरान वो कोरबा लोकसभा कांग्रेस प्रत्यासी ज्योत्सना महंत के लिए वोट मांगेंगे.

बेमेतरा में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह करेंगे रोड शो


छत्तीसगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह आज बेमेतरा के नवागढ़ में रोड शो करेंगे. इसके बाद आम सभा को संबोधित करेंगे.

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ FIR के आदेश


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपशब्द उपयोग करने के मामले में मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ चुनाव आयोग ने FIR दर्ज करने के निर्देश दिए

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी पर रोक लगाने से चुनाव आयोग का इनकार


भोपाल लोकसभा से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी पर रोक लगाने से चुनाव आयोग ने इनकार कर दिया है. चुनाव आयोग ने कहा कि कानून के तहत साध्वी प्रज्ञा के चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. दरअसल, कांग्रेस नेता तहसीन पूनावाला ने प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग से मांग की थी.

बलौदा बाजार: सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत


छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार के अमोदी गांव में देर रात बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 10 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. जानकारी के मुताबिक, देर रात गिधौरी थाना के अंतर्गत अमोदी गांव के पास बारातियों से भरा एक वाहन अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिर गया. इस हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. घटना में 5 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि 2 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई. सभी बाराती रिकोकला गांव के रहने वाले थे.

भरतपुर सोनहत में आज चुनाव प्रचार करेंगे भूपेश बघेल


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भरतपुर सोनहत विधानसभा के केलाहरी के दौरे पर रहेंगे. कांग्रेस के कोरबा लोकसभा प्रत्याशी ज्योत्स्ना महंत के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे.

First Published : 19 Apr 2019, 07:07:09 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो