logo-image

भोपाल में कांग्रेस दफ्तर से हटाया गया ज्योतिरादित्य सिंधिया का पोस्टर

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 8 जुलाई 2019

Updated on: 08 Jul 2019, 06:21 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की माता बिन्देश्वरी देवी बघेल का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा. भिलाई तीन स्थित उनके निवास से सुबह 11 बजे उनकी अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. जिसके बाद मुक्ति धाम उम्दा रोड भिलाई तीन में उन्हें मुखाग्नि दी जाएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की काफी समय से बीमार चल रही थीं. उनका शुक्रवार शाम इलाज के दौरान निधन हो गया.

calenderIcon 14:21 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में अब तक करीब 23 फीसदी बारिश हुई

मध्य प्रदेश में अभी तक जो बारिश हुई है वह करीब 23 फीसदी ज्यादा मापी गई है. मौसम विभाग की माने तो मध्य प्रदेश के ग्वालियर ,चंबल और सागर संभाग में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा भोपाल ,इंदौर और जबलपुर में भी शाम के समय अच्छी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

भोपाल में कांग्रेस दफ्तर से हटाया गया ज्योतिरादित्य सिंधिया का पोस्टर

भोपाल: पीसीसी दफ्तर से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पैरवी करने वाले पोस्टर को हटा दिया गया है. विधानसभा में सिंधिया समर्थक और अन्य मंत्रियों की बयानबाजी के बाद पोस्टर को हटाया गया है.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

दतिया में श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी, 25 से ज्यादा घायल

दतिया: सेंवढ़ा रोड पर सेगुवां गांव के पास डबरा से रतनगढ़ जा रही श्रद्धालुओं से भरी बस पलट गई. इस हादसे में 25 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल के मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए कमलनाथ रवाना

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं. वहां वो भूपेश बघेल के मां के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे. 

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

जबलपुर में बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक घायल

जबलपुर: बरेला के पास मंडला से जबलपुर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में एक वृद्ध महिला को सिर में  चोट आई है, जिसे उपचार के लिए भिजवाया गया.

calenderIcon 13:32 (IST)
shareIcon

देवास में लगा भारी जाम, लोगों को करना पड़ा परेशानी का सामना

देवास: कृषि उपज मंडी के सामने सोयाबीन से भरा मिनी ट्रक का पहिया सड़क किनारे गिट्टी में फंस गया. जिससे सड़क के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई. जाम लगने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही कल तक स्थगित

भोपाल: मध्य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो गया है, जो 26 जुलाई तक चलेगा. पहले दिन सदन में दिवंगत नेताओं और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. इसके बाद विधानसभा की कार्यवाही को कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

calenderIcon 11:19 (IST)
shareIcon

DGP के विवादित बयान पर गृह मंत्री ने बाला बच्चन साधी चुप्पी

भोपाल: गृह मंत्री बाला बच्चन ने DGP के लड़कियों की स्वतंत्रता के विवादित बयान पर चुप्पी साध ली. वो डीजीपी के बयान के सवाल से लगातार बचते रहे.

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

ग्वालियर: झांसी रोड़ थाना इलाके में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. युवक का शव मेडिकल कॉलेज के पास पड़ा मिला है. हत्या की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

भोपाल में लगे सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग के पोस्टर

भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की मांग को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं. पीसीसी मुख्यालय पर लगे एक बैनर में बाकायदा सिंधिया की तस्वीर है और राहुल गांधी भी इस पोस्टर में दिखाई दे रहे हैं. इस पोस्टर में जो अपील की गई है वह राहुल गांधी की जगह सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी देने की तरफ इशारा करती है.  



calenderIcon 09:03 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल द्वारा निलंबित अधिकारियों को बिजली कंपनी ने बहाल किया

रायपुर: बिजली व्यवस्था चौपट करने से नाराज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिन नौ अधिकारियों को निलंबित कर दिया था, लेकिन अब उन्हें बिजली कंपनी ने बहाल कर दिया है.

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

इंदौर में खाद्य आपूर्ति निगम के तत्कालीन प्रबंधक के ठिकानों पर छापा

इंदौर: लोकायुक्त टीम ने खाद्य आपूर्ति निगम इंदौर के तत्कालीन प्रबंधक सलमान हैदर (जो अभी कटनी में पदस्थ है) के 4 ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापा डाला.

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

भोपाल में सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए आज से निशुल्क कोचिंग

भोपाल: शहर के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए आज से निशुल्क कोचिंग शुरू होगी. इसके लिए 16 शालाओं का चयन किया गया है. जहां आज से स्पेशल कोचिंग क्लासेस लगेगी. आज‌ यानि सोमवार सुबह नौ बजे से इसी शुरुआत होगी. कलेक्टर तरुण पिथोरे सहित अन्य अधिकारी इन स्कूलों में पहुंचेंगे और छात्रों को विज्ञान गणित अंग्रेजी सहित अन्य विषय पढ़ाएंगे.

calenderIcon 08:53 (IST)
shareIcon

नक्सलियों के खिलाफ इंटेलिजेंट बेस्ट ऑपरेशन लॉन्च

छत्तीसगढ़ के माओवादी क्षेत्रों में एसटीएफ और एसआईबी सहित लोकल पुलिस द्वारा लगातार नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. डीजीपी डीएम अवस्थी ने इसके लिए एक संयुक्ट टीम गठित कर इंटेलिजेंट बेस्ट ऑपरेशन लांच किया है.

calenderIcon 07:49 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू होगा

मध्य प्रदेश की 15वीं विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू हो रहा है, जो 26 जुलाई तक चलेगा. इस दौरान 15 बैठकें होंगी. यह सत्र हंगामेदार हो सकता है, क्योंकि राज्य की बिजली समस्या, किसानों की कर्जमाफी सहित अन्य मुद्दों को विपक्षी दल जोर शोर से उठाने की तैयारी में है.

calenderIcon 07:48 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप केस में आज आ सकता है फ़ैसला

भोपाल रेप केस में आज फ़ैसला आ सकता है. बता दें कि 8 साल की मासूम का रेप के बाद क़त्ल हुआ था. आरोपी विष्णु ने अपना गुनाह क़बूल किया था.