logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दिया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 7 जुलाई 2019

Updated on: 07 Jul 2019, 06:12 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. जीतू ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया के नारे लगाते हैं, लेकिन इस बजट में उसकी झलक कहीं नहीं मिली. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता ने 28 सीटें मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने को दी, लेकिन प्रधानमंत्री ने घटा बता कर मध्यप्रदेश के बजट में 2 हजार  677 करोड़ की कमी कर दी है. जीतू ने कहा कि पहले जब पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ते थे तब अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के हिसाब से बढ़ता घटता था. पहली बार डीजल पेट्रोल का दाम बजट में बढ़ाया गया.

calenderIcon 14:48 (IST)
shareIcon

नक्सलियों की कमेटी ने 10 लाख के ईनामी नक्सली को संगठन से निकाला

जगदलपुर: नक्सलियों की AOB ( आंध्र ओड़िसा बार्डर) की स्पेशल जोनल कमेटी ने अपनी ही पार्टी के केडर और 10 लाख के इनामी नक्सली नवीन को पार्टी से निकाला. पार्टी की केडर महिला नक्सलियों से दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ के आरोप में बाहर का रास्ता दिखाया.

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को मध्यप्रदेश में पृथक से फिजियोथेरेपी काउंसिल बनाने और फिजियोथेरेपिस्ट को डॉक्टर लिखने व उन्हें स्वतंत्र प्रैक्टिस करने की अनुमति दिए जाने के संबंध में लिखा पत्र.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

अमित जोगी ने दी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती

अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदेश और पार्टी के बीच चुनने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि बस्तर के बीच 233 किमी बहती इंद्रावती नदी का 247 TMC जल का एक बूंद पानी का उपयोग नहीं होना 20 लाख बस्तरवासियों के विरुद्ध भाजपा और कांग्रेस शासित राज्य सरकारों द्वारा किया जा रहा अशम्य अपराध है.

calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी में लिखा पत्र

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी भाषा में पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं एवं बच्चों के देखभाल के लिये आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से किये जा रहे उनके कार्याें की सराहना की है.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दिया

ग्वालियर: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. 

calenderIcon 09:41 (IST)
shareIcon

ई-टेंडरिंग घोटाले में 6 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश

भोपालः ई-टेंडरिंग घोटाला मामले में EOW ने 6 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत में चालान पेश किया है.
88 पन्नों की चार्जशीट पेश की गई.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में नशीली दवाइयों को बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: रेलवे इलाके में नशे की दवाइयों को बेचने के फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने प्रतिबंधित दवाइयों की 172 बोतल बरामद की है.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार करेगी व्यापम को बंद

भोपालः मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार व्यापम को बंद करेगी. भर्ती के लिए नया सेटअप तैयार होगा. हर विभाग  नई व्यवस्था के तहत भर्ती करेगा. 

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार करेगी व्यापम को बंद

भोपालः मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार व्यापम को बंद करेगी. भर्ती के लिए नया सेटअप तैयार होगा. हर विभाग  नई व्यवस्था के तहत भर्ती करेगा. 

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

सीधी में तेज रफ्तार वाहन ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौत

सीधी: कमर्जी थाना इलाके में अनियंत्रित तेज रफ्तार वाहन ने सड़क के किनारे बाइक सवार युवक को कुचल दिया. इस हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन में तोड़फोड़ की.

calenderIcon 08:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में शुरू होगी आपकी सरकार आपके द्वार योजना

मध्य प्रदेश में 35 साल के बाद अब कमलनाथ सरकार 'आपकी सरकार आपके द्वार' योजना शुरू करने जा रही है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

शबाना आजमी ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला

इंदौर: शबाना आजमी ने कहा कि हमारे देश की बेहतरी के लिए यह आवश्यक है कि हम अपनी खामियों को इंगित करें. यदि हम नहीं करते हैं, तो हमारी स्थिति कैसे सुधरेगी ? लेकिन माहौल ऐसा है कि यदि हम सरकार की आलोचना करते हैं तो हमें देश-विरोधी करार दिया जाता है, हमें डरना नहीं चाहिए और किसी को भी उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है. 



calenderIcon 08:11 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में मॉब लिंचिंग के पीछे 2 कारण हैं. पहला कारण, समय पर न्याय नहीं मिलने से लोग गुस्से में हैं. दूसरा कारण, बीजेपी और आरएसएस के लोगों की मानसिकता.