News Nation Logo
Banner

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दिया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 7 जुलाई 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Jul 2019, 06:12:26 AM

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा एवं खेल मंत्री जीतू पटवारी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. जीतू ने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने मेड इन इंडिया और मेक इन इंडिया के नारे लगाते हैं, लेकिन इस बजट में उसकी झलक कहीं नहीं मिली. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की जनता ने 28 सीटें मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने को दी, लेकिन प्रधानमंत्री ने घटा बता कर मध्यप्रदेश के बजट में 2 हजार  677 करोड़ की कमी कर दी है. जीतू ने कहा कि पहले जब पेट्रोल डीजल के भाव बढ़ते थे तब अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के हिसाब से बढ़ता घटता था. पहली बार डीजल पेट्रोल का दाम बजट में बढ़ाया गया.

नक्सलियों की कमेटी ने 10 लाख के ईनामी नक्सली को संगठन से निकाला

जगदलपुर: नक्सलियों की AOB ( आंध्र ओड़िसा बार्डर) की स्पेशल जोनल कमेटी ने अपनी ही पार्टी के केडर और 10 लाख के इनामी नक्सली नवीन को पार्टी से निकाला. पार्टी की केडर महिला नक्सलियों से दुर्व्यवहार और छेड़छाड़ के आरोप में बाहर का रास्ता दिखाया.

दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को मध्यप्रदेश में पृथक से फिजियोथेरेपी काउंसिल बनाने और फिजियोथेरेपिस्ट को डॉक्टर लिखने व उन्हें स्वतंत्र प्रैक्टिस करने की अनुमति दिए जाने के संबंध में लिखा पत्र.

अमित जोगी ने दी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को चुनौती

अमित जोगी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को प्रदेश और पार्टी के बीच चुनने की चुनौती दी है. उन्होंने कहा कि बस्तर के बीच 233 किमी बहती इंद्रावती नदी का 247 TMC जल का एक बूंद पानी का उपयोग नहीं होना 20 लाख बस्तरवासियों के विरुद्ध भाजपा और कांग्रेस शासित राज्य सरकारों द्वारा किया जा रहा अशम्य अपराध है.

मुख्यमंत्री ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी में लिखा पत्र

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को छत्तीसगढ़ी भाषा में पत्र लिखकर छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में महिलाओं एवं बच्चों के देखभाल के लिये आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से किये जा रहे उनके कार्याें की सराहना की है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस महासचिव पद से इस्तीफा दिया

ग्वालियर: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. 

ई-टेंडरिंग घोटाले में 6 आरोपियों के खिलाफ चालान पेश

भोपालः ई-टेंडरिंग घोटाला मामले में EOW ने 6 आरोपियों के खिलाफ विशेष अदालत में चालान पेश किया है.
88 पन्नों की चार्जशीट पेश की गई.

बिलासपुर में नशीली दवाइयों को बेचने की फिराक में घूम रहे दो आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: रेलवे इलाके में नशे की दवाइयों को बेचने के फिराक में घूम रहे दो आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने प्रतिबंधित दवाइयों की 172 बोतल बरामद की है.

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार करेगी व्यापम को बंद

भोपालः मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार व्यापम को बंद करेगी. भर्ती के लिए नया सेटअप तैयार होगा. हर विभाग  नई व्यवस्था के तहत भर्ती करेगा. 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार करेगी व्यापम को बंद

भोपालः मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार व्यापम को बंद करेगी. भर्ती के लिए नया सेटअप तैयार होगा. हर विभाग  नई व्यवस्था के तहत भर्ती करेगा. 

सीधी में तेज रफ्तार वाहन ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौत

सीधी: कमर्जी थाना इलाके में अनियंत्रित तेज रफ्तार वाहन ने सड़क के किनारे बाइक सवार युवक को कुचल दिया. इस हादसे में बाइक सवार की मौके पर मौत हो गई. गुस्साए ग्रामीणों ने वाहन में तोड़फोड़ की.

मध्य प्रदेश में शुरू होगी आपकी सरकार आपके द्वार योजना

मध्य प्रदेश में 35 साल के बाद अब कमलनाथ सरकार 'आपकी सरकार आपके द्वार' योजना शुरू करने जा रही है. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं.

शबाना आजमी ने बीजेपी सरकार पर बोला हमला

इंदौर: शबाना आजमी ने कहा कि हमारे देश की बेहतरी के लिए यह आवश्यक है कि हम अपनी खामियों को इंगित करें. यदि हम नहीं करते हैं, तो हमारी स्थिति कैसे सुधरेगी ? लेकिन माहौल ऐसा है कि यदि हम सरकार की आलोचना करते हैं तो हमें देश-विरोधी करार दिया जाता है, हमें डरना नहीं चाहिए और किसी को भी उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है. 



दिग्विजय सिंह ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मॉब लिंचिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि देश में मॉब लिंचिंग के पीछे 2 कारण हैं. पहला कारण, समय पर न्याय नहीं मिलने से लोग गुस्से में हैं. दूसरा कारण, बीजेपी और आरएसएस के लोगों की मानसिकता. 



First Published : 07 Jul 2019, 06:12:26 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.