logo-image

गुना में पुलिस ने 53 हजार के ईनामी कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 6 जुलाई 2019

Updated on: 06 Jul 2019, 02:48 PM

नई दिल्ली:

नारायपुर जिले के ओरछा विकासखण्ड के ग्राम काकावाड़ा निवासी तथा रामकृष्ण मिशन आश्रम में 7वीं कक्षा में अध्ययनरत बालक हेमंत अलामी के रेबीज बीमारी से पीड़ित होने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे गंभीरता से लिया और बालक के तत्काल समुचित ईलाज की व्यवस्था के लिए नारायणपुर जिले के कलेक्टर और स्वास्थ्य सचिव को निर्देशित किया है. बालक को काकावाड़ा से रायपुर लाने के लिए टीम रवाना हो गई है. बालक का एम्स में समुचित इलाज कराया जाएगा और इसका संपूर्ण खर्चा राज्य सरकार उठाएगी.

calenderIcon 14:08 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में भी बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू

मध्य प्रदेश में भी बीजेपी का सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है. राजधानी भोपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 2 करोड़ कार्यकर्ता बनाने का लक्ष्य था, लेकिन कार्यकर्ताओ में 5 करोड़ बनाने का उत्साह है.

calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

गुना में पुलिस ने 53 हजार के ईनामी कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया

गुना: पारदी बीलाखेड़ी इलाके में पुलिस ने 53 हजार रुपये के ईनामी कुख्यात अपराधी पवन को गिरफ्तार किया है. अपराधी पवन के खिलाफ 25 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

calenderIcon 11:39 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में कृषि महाविद्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन

ग्वालियर: निजी महाविद्यालय से आने वाले छात्रों के प्रवेश को लेकर कृषि महाविद्यालय में छात्रों ने तालाबंदी की और दरवाजे पर धरना दिया. छात्रों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ के धमतरी में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. अब तक मुठभेड़ के दौरान कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. फिलहाल पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी है. धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल में यह मुठभेड़ चल रही है.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

सीधी में लोकायुक्त पुलिस ने पटवारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

सीधी: रीवा लोकायुक्त पुलिस ने सीधी जिले के जमुनिया कला हल्का पटवारी विद्यापति गौतम को 2 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 10:25 (IST)
shareIcon

बैतूल में कलेक्ट्रेट भवन की छत से गिरा कर्मचारी, मौत

बैतूल: नवीन कलेक्ट्रेट भवन में तीसरी मंजिल से एक कर्मचारी गिर गया. इसके बाद उसे गंभीर घायल अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

calenderIcon 10:21 (IST)
shareIcon

भोपाल में बारिश के बाद मकान की दीवार गिरी, कई लोग घायल

भोपाल: ईदगाह हिल्स इलाके में बारिश के बाद मकान की दीवार गिरी. मकान नम्बर 150 की दिवार गिरने से कुछ लोगों के घायल होने की सूचना. स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को हॉस्पिटल भेजा गया.

calenderIcon 10:20 (IST)
shareIcon

दिग्विजय सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है. उन्होंने कोचिंग संस्थानों को GST से मुक्त करने और भारत सरकार द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए छात्रों से शुल्क न लेने का आग्रह किया.

calenderIcon 10:18 (IST)
shareIcon

शिवपुरी में युवती की लाश मिलने से सनसनी फैली

शिवपुरी: कोतवाली थाना इलाके की कृष्णपुरम कॉलोनी में युवती की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. मृतका की उम्र लगभग 20 साल बताई जा रही है. युवती की मौत के पीछे नशे का कारोबार और नशे की लत बताई जा रही है.

calenderIcon 10:17 (IST)
shareIcon

जबलपुर में खनिज विभाग और पुलिस की टीम ने मारा छापा

जबलपुर: कलेक्टर भरत यादव के निर्देश पर खनिज विभाग और पुलिस की टीम ने दबिश देकर रेत-गिट्टी का बड़ा स्टॉक के साथ साथ दो मशीन भी बरामद की है। जानकारी के मुताबिक इस मामले में विशाल इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के खिलाफ लाखों का जुर्माना किया जाएगा.

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

सरकारी कामकाज को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ का कड़ा संदेश

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सभी विभागों को निर्देश देते हुए कहा है कि शासकीय कार्यों के क्रियान्वयन में बेहतर दक्षता आवश्यक है. जिससे जनता के काम समय पर हो. इसलिये यह अति आवश्यक है कि ऐसे अधिकारियों को हटाया जाए जो अक्षम है अथवा अक्षमता के साथ कार्य करते हैं.

calenderIcon 09:26 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में 20 साल बाद कांग्रेस सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा

मध्य प्रदेश में 20 साल बाद कांग्रेस सेवादल का राष्ट्रीय अधिवेशन होगा. 18 से 20 जुलाई तक मानस भवन में यह अधिवेशन होगा. इसेक लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस सेवा दल ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. राष्ट्रीय स्वयंसेवक की तर्ज पर ग्राउंड लेवल पर काम करने की तैयारी है.

calenderIcon 07:34 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल आज अर्जुन्दा के दौरे पर

बालोद: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सुबह 11:30 बजे अर्जुन्दा पहुंचेंगे. यहां वो जिला स्तरीय शाला प्रवेशोत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

कमलनाथ आज विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ आज विधानसभा पहुंचकर विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे. इसके बाद वो छिंदवाड़ा के लिए रवाना होंगे. जिसके बाद वो 7 जुलाई को दोपहर में भोपाल लौटेंगे.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में 10 हजार महिलाएं बनेंगी राजमिस्त्री, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन

मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण मंत्री कमलेश्वर पटेल का कहना है कि स्व-रोजगार गतिविधियों से जोड़ने के लिए आजीविका मिशन स्व-सहायता समूह की महिलाओं को राजमिस्त्री, प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन का प्रशिक्षण दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि समूह से जुड़ी लगभग 10 हजार महिला सदस्यों ने इसमें रुचि व्यक्त की है, और इनका प्रशिक्षण प्रारम्भ कर दिया गया है.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

डिंडौरी में कलयुगी मां ने बच्चे को नहीं पिलाया दूध, बच्चे की हालत बिगड़ी

डिंडौरी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां कलयुगी मां ने दुधमुंहे बच्चे को अपना दूध पिलाने से इसलिये इंकार कर दिया क्योंकि उसे लगता है कि अगर वो मासूम बच्चे को अपना दूध पिलायेगी तो उसके चेहरे की खूबसूरती बर्बाद हो जायेगी.