News Nation Logo

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 6 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 6 अगस्त 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Aug 2019, 06:47:39 AM

नई दिल्ली:  

आरएसएस और बीजेपी की भोपाल चल रही तीन दिवसीय समन्वय बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है. अब मध्यप्रदेश में सभी संभागीय संगठन मंत्रियों के काम का रिव्यू होगा. अगले 1 महीने में मध्य प्रदेश के कई संभागीय संगठन मंत्री बदले जाएंगे. बैठक में उज्जैन के संगठन मंत्री रहे प्रदीप जोशी के मसले पर भी चर्चा हुई. बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल और आरएसएस के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल के बीच बैठक हुई.

राजू लक्ष्मण भील मामले में कमलनाथ ने संज्ञान लिया

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के निवासी राजू लक्ष्मण भील के गुमशुदा होकर पाकिस्तान पहुंचने के मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने प्रशासन के अधिकारियों को पीड़ित परिवार के पास पहुंचकर हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उसे वापस भारत लाने के हर संभव प्रयास करेगी.

सुकमा पुलिस ने ढाई साल से बिछड़े पिता को उसके बेटे से मिलवाया

सुकमा: पुलिस ने ढाई साल से बिछड़े पिता को उसके बेटे से मिलवाया है. मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण गुजरात से ढाई साल पहले अपने घर से निकले सोमाभाई पैदल 17 सौ किमी का सफर तय कर सुकमा पहुंच गया था. 

फिरोज सिद्दीकी ब्लैकमेलिंग मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की

फिरोज सिद्दीकी ब्लैकमेलिंग मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. पुलिस ने फिरोज के सहयोगी मोनू यादव को ग्वालियर से गिरफ्तार किया है. थोड़ी देर में पुलिस कोर्ट में पेश करेगी. इसके साथ ही पुलिस मोनू यादव को रिमांड पर भी लेने की कोशिश करेगी. बताया जा रहा है कि मोनू यादव फिरोज का करीबी माना जाता है. मोनू यादव फ़िरोज़ सिद्दीकी के फार्म हाउस में खानसामा था. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगामी जन चौपाल का कार्यक्रम रद्द

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आगामी जन चौपाल का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. बुधवार को सीएम अवास में आयोजित होने वाला ‘जनचौपाल : भेंट-मुलाकात’ का कार्यक्रम अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया गया है.

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता और आईपीएस रजनेश सिंह की निलंबन बढ़ा

रायपुर: निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता और आईपीएस रजनेश सिंह की निलंबन की अवधि 6 माह और बढ़ाई गई है. राज्य शासन ने आदेश जारी कर दिया है.

भोपाल- एमपी में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को लेकर अलर्ट

भोपाल: एमपी में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. सुरक्षा के लिहाज जिलों में पढ़ रहे कश्मीरी छात्रों की जानकारी जुटाने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रदेश को मिलावट मुक्त बनाने तक यह अभियान जारी रहेगा- कमलनाथ

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि दूध व दूध उत्पादक पदार्थों से शुरू हुआ मिलावट के ख़िलाफ़ हमारा अभियान सतत जारी है. प्रदेश को मिलावट मुक्त बनाने तक यह अभियान जारी रहेगा. प्रदेश में मिलावट के प्रतिदिन के ख़ुलासे से मिलावट की भयावह तस्वीर सामने आती जा रही है. खाद्य पदार्थों में मिलावट को रोकने के लिये हम निरंतर कड़े क़दम उठा रहे हैं. मिलावट एक नासूर है, इसे हम हर हाल में नेस्तनाबूद करके रहेंगे.

नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ सरकार को दी चुनौती

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ई-टेंडर में कुछ नहीं मिला तो आयकर विभाग की मदद से पुराने मुद्दे उखाड़ रहे हैं. मिश्रा ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि अगर सुबूत हों तो मेरे खिलाफ कार्रवाई करें. इसके साथ ही पूर्व मंत्री ने ईओडब्ल्यू पर कमलनाथ सरकार के इशारों पर काम करने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि ईओडब्ल्यू कमलनाथ सरकार की कपिला गाय हो गई है. 

कांग्रेस पार्टी नरोत्तम मिश्रा से डरी हुई है- शिवराज सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी नरोत्तम मिश्रा के बचाव में उतर आए हैं. उन्होंने कमलनाथ सरकार पर निशाना बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नरोत्तम मिश्रा से डरी हुई है.

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के करीबी मुकेश शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज

ई टेंडर घोटाले में पूर्व मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता नरोत्तम मिश्रा के करीबियों पर शिकंजा कसता जा रहा है. घोटाले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने नरोत्तम मिश्रा के करीबी मुकेश शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

रायगढ़ में ठेकेदार की लापरवाही से करेंट की चपेट में आया युवक

रायगढ़: पूर्वी अंचल के ग्राम पंचायत साल्हेओना के कुकुरदा में सब स्टेशन के लिए बिछाए जा रहे तार में करेंट की चपेट में आने से युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया. जिसे जिला मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ग्वालियर वायुसेना स्टेशन पर मिराज स्क्वाड्रन को तैयार रहने के निर्देश- सूत्र

सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक, ग्वालियर स्थित वायुसेना महाराजपुरा स्टेशन पर अफसरों और कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. ग्वालियर वायुसेना स्टेशन पर मिराज स्क्वाड्रन को हर समय उड़ान के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं. मुरार का सेना मुख्यालय मथुरा और दिल्ली के संपर्क में है. बीएसएफ टेकनपुर और नया गांव के सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के आसपास पुलिस को गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. 

असंभव को PM मोदी ने संभव कर दिखाया- रमन सिंह

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए पर केंद्र की मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दो वादा किया था, उसे निभा दिया है. पूरी खबर पढ़िए---Article-370 पर बीजेपी ने निभाया वादा, असंभव को PM मोदी ने संभव कर दिखाया- रमन सिंह

सांसद गुमान सिंह डामोर ने पीएम मोदी को भारत रत्न देने की मांग की

मध्य प्रदेश के रतलाम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के सांसद गुमान सिंह डामोर ने जम्मू-कश्मीर पर नरेंद्र मोदी के बड़े फैसले की तारीख की और पीएम मोदी को 'युगपुरुष' बताया. साथ ही सांसद डामोर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को भारत रत्न से नवाजा जाए. 



सिंगरौली में खेत में काम कर रही महिला पर गिरा बिजली का तार, मौत

सिंगरौली: मोरवा थाना क्षेत्र के खिरवा गांव में धान के रोपाई करते हुए महिला के ऊपर विद्युत तार टूटकर गिरने से उसकी मौत हो गई. 

त्योहारों के बीच बच्चा चोरी की अफवाहों से मध्य प्रदेश पुलिस चिंतित

त्योहारों का मौसम और बच्चा चोर गिरोह की उड़ती अफवाहों के कारण बढ़ी मॉब लिचिंग (भीड़ हिंसा) की घटनाओं ने पुलिस की चिंताएं बढ़ा दी हैं. पूरी खबर पढ़िए---त्योहारों के बीच बच्चा चोरी की अफवाहों से मध्य प्रदेश पुलिस चिंतित, फिर से जारी करना पड़ा यह आदेश

फांसी रोकने वाले सीलिंग फैन का आविष्कार

जबलपुर: एक डॉक्टर ने ऐसा यंत्र बनाया है, जिसके जरिए यदि कोई शख्स पंखे से लटक कर आत्महत्या करने की सोच रहा है तो वह पंखे से लटक तो जाएगा, लेकिन उसकी मौत नहीं होगी. पूरी खबर पढ़िए---फांसी रोकने वाले सीलिंग फैन का आविष्कार, अब पंखे से लटककर नहीं मरेगा कोई!

मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

मिलावटखोरों के खिलाफ राज्य सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है. रविवार शाम को खाद्य विभाग और आरटीओ विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 1 हजार किलो से ज्यादा मात्रा में मावा जब्त किया है. ये मावा महिदपुर से इंदौर चार बस में लाया जा रहा था. पूरी खबर पढ़िए---मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई, इंदौर में बस से 1000 किलो से ज्यादा मात्रा में मावा जब्त

नाले किनारे जहरीली सब्जी उगाने और बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

मध्य प्रदेश में मिलावटखोरों पर शिकंजा कसने के बाद कमलनाथ सरकार ने नया मिशन शुरू कर दिया है. दूध, मावा के बाद अब नाले किनारे जहरीली सब्जी उगाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पूरी खबर पढ़िए---नाले किनारे जहरीली सब्जी उगाने और बेचने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई, सरकार ने दिए निर्देश

धारा-370 और 35A हटने पर शिवराज सिंह चौहान ने दिया बयान

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार पर इस सबसे बड़े फैसले को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री को धन्यवाद दिया है. पूरी खबर पढ़िए---धारा-370 और 35A हटाने पर शिवराज सिंह चौहान बोले- राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास का ये स्वर्णिम पल


 

Article 370 और 35A खत्म, अब राम मंदिर पर होगा काम- कैलाश विजयवर्गीय

जम्मू-कश्मीर से धारा-370 और 35ए हटाने के मोदी सरकार के फैसले का भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा हटाने की सरकार के गृहमंत्री अमित शाह की पेशकश स्वागत योग्य है. पूरी खबर पढ़िए---Article 370 और 35A खत्म, अब राम मंदिर पर होगा काम- कैलाश विजयवर्गीय


 

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बड़ा एलान किया

भोपाल: जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने एलान करते हुए कहा कि बीडीए के अंडर वाली जमीन को वापस समाज को जाएगा दिलाया. उन्होंने नाग पंचमी चौरसिया दिवस के कार्यक्रम में यह बात कही.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद राजधानी भोपाल अलर्ट पर

भोपाल: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद राजधानी अलर्ट पर है. पुराने भोपाल में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त पुलिस बलों की तैनाती की गई है. शहर में कई जगहों पर हथियारबंद जवानों की आवाजाही बढ़ी है. कन्ट्रोल रूम और पुराने शहर में पुलिस बल में सामान्य से ज्यादा हलचल देखी जा रही है.

First Published : 06 Aug 2019, 06:47:39 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.