logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 5 अगस्त 2019

Updated on: 05 Aug 2019, 06:26 AM

नई दिल्ली:

मिलावटखोरों के खिलाफ राज्य सरकार की सख्त कार्रवाई जारी है. रविवार शाम को खाद्य विभाग और आरटीओ विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 1 हज़ार किलो से ज्यादा मात्रा में मावा जप्त किया है. ये मावा महिदपुर से इंदौर चार बस में लाया जा रहा था. इसी दौरान खाद्य विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि महिदपुर से आने वाला ये मावा मिलावटी है. सूचना के आधार पर चैकिंग के दौरान अरविंदो चौराहे पर चारों बसों को रुकवाया गया और इनमें रखा 1 हजार किलो से ज्यादा मावा जब्त किया गया है.

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

धारा 370 और 35ए हटाने पर पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दिया बयान

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए हटाने पर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मोदी को सभी दलों को साथ में लेकर फैसला लेना चाहिए था, हमारी सरकार होती तो हम सभी दलों को साथ लेकर निर्णय लेते.

calenderIcon 14:36 (IST)
shareIcon

धारा 370 और 35ए पर केंद्र के फैसले का रमन सिंह ने स्वागत किया

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए पर केंद्र की मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले का छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने स्वागत किया है. रमन सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने दो वादा किया था, उसे निभा दिया है. उन्होंने कहा कि जिस निर्णय को दशकों से असंभव समझा गया आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वे संभव करके दिखा दिया है.

calenderIcon 13:58 (IST)
shareIcon

धारा 370 और 35ए हटने पर बजरंग दल ने भोपाल में जश्न मनाया

धारा 370 और 35ए हटने के बाद बजरंग दल ने भोपाल में जश्न मनाया. केंद्र सरकार को बधाई दी और मॉब लिंचिंग का कानून लाए जाने पर राज्य सरकार का विरोध किया.

calenderIcon 13:56 (IST)
shareIcon

पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सांसद अभिषेक सिंह के खिलाफ दर्ज FIR में शिकायतकर्ता और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है और आगामी आदेश तक अभिषेक सिंह की गिरफ़्तारी पर रोक लगा दी है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

धारा-370 और 35ए हटाने के फैसले का कैलाश विजयवर्गीय ने स्वागत किया

जम्मू-कश्मीर से धारा-370 और 35ए हटाने के मोदी सरकार के फैसले का भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर से धारा हटाने की सरकार के गृहमंत्री अमित शाह की पेशकश स्वागत योग्य है. कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आज सरकार सही दिशा में है. तत्कालीन पीएम की भूल को नरेंद्र मोदी ने सुधारा है. साथ ही उन्होंने कहा है कि इसके बाद अब राम मंदिर पर काम किया जाएगा.

calenderIcon 12:13 (IST)
shareIcon

पखांजुर में दो अलग-अलग नदियों में दो ग्रामीण बहे

पखांजुर: दो अलग-अलग नदियों में दो ग्रामीण बह गए. जिनमें से एक ग्रामीण का शव बरामद कर लिया गया है. जबकि दूसरे ग्रामीण की तलाश जारी है.

calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

मप्र में 18 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह से आंशिक बादल छाए हुए है, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में सामान्य से भारी बारिश की चेतावनी दी है. राज्य में मानूसन की सक्रियता बनी हुई है, सोमवार की सुबह से आसमान पर आंशिक बादल छाए हुए हैं. गर्मी का असर कम है, वहीं कई स्थानों पर बारिश का दौर थमा होने से उमस का असर बढ़ने लगा है. तापमान में भी उछाल आया है. 

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

भोपाल में आरएसएस और बीजेपी की समन्वय बैठक स्थगित

संसद के दोनों सदनों में कश्मीर मुद्दे पर बहस के चलते भोपाल में आरएसएस और बीजेपी की समन्वय बैठक स्थगित. अब दोपहर बाद बीजेपी नेताओं के साथ आरएसएस की बैठक होगी.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

नाग पंचमी पर बड़वानी केप्राचीन भिलट देव मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

नाग पंचमी पर बड़वानी जिले के नागलवाड़ी स्थित प्राचीन भिलट देव मंदिर में अलसुबह से हजारों श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा. सुबह से भिलट देव का अभिषेक पूजन कर महाआरती की गई. प्रशासन के द्वारा श्रद्धालुओं के आवागमन, स्वास्थ्य और पेयजल को लेकर व्यवस्था की गई है. मंदिर समिति के 800 से अधिक कार्यकर्ता और 300 से अधिक पुलिस अधिकारी कर्मी तैनात है. मंदिर समिति के अनुसार नागपंचमी पर 5 लाख से अधिक श्रद्धालु भिलट देव दरबार में शीश नवाएंगे.

calenderIcon 10:39 (IST)
shareIcon

बाबा महाकाल की भस्म आरती में सम्मिलित हुए मंत्री शर्मा

उज्जैन: धर्मस्व-धार्मिक न्यास एवं जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा आज श्रावण सोमवार के पावन अवसर पर भगवान महाकालेश्वर की भस्म आरती में सम्मिलित हुए.  उन्होंने बाबा महाकाल का अभिषेक किया. शर्मा ने पूजा अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना बाबा महाकाल से की.

calenderIcon 09:59 (IST)
shareIcon

दूध, मावा के बाद अब केमिलकयुक्त सब्जी बेचने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार प्रदेश में मिलावटखोरी पर पूरी तरह सख्त हो चुकी है. दूध, मावा के बाद अब केमिलकयुक्त सब्जी बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई करेगी.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

भोपाल में बीजेपी नेताओं की लगेगी क्लास

15 साल बाद मध्य प्रदेश की सत्ता से हटने के बाद अब जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं की क्लास लगने जा रही है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सर सहकार्यवाह कृष्ण गोपाल भोपाल महानगर के पार्टी प्रमुखों के साथ समन्वय बैठक करने जा रहे हैं. इस बैठक में स्थानीय स्तर पर पार्टी के कामकाज और संघ नेताओं के बीच मसलों की जानकारी कृष्ण गोपाल उठाएंगे. बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत बैठक में मौजूद रहेंगे. साथ ही पार्टी के कई दूसरे बड़े नेताओं के भी इस बैठक में पहुंचने की उम्मीद है. वहीं बीजेपी के कई नेता और आरएसएस से जुड़े कुछ लोग भी कृष्ण गोपाल से मुलाकात करने के लिए भी पहुंच सकते हैं.

calenderIcon 08:44 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के कारण तीरथगढ़ जलप्रपात का जलस्तर बढ़ा

छत्तीसगढ़: जगदलपुर, बस्तर में लगातार हो रही बारिश के कारण तीरथगढ़ जलप्रपात का जलस्तर बढ़ गया है. 



calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं में पुलिस के सामने जमकर चले लात-घूंसे

जबलपुर के साइंस कॉलेज में शनिवार शाम उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के नगर अध्यक्ष और उसके साथियों ने प्रोफेसर के साथ मारपीट कर दी. प्रोफेसर के साथ मारपीट की घटना की सूचना मिलते ही अखिल भारतीय विद्याथी परिषद (एबीवीपी)  के कार्यकर्ता भी पहुंच गए और दोनों संगठनों के कार्यकर्ताओं में टकराव हो गया. पूरी खबर पढ़िए---NSUI और ABVP कार्यकर्ताओं में पुलिस के सामने जमकर चले लात-घूंसे, देखें हंगामे की VIDEO


 

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में गरीबों के साथ अन्याय होने पर सड़कों पर उतरकर खून बहाने की धमकी देने वाले भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने माफी मांग ली है. सुरेंद्र नाथ सिंह ने पार्टी संगठन को भेजे जवाब में अपनी विवादित टिप्पणी पर माफी मांगी. पूरी खबर पढ़िए---खून की नदियां बहाने की धमकी देने वाले पूर्व बीजेपी विधायक ने मांगी माफी, बोले- अब नहीं होगी गलती


 

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश के लिए मुसीबत भरे

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में रविवार की सुबह से आसमान पर बादल छाए हुए हैं, गर्मी का असर कम है. वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य में रविवार की सुबह से मौसम सुहावना बना हुआ है, कहीं बादल छाए हुए हैं तो कहीं बौछारें पड़ रही हैं. पूरी खबर पढ़िए---अगले 24 घंटे मध्य प्रदेश के लिए मुसीबत भरे! मौसम विभाग ने दी भारी बारिश की चेतावनी


 

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में जीप और बस के बीच आमने-सामने की भयंकर भिड़ंत

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में भीषण सड़क हादसा हो गया. रविवार सुबह एक तूफान जीप और बस में आमने-सामने की भयंकर टक्कर हो गई. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीक के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह घटना जिले के निवाली थाना क्षेत्र में हुई है. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश में जीप और बस के बीच आमने-सामने की भयंकर भिड़ंत, 4 लोगों की मौत, 10 घायल


 

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

भोपाल नगर निगम के 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज

भोपाल नगर निगम में काम करने वाले करीब 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गाज गिरने की तैयारी पूरी हो गई है. दरअसल, इन कर्मचारियों पर ये आरोप लगा है कि अपने कार्य में अनियमितता बरतते हैं. इतना ही नहीं कई कर्मचारी ऐसे भी हैं जो सिर्फ नेतागिरी में लिप्त रहते हैं या बड़े बड़े नेताओं के संरक्षण के चलते अपने कार्य में लापरवाही बरतते हैं. ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई करने का मन नगर निगम ने बना लिया है. पूरी खबर पढ़िए---भोपाल नगर निगम के 100 से ज्यादा कर्मचारियों पर गिरेगी गाज! लगे हैं ऐसे गंभीर आरोप


 

calenderIcon 06:36 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान जिसे बता रहा था जासूस, वह निकला मध्य प्रदेश का राजू

भारत पर पाकिस्तान का झूठ एक फिर पकड़ा गया है. पाकिस्तान ने बुधवार को जिस भारतीय को कथित जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान हो गई है. शख्स की पहचान 40 वर्षीय राजू भील के तौर पर हुई है, जोकि मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की पुनासा तहसील के इंधावाड़ी गांव का रहने वाला है. पूरी खबर पढ़िए---फिर पकड़ा गया पाकिस्तान का झूठ! जिसे बता रहा था जासूस, वह निकला मध्य प्रदेश का राजू


 

calenderIcon 06:35 (IST)
shareIcon

लव मैरिज की अनोखी सजा, बेटी की आत्मा की शांति के लिए रिश्तेदारों को बुलाया

लड़की ने परिजनों की बगैर सहमति के अपनी पसंद के बॉयफ्रेंड से शादी की तो नाखुश परिजनों ने उसे मरा हुआ मान लिए. लड़की के पिता ने शोक पत्रिका बांट उसके पुतले का क्रिया कर्म कर दिया. मंदसौर जिले के कुंचड़ोद गांव की इस घटना से लोग स्‍तब्‍ध हैं. लड़की ने परिजनों की बगैर सहमति के शादी की थी इससे नाराज उसके पिता ने मरा हुआ मानकर शोक संदेश छपवा दिया. पूरी खबर पढ़िए---लव मैरिज की अनोखी सजा, बेटी की आत्मा की शांति के लिए रिश्तेदारों को बुलाया


 

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री मिश्रा के बचाव में आईं उमा

इस मामले की आंच मिश्रा पर आने की आशंकाओं के बीच उमा ने कमलनाथ सरकार पर मिश्रा की छवि खराब करने का आरोप लगाया है. उमा भारती ने रविवार को पूर्व मंत्री मिश्रा के बचाव में एक के बाद एक चार ट्वीट किए. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश : ई-टेंडरिंग घोटाले में पूर्व मंत्री मिश्रा के बचाव में आईं उमा


 

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

नागपंचमी का पर्व उज्जैन में धूमधाम से मनाया जा रहा

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में नागपंचमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. महाकालेश्वर मंदिर में  स्थित भगवान नागचंद्रेश्वर के पट परंपरा अनुसार रात्रि 12 बजे खोल दिए गए. भगवान नागचंद्रेश्वर के पूजन के बाद मंदिर में रात से ही श्रद्धालु दर्शन कर रहे हैं.  दर्शन का यह सिलसिला लगातार 24 घंटे तक चलता रहेगा. नागचंद्रेश्वर के साथ ही बाबा महाकाल के दर्शन को भी भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

बिलासपुर हाईकोर्ट ने मानी बलात्कार के आरोपी की मांग

बिलासपुर: एक वर्ष से जेल में सजा काट रहे बलात्कार के कथित आरोपी की मांग हाईकोर्ट ने मान ली है. आरोपी ने हाईकोर्ट से डीएनए टेस्ट की मांग को लेकर याचिका लगाई थी, जिसे मंजूरी मिल गई है. जस्टिस रजनी दुबे की एकलपीठ ने 16 जुलाई को सुरक्षित रखे गए फैसला को सुनाते हुए निचली अदालत के आदेश को निरस्त कर दिया है. एकलपीठ ने जिले के एसपी को डीएनए जांच की पर्याप्त व्यवस्था किए जाने का आदेश दिया है.