logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 31 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 31 अगस्त 2019

Updated on: 31 Aug 2019, 06:19 AM

भोपाल:

भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेस (बीएसएसएस) और यूनिसेफ ने बाल अधिकारों को बढ़ावा देने और बाल केंद्रित मुद्दों पर काम करने के लिए हाथ मिलाया है. दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर एक प्रमाण-पत्र पाठयक्रम शुरू करेंगी. इस पाठ्यक्रम में बाल अधिकारों और रिपोर्टिग पर विभिन्न कानूनों के पहलुओं पर मॉड्यूल होंगे. दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर युवाओं की भागीदारी बढ़ाने तथा बाल अधिकारों के हितधारकों के बीच परिणाम आधारित प्रबंधन का कार्य करेंगी.

calenderIcon 13:46 (IST)
shareIcon

खाद्य विभाग की टीम ने महाकाल मंदिर में चढ़ने वाले दूध के लिए सेंपल

उज्जैन: खाद्य विभाग की टीम ने महाकाल मंदिर में चढ़ने वाले दूध के सेंपल लिए हैं. मंदिर के बाहर एक दर्जन के करीब दुकानों पर बिकने वाले दूध के सेंपल लिए गए हैं. केमिकल दूध बिकने की शिकायत मिल रही थी.

calenderIcon 13:44 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह द्वारा हॉस्टल निरीक्षण पर जीतू पटवारी ने दिया बयान

इंदौर: शिवराज सिंह चौहान के हॉस्टल निरीक्षण को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह अभी फुरसत में है, वो विपक्ष में है. कुछ कमियां दिखती है तो उस पर ध्यान आकर्षित करना उनका दायित्व है. सरकार उनकी बताई समस्याओं को ध्यान में रख कर बात करेंगे.

calenderIcon 13:38 (IST)
shareIcon

मुंगेली में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

मुंगेली: जरहागांव थाना क्षेत्र के गांधीनगर धरमपुरा गांव में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. सुबह खेत में काम करने के दौरान हादसा हुआ.


 

calenderIcon 13:36 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में एसडीआरएफ कर्मचारियों को नौकरी जाने का खतरा

मध्यप्रदेश में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है और ऐसे में एसडीआरएफ के कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने का डर सता रहा है. इसी डर के चलते तमाम कर्मचारी गृहमंत्री बाला बच्चन से मिले और अपनी पीड़ा सुनाई. उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ के डीजी कई कार्यरत कर्मचारियों को निकालने पर उतारू है, जबकि इस समय प्रदेश में आपदा का माहौल है और एसडीआरएफ की फील्ड पर जरूरत है.

calenderIcon 13:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में अलर्ट जारी किया गया है. जैश ए मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, अल उमर मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठन बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री बाला बच्चन को ज्ञापन सौंपा

भोपाल: गंदे बर्तनों में खाना मिलने को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री बाला बच्चन को ज्ञापन सौंपा है. बागसेवनिया थाना पुलिस पर कार्रवाई की मांग की गई है. गृहमंत्री ने जांच के आदेश दिए है.

calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

गोविंद सिंह राजपूत ने सिंधिया को राज्य अध्यक्ष बनाने की मांग की

मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं, उनका कद इतना लंबा है कि वे इस पद के लिए बहुत कोशिश नहीं करेंगे. अगर सिंधिया जी राज्य कांग्रेस का प्रभार ग्रहण करते हैं तो यह केवल मेरी इच्छा नहीं है, बल्कि पूरा राज्य बहुत खुश होगा. 



calenderIcon 11:54 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग को स्कॉच अवार्ड

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि हमारे परिवहन विभाग को स्कॉच अवार्ड से सम्मानित किया गया है. अच्छा काम करने के चलते यह अवॉर्ड मिला है.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री मोदी पर दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा

भोपाल: प्रधानमंत्री मोदी पर दिग्विजय सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी नौटंकी बंद करें. सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास नारा बेकार है. पहले भारत में मुसलमानों की टोपी नहीं पहनी और अब सऊदी अरब में अरब का भेष बनाने में एतराज नहीं.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

उज्जैन में धार्मिक भावना भड़काने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

उज्जैन: आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर ने सोशल मीडिया के माध्यम से धार्मिक भावना भड़काने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. धारा 144 के तहत सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जाएगी.

calenderIcon 09:52 (IST)
shareIcon

भोपाल में सवारी बस पलटी, 3 से 4 यात्री घायल

भोपाल: मालवीय नगर में एयरटेल ऑफिस के सामने सवारी बस पलट गई. इस हादसे में 3 से 4 यात्री घायल हुए हैं.

calenderIcon 09:48 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में नगर निगमों के परिसीमन का विवाद राजभवन पहुंचा

भोपाल: नगर निगमों के परिसीमन का विवाद राजभवन पहुंच गया है. भाजपा ने इसको लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और परिसीमन रद्द करने की मांग की है.

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में सरपंच की नक्सलियों ने हत्या की

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा के चोटे गुदरा गांव के सरपंच की बीती रात नक्सलियों ने हत्या कर दी. 



calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

उभ्भा गांव नरसंहार मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

सिंगरौली: 17 जुलाई को सोनभद्र के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सिंगरौली पुलिस ने आरोपियों को गढ़वा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश पुलिस की निशानदेही पर हुई है.

calenderIcon 08:43 (IST)
shareIcon

भोपाल में नेशनल कराटे खिलाड़ी के साथ बलात्कार

भोपाल: नेशनल कराटे खिलाड़ी के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. नेशनल तयकांडो कोच सैय्यद फैजल अली पर शादी का झांसा देकर कराटे खिलाड़ी से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं.

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा और दुर्ग के दौरे पर

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा और दुर्ग जिले के बीरेभाठ ग्राम के दौरे पर जाएंगे. यहां वो कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

देवास में नदी पार करने के लिए जान जोखिम में डाल रहे छात्र

देवास: हरेली गांव के छात्र अपने स्कूल के रास्ते में एक नदी पार करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं. शिप्रा नदी को पार करने के लिए गैलन ड्रमों की एक अस्थायी नाव बनाई गई है. 



calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.