News Nation Logo

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 31 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 31 अगस्त 2019

By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Aug 2019, 06:19:29 AM

भोपाल:

भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंसेस (बीएसएसएस) और यूनिसेफ ने बाल अधिकारों को बढ़ावा देने और बाल केंद्रित मुद्दों पर काम करने के लिए हाथ मिलाया है. दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर एक प्रमाण-पत्र पाठयक्रम शुरू करेंगी. इस पाठ्यक्रम में बाल अधिकारों और रिपोर्टिग पर विभिन्न कानूनों के पहलुओं पर मॉड्यूल होंगे. दोनों संस्थाएं बाल अधिकारों पर युवाओं की भागीदारी बढ़ाने तथा बाल अधिकारों के हितधारकों के बीच परिणाम आधारित प्रबंधन का कार्य करेंगी.

खाद्य विभाग की टीम ने महाकाल मंदिर में चढ़ने वाले दूध के लिए सेंपल

उज्जैन: खाद्य विभाग की टीम ने महाकाल मंदिर में चढ़ने वाले दूध के सेंपल लिए हैं. मंदिर के बाहर एक दर्जन के करीब दुकानों पर बिकने वाले दूध के सेंपल लिए गए हैं. केमिकल दूध बिकने की शिकायत मिल रही थी.

शिवराज सिंह द्वारा हॉस्टल निरीक्षण पर जीतू पटवारी ने दिया बयान

इंदौर: शिवराज सिंह चौहान के हॉस्टल निरीक्षण को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि शिवराज सिंह अभी फुरसत में है, वो विपक्ष में है. कुछ कमियां दिखती है तो उस पर ध्यान आकर्षित करना उनका दायित्व है. सरकार उनकी बताई समस्याओं को ध्यान में रख कर बात करेंगे.

मुंगेली में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत

मुंगेली: जरहागांव थाना क्षेत्र के गांधीनगर धरमपुरा गांव में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत हो गई. सुबह खेत में काम करने के दौरान हादसा हुआ.


 

मध्यप्रदेश में एसडीआरएफ कर्मचारियों को नौकरी जाने का खतरा

मध्यप्रदेश में बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है और ऐसे में एसडीआरएफ के कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने का डर सता रहा है. इसी डर के चलते तमाम कर्मचारी गृहमंत्री बाला बच्चन से मिले और अपनी पीड़ा सुनाई. उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ के डीजी कई कार्यरत कर्मचारियों को निकालने पर उतारू है, जबकि इस समय प्रदेश में आपदा का माहौल है और एसडीआरएफ की फील्ड पर जरूरत है.

मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में आतंकी हमले का अलर्ट जारी

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद मध्य प्रदेश के बड़े शहरों में अलर्ट जारी किया गया है. जैश ए मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा, अल उमर मुजाहिद्दीन जैसे आतंकी संगठन बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं.

एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री बाला बच्चन को ज्ञापन सौंपा

भोपाल: गंदे बर्तनों में खाना मिलने को लेकर एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गृह मंत्री बाला बच्चन को ज्ञापन सौंपा है. बागसेवनिया थाना पुलिस पर कार्रवाई की मांग की गई है. गृहमंत्री ने जांच के आदेश दिए है.

गोविंद सिंह राजपूत ने सिंधिया को राज्य अध्यक्ष बनाने की मांग की

मध्य प्रदेश के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य अध्यक्ष बनने की दौड़ में हैं, उनका कद इतना लंबा है कि वे इस पद के लिए बहुत कोशिश नहीं करेंगे. अगर सिंधिया जी राज्य कांग्रेस का प्रभार ग्रहण करते हैं तो यह केवल मेरी इच्छा नहीं है, बल्कि पूरा राज्य बहुत खुश होगा. 



मध्य प्रदेश के परिवहन विभाग को स्कॉच अवार्ड

परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि हमारे परिवहन विभाग को स्कॉच अवार्ड से सम्मानित किया गया है. अच्छा काम करने के चलते यह अवॉर्ड मिला है.

प्रधानमंत्री मोदी पर दिग्विजय सिंह ने निशाना साधा

भोपाल: प्रधानमंत्री मोदी पर दिग्विजय सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी नौटंकी बंद करें. सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास नारा बेकार है. पहले भारत में मुसलमानों की टोपी नहीं पहनी और अब सऊदी अरब में अरब का भेष बनाने में एतराज नहीं.

उज्जैन में धार्मिक भावना भड़काने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

उज्जैन: आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए जिला कलेक्टर ने सोशल मीडिया के माध्यम से धार्मिक भावना भड़काने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. धारा 144 के तहत सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जाएगी.

भोपाल में सवारी बस पलटी, 3 से 4 यात्री घायल

भोपाल: मालवीय नगर में एयरटेल ऑफिस के सामने सवारी बस पलट गई. इस हादसे में 3 से 4 यात्री घायल हुए हैं.

मध्य प्रदेश में नगर निगमों के परिसीमन का विवाद राजभवन पहुंचा

भोपाल: नगर निगमों के परिसीमन का विवाद राजभवन पहुंच गया है. भाजपा ने इसको लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है और परिसीमन रद्द करने की मांग की है.

दंतेवाड़ा में सरपंच की नक्सलियों ने हत्या की

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा के चोटे गुदरा गांव के सरपंच की बीती रात नक्सलियों ने हत्या कर दी. 



उभ्भा गांव नरसंहार मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

सिंगरौली: 17 जुलाई को सोनभद्र के उभ्भा गांव में हुए नरसंहार मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. सिंगरौली पुलिस ने आरोपियों को गढ़वा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश पुलिस की निशानदेही पर हुई है.

भोपाल में नेशनल कराटे खिलाड़ी के साथ बलात्कार

भोपाल: नेशनल कराटे खिलाड़ी के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है. नेशनल तयकांडो कोच सैय्यद फैजल अली पर शादी का झांसा देकर कराटे खिलाड़ी से दुष्कर्म के आरोप लगे हैं.

भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा और दुर्ग के दौरे पर

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा और दुर्ग जिले के बीरेभाठ ग्राम के दौरे पर जाएंगे. यहां वो कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

देवास में नदी पार करने के लिए जान जोखिम में डाल रहे छात्र

देवास: हरेली गांव के छात्र अपने स्कूल के रास्ते में एक नदी पार करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं. शिप्रा नदी को पार करने के लिए गैलन ड्रमों की एक अस्थायी नाव बनाई गई है. 



मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

First Published : 31 Aug 2019, 06:19:29 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×