logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 30 अक्टूबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 30 Oct 2019, 07:19 AM

भोपाल:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हाल ही में नक्सल हिंसा पर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें देशभर के दस नक्सल प्रभावित राज्यों में नक्सल हिंसा में 9 साल के भीतर 3769 लोगों के मारे जाने की बात सामने आई है. इसमें सर्वाधिक 1370 लोगों ने छत्तीसगढ़ में नक्सल हिंसा में जान गंवाई है. रिपोर्ट में बताया गया है कि देश में विभिन्न वाम चरमपंथी संगठनों में सीपीआई माओवादी सबसे ताकतवर संगठन है. इसी संगठन के कई बड़े लीडर इन दिनों छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ इलाके में डेरा जमाए हुए हैं.

calenderIcon 14:37 (IST)
shareIcon

किडनी की बीमारी से मौत


गरियाबंद। सूपेबेड़ा के बाद देवभोग में किडनी की बीमारी से मौत का मामला आया सामने. देवभोग निवासी रविशंकर निषाद की हुई मौत. देवभोग में किडनी की बीमारी से अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तर प्रदेश-आंध्र प्रदेश में भी करा चुका था इलाज. 55 बार डायलिसिस कराने के बाद हुई देवभोग में हुई मौत. परिजनों ने जमीन बेचकर कराया था इलाज.

calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

CM भूपेश बघेल के दौरे का कार्यक्रम


मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का 31 अक्टूबर को जांजगीर और बिलासपुर है. इसका कार्यक्रम जारी किया गया है.

calenderIcon 11:20 (IST)
shareIcon

कोरिया में हाथियों का जमावड़ा शुरु, किसानों को दूर रहने की सलाह


कोरिया। कोरिया में हो रहा हाथियों का जमावड़ा 30 हाथियों का दल कोरिया वन मण्डल व कटघोरा वन मण्डल की सीमा क्षेत्र स्थित नकटेश्वरी मंदिर समीप जंगल में कर रहा विचरण. वहीं पटना क्षेत्र के ग्राम चंपाझार व मुरमा जंगल के बीच शावक सहित 8 हाथियों का दल कर रहा विचरण. 25 हाथियों का दल कटघोरा वन मण्डल से कोरिया मण्डल की ओर आने की आ रही जानकारी. वन अमला सतर्कता के साथ नजर बनाये हुए है.

calenderIcon 10:38 (IST)
shareIcon

दतिया में सड़क हादसा, 4 की मौत


दतिया। रतनगढ़ माता मंदिर दर्शन करने जा रही श्रद्धालुओ से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई. इससे 4 लोगों की मौत हो गई वहीं 22 लोग घायल हो गए. पंडोखर थाना क्षेत्र के समथर तिराहे पर हुआ हादसा. इस हादसे में सुमन यादव, इमरत यादव, क्रांति सेन एवं राजकुमारी यादव की मौत हो गई. ग्राम लिधोरा जिला झांसी के रहने वाले हैं मृतक. घायलों को भांडेर से प्राथमिक उपचार के बाद मेडीकल कॉलेज झांसी रेफर किया गया है. यह दर्दनाक हादसा मंगलवार-बुधवार की आधी रात को हुआ।

calenderIcon 07:26 (IST)
shareIcon

हनीट्रैप मामले में अफसरों और नेताओं से होगी पूछताछ

भोपालः हनी ट्रैप मामले में अफसरों और नेताओं को अब पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, छुट्टी के दिन गुपचुप तरीके से एसआईटी अफसरों को बुलाएगी. लैपटॉप में वीडियो दिखाकर पूछेगी क्या ये आप हैं. इसकी शुरुआत आईएएस अफसरों से होगी.

calenderIcon 07:24 (IST)
shareIcon

भोपाल में डेंगू से दो और लोगों की मौत

भोपालः राजधानी में डेंगू से दो और लोगों की मौत हो गई है. पिछले 8 दिनों में अब तक 4 लोगों की डेंगू से मौत हो चुकी है. जबकि 900 से ज्यादा मरीजों में डेंगू पॉजिटिव पाया गया है.

calenderIcon 07:20 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.