logo-image

सुकमा में दो इनामी नक्सलियों ने सरेंडर किया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की आज की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 3 जुलाई 2019

Updated on: 03 Jul 2019, 06:20 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भोपाल-इंदौर सिक्स लेन हरित एक्सप्रेस-वे को आदर्श राजमार्ग के तौर पर विकसित किया जाएगा. राज्य के जनसंपर्क विभाग द्वारा मंगलवार को जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोमवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में प्रस्तावित भोपाल-इंदौर सिक्स लेन हरित एक्सप्रेस-वे के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि इसे एक प्रमुख राजमार्ग के रूप में विकसित किया जाएगा. इसका निर्माण एनएचएआई या राज्य सरकार किसी के द्वारा भी करवाया जा सकता है.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

सुकमा में दो इनामी नक्सलियों ने सरेंडर किया

सुकमा: एक-एक लाख के इनामी दो नक्सलियों ने बुधवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया. दोनों पर मारपीट, आगजनी और हत्या के कई मामले दर्ज थे.

calenderIcon 14:49 (IST)
shareIcon

कमला बाई को किडनी के इलाज के लिए सहायता राशि मंजूर

रायपुर: कमला बाई को अब किडनी के इलाज कराने में आ रही आर्थिक समस्या दूर हो जाएगी. जन चौपाल भेट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने इलाज के लिए 20 हजार रुपए की आर्थिक सहायता राशि मंजूर की है.

calenderIcon 13:50 (IST)
shareIcon

पखांजुर में दो लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

पखांजुर: सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान के दौरान दो लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है. 

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

पार्षद एजाज ढेबर और मनोज प्रजापति निलंबित

रायपुरः सामान्य सभा के दौरान कीचड़ फेंकने के मामले में पार्षद एजाज ढेबर और मनोज प्रजापति को सभापति ने निलंबित कर दिया है.

calenderIcon 13:06 (IST)
shareIcon

भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ पेशी होगी चार्जशीट- गोविंद सिंह

भोपाल: सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जल्द ही भ्रष्टाचार में फंसे अधिकारियों के खिलाफ चार्जशीट पेश की जाएगी. इस संबंध में सारे विभागों को पत्र लिखकर निर्देश दिए जाएंगे.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

सागर पुलिस को मिला कुत्ते की हिफाजत का जिम्मा

मध्य प्रदेश में अपराधियों पर नजर रखने वाली पुलिस को अब एक पालतू कुत्ते की देखभाल का जिम्मा सौंपा गया है. एक परिवार के जेल जाने के बाद पुलिस को कुत्ते की हिफाजत की जिम्मेदारी दी गई है. यह चौंकाने वाला मामला सागर जिले की बजरिया पुलिस चौकी का है. 



calenderIcon 12:01 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. यहां शिवराज सिंह चौहान और दिल्ली से राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल सदस्यता अभियान को लेकर चर्चा करेंगे.

calenderIcon 11:59 (IST)
shareIcon

खरगोन में सड़क पार करते समय पानी में बहा बाइक सवार

मध्य प्रदेश: खरगोन में एक बाढ़ग्रस्त सड़क पार करते समय एक बाइक सवार पानी में बह गया. हालांकि बाद में उसे स्थानीय लोगों ने बचा लिया. 



calenderIcon 11:58 (IST)
shareIcon

7 जुलाई को मध्य प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक

भोपाल: 7 जुलाई को भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. इस दौरान विधानसभा सत्र की रणनीति बनाएगी जाएगी और कमलनाथ सरकार की घेराबंदी की तैयारी की जाएगी.

calenderIcon 11:57 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में मानसून की पहली बारिश ने खड़ी की मुसीबतें

ग्वालियर: मानसून की पहली बारिश ने कई इलाकों में मुसीबत खड़ी कर दी है. विवेकानंद नगर का एक रास्ता ऐसा है जो हमेशा बारिश में तालाब बन जाता है और हजारों लोग परेशान होते हैं.

calenderIcon 10:13 (IST)
shareIcon

फोन टेपिंग मामले में निलंबित डीजी पर कार्रवाई की सिफारिश

रायपुरः फोन टेपिंग मामले में निलंबित डीजी पर कार्रवाई करने के लिए PHQ ने गृह विभाग को पत्र लिखा है. इसमें 
निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की सिफ़ारिश की गई है. निलंबन अवधि के दौरान लगातार अनुपस्थित रहने का आरोप लगाया गया है.

calenderIcon 10:10 (IST)
shareIcon

आकाश विजयर्गीय को पार्टी से सस्पेंड कर सकती है बीजेपी- सूत्र

'बैटमेन' विधायक आकाश विजयवर्गीय को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से सस्पेंड किया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, बैट कांड के बाद आकाश विजयवर्गीय के खिलाफ बीजेपी बड़ा कदम उठा सकती है. इसके अलावा आकाश विजयवर्गीय का साथ देने वाले नेताओं को भी पार्टी से बर्खास्त किया जा सकता है.

calenderIcon 07:53 (IST)
shareIcon

भिंड में एसडीएम के ड्राइवर ने खुदकुशी की

भिंड: गोहद अनुविभाग के एसडीएम डीके शर्मा के ड्राइवर ने सल्फास की गोलियां खाकर की आत्महत्या कर ली. मृतक की पहचान 55 वर्षीय चतुर्भुज बाथम के रूप में हुई है.

calenderIcon 07:38 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में अब हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर ही रजिस्ट्रेशन होगा

भोपाल: मध्यप्रदेश में अब हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर ही रजिस्ट्रेशन होगा. यह आदेश अगस्त महीने से लागू होगा. सड़क परिवहन मंत्रालय सॉफ्टवेयर को अपडेट कर रहा है.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

अगले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के 25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

भोपाल: मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में प्रदेश के 25 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राजधानी में सोमवार रात से रुक-रुककर शुरू हुई बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने अगले तीन दिन अच्छी बारिश की संभावना जताई है. इसकी वजह- बंगाल की खाड़ी में बना लो प्रेशर एरिया है.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

मुंबई में हो रही बारिश के कारण जबलपुर से चलने वाली कई ट्रेन रद्द

जबलपुर: मुंबई में हो रही बारिश के कारण पश्चिम मध्य रेलवे से बिहार और इलाहाबाद की ओर जाने वाली वाली कई ट्रेन को कैंसिल किया गया. जबकि कई ट्रेनें कई घंटों लेट चल रही हैं.