News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जून 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 29 जून 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 29 Jun 2019, 06:28:37 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में अब सरकारी योजनाओं में मंत्रियों की ओर से मनमाने ढंग से की जा रही तब्दीली पर लगाम लगाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को पत्र लिखकर स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि मुख्यमंत्री की जानकारी में लाए बगैर किसी भी योजनाओं में तब्दीली ना की जाए. इस निर्देश का कड़ाई से पालन किए जाने की नसीहत भी दी गई है.

ग्रामीणों ने घेरा पर्यावरण विभाग का दफ्तर

रायगढ़। घरघोड़ा क्षेत्र के ग्राम भेंगारी में महावीर कोल वाशरी की प्रस्तावित जनसुनवाई के विरोध में 200 ग्रामीणों ने पर्यावरण विभाग का दफ्तर घेरा. 10 जुलाई को पर्यावरणीय जनसुनवाई जल जंगल और जमीन बचाने के लिए ग्रामीण कर रहे विरोध.

अवैध पत्थर खदान में डूबने से बच्ची की मौत

शहडोल। अवैध पत्थर खदान में डूबने से एक बच्ची की मौत हो गई. लगातार बसही पत्थर खदान में तीसरी घटना है और प्रशासन की नहीं खुल रही है. प्रदेश के खनिज मंत्री जब जिले के दौरे पर उस समय लगातार इस तरह की घटना सामने आ रही है. लेकिन फिर भी प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है.

हत्या के चार आरोपी गिरफ्तार

डिंडौरी। हत्या के 4 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. आरोपियों के पास से तीन भरमार बंदूक बरामद की गई है. जंगली जानवर के शिकार के दौरान आरोपी ने मृतक लामू सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्या के बाद परिजनों को गलत जानकारी देकर दफना दिया गया था शव. परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने शव खोदकर निकलवाया और पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या का मामला दर्ज़ कर आरोपियों को किया गिरफ्तार किया.

बारिश के कारण टोल प्लाजा पर गिरा पेड़

देवास। अचानक तेज हवाओं के साथ हुई बारिश के कारण देवास-भोपाल रोड पर टोल प्लाजा के पास एक पेड़ सड़क के बीच में गिर गया. जिससे सड़क पर वाहनों की कतार लग गई. जिस पर डायल 100 का स्टाफ मौके पर पहुंचा और पेड़ को कटवाकर हटाया.

सीमेंट फैक्ट्री के गार्ड बैठे भूख हड़ताल पर

सतना। मैंहर एमपी बिरला परफेक्ट सीमेन्ट उद्योग में सुरक्षा कर्मी भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं. उनका कहना है कि सुरक्षा कर्मियों के स्वास्थ्य खराब हो रहा है. मामले में प्रशासन गंभीर नहीं है. जबकि इस मामले में कई बार ज्ञापन दिया गया था. प्रबंधन और प्रशासन द्वारा मांगे माने जाने की बात कर अनशन समाप्त कराया गया था. लेकिन आज तक श्रमिक को उनका हक नही मिला, बल्कि फैक्ट्री प्रबंधन के दवाव के चलते श्रमिक अनशन कारी मजदूरों पर मुकदमा दर्ज करा कर उन्हें ही मुल्जिन बना दिया गया.

इंदौर में वक्फ बोर्ड की जमीन पर बना है बीजेपी दफ्तर- आरिफ अकील

मध्य प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री आरिफ़ अकील ने इंदौर में कहा की प्रदेश की वक़्फ़ संपत्तियों में हेरफ़ेर करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा, चुन-चुनकर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा की इंदौर में बीजेपी कार्यालय ही वक्फ़ की जमीन पर बनाया गया है, जिसे बीजेपी के कब्जे से वक़्फ की जमीन आज़ाद कराई जाएगी.

आकाश विजयवर्गीय पर मंत्री तुलसी सिलावट ने दिया बयान

भोपाल: लोक स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने आकाश विजयवर्गीय बल्ला कांड पर बयान दिया और कहा कि घटना बहुत अफसोस जनक है. उन्होंने कहा किसी भी सूरत में कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए.

रीवा में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलटे, 2 की मौत

रीवा: मनगवां थाना इलाके में अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गए. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 3 लोग घायल हैं.

रीवा में 5 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

रीवा: लोकायुक्त पुलिस ने 5 हजार की रिश्वत लेते जवा तहसील के पटवारी प्रदीप कुमार मिश्रा को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. शिकायतकर्ता प्रधानलाल सोनकर से उसके पैतृक जमीन के सीमांकन करवाने के एवज में 10, हजार रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी. जिस पर शिकायतकर्ता के निवेदन पर आरोपी द्वारा 5 हजार रुपये लेने पर सहमति बनी थी.

बिलासपुर में बीआर यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम कल

बिलासपुर: अविभाजित मध्यप्रदेश के कद्दावर मंत्री रहे स्वर्गीय बीआर यादव की प्रतिमा का अनावरण कार्यक्रम कल आयोजित होगा. इसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सूबे के मुखिया भूपेश बघेल सहित राज्य के दिग्गज नेता, मंत्री शिरकत करेंगे.

सतना में करंट लगने से बिजली कर्मचारी की मौत

सतना: अमरपाटन थाना इलाके के छैरहा गांव में एक बिजली कर्मचारी विश्वनाथ पटेल की करंट लगने से मौत हो गई है. वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह बिजली को ठीक करने के लिए गया था, लेकिन एचटी लाइन में करंट लगने के कारण नीचे गिरा और सिर पर चोट आने से उसकी मौके पर मौत हो गई.

बिलासपुर में मेडिकल कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग

बिलासपुर: कोतवाली थाना क्षेत्र में देर रात मेडिकल कॉम्प्लेक्स में  भीषण आग लग गई. कड़ी मश्क्कत के बाद दमकल की टीम ने  आग पर काबू पाया. लाखों के नुकसान की संभावना.

श्योपुर में कुपोषण से 4 महीने के बच्चे की मौत

श्योपुर जिले में कुपोषण से एक बच्चे की मौत हो गई है. शनिवार को कराहल परियोजना के निचली खोरी इलाके में कुपोषण से पीड़ित 9 महीने के बच्चे ने दम तोड़ दिया. बच्चे की पहचान सुमित के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि सुमित को NRC में भर्ती कराया गया था, लेकिन उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ.

बिलासपुर हाईकोर्ट ने नया रोस्टर जारी किया

बिलासपुर हाईकोर्ट ने नया रोस्टर जारी किया है. अब 1 जुलाई से 3 डीबी व 13 सिंगल बेंच में मामलों की सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस के निर्देश पर यह नया रोस्टर जारी हुआ है.

ग्वालियर में शहीद सरमन सिंह का शहीदी दिवस मनाया गया

कारगिल युद्ध के दौरान देश की रक्षा में शहीद होने वाले सरमन सिंह ने दुनिया में ग्वालियर का मान बढ़ाया है. इसीलिए उनके सम्मान में ग्वालियर में 2 दिन तक उनका शहीदी दिवस मनाया गया. 27 से 28 जून तक शहीदी दिवस के मौके पर सेना और कई गणमान्य नागरिकों ने शीश झुकाकर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित की.

आकाश विजयवर्गीय की जमानत पर सुनवाई आज

जेल में बंद विधायक आकाश विजयवर्गीय की जमानत याचिका पर आज भोपाल स्पेशल कोर्ट में सुनवाई होगी. सुनवाई के लिए भोपाल की स्पेशल कोर्ट के जज ने इंदौर पुलिस को केस डायरी पेश करने के आदेश भी दिए हैं, कोर्ट का कहना है कि रिपोर्ट के आधार पर ये सुनिश्चित किया जाएगा की विधायक आकाश विजयवर्गीय को जमानत देना है या नहीं.

भिंड में सीआरपीएफ जवान की गोली लगने से मौत

भिंड: सीआरपीएफ जवान संतोष कुमार उपाध्याय की संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई. परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है.

बीजापुर मुठभेड़ में शहीद 3 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई

रायपुर: बीजापुर में कल नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ के 3 जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. 



उज्जैन में भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत

मध्य प्रदेश के उज्जैन में भीषण सड़क हादसा हो गया है. इस हादसे में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे में मरने वालों की अभी पहचान नहीं हो पाई है. फिलहाल पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू कर दी.


 

उज्जैन में पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, 6 गिरफ्तार

उज्जैन: पिंगलेश्वर इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान पुलिस ने 40 हजार के इनामी बदमाश के साथ 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

कटनी में एक घर में करीब 3 लाख की चोरी

कटनी: बस स्टैंड चौकी अंतर्गत शिवाजी नगर में चोरों ने एक घर में सेंध लगाई है. रात को चोर घर में घुसे और करीब 55 हजार की नगदी और ढाई लाख के जेवरात चुरा ले गए.

First Published : 29 Jun 2019, 06:28:37 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×