logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 27 सितंबर 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 27 सितंबर 2019

Updated on: 27 Sep 2019, 08:17 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल का कहना है कि सरकार द्वारा बनाई जा रही नई रेत नीति से जनता को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि 15 साल के बीजेपी के शासन काल में रेत माफियाओं के हौसले काफी बुलंद थे, लेकिन अब सरकार ने नई रेत नीति लाकर यह बताया है कि रेत माफियाओं को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि नई रेत नीति अक्टूबर में लागू कर दी जाएगी.

calenderIcon 17:07 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा उपचुनाव में जीत गई कांग्रेस

छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव का रिजल्ट आ गया है. दो प्रदेशों में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है और कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. दंतेवाड़ा उपचुनाव में कांग्रेस की प्रत्याशी ने बाजी मार ली है. बता दें कि दंतेवाड़ा सुरक्षित सीट है.

calenderIcon 15:35 (IST)
shareIcon

बरगी बांध के एक बार फिर 9 गेट खोले गए

मध्य प्रदेशः बड़े बांधों में शुमार बरगी बांध के एक बार फिर 9 गेट खोले गए हैं. मध्य प्रदेश में मानसून को लेकर हुए अलर्ट के बाद प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. इसी के तहत बरगी बांध के केचमेंट एरिया मंडला डिंडोरी जिले में पिछले 24 घंटे में लगातार बारिश होने की वजह से बरगी बांध का जलस्तर एक बार फिर बढ़ गया.

calenderIcon 15:34 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल ने की गोबरा नवापारा को तहसील बनाने की घोषणा

छत्तीसगढ़ः मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर जिले के गोबरा नवापारा को तहसील बनाने की घोषणा की है. गोबरा नवापारा में कन्या महाविद्यालय बनाने का भी आश्वासन दिया.

calenderIcon 15:33 (IST)
shareIcon

अभिनेता अक्षय कुमार और पूरी टीम को चेतावनी

ग्वालियरः पूर्व दस्यु सम्राट और चंबल के बागी रहे मलखान सिंह ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और पूरी टीम को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा है कि अक्षय कुमार फिल्म में पृथ्वीराज की भूमिका निभाएं, लेकिन इतिहास के साथ छेड़खानी नहीं होना चाहिए.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

हनीट्रैप मामले पर मंत्री सज्जन सिंह ने दिया बयान

मध्य प्रदेशः हनीट्रैप मामले पर मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कितना ही बड़ा नेता हो, अधिकारी हो, उनके चेहरे पर से नक़ाब हटना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इस मामले में कार्रवाई करेगी.

calenderIcon 11:50 (IST)
shareIcon

हनीट्रैप मामले में भोपाल के प्रतिष्ठित बाजार के कई व्यापारी भी शिकार हुए

भोपालः हनीट्रैप मामले में भोपाल के प्रतिष्ठित बाजार के कई व्यापारी भी शिकार हुए हैं. पकड़ाई गई कांग्रेस नेत्री बरखा भटनागर के साथ कई व्यापारियों का संबंध बताए जा रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि प्रतिष्ठित न्यू मार्केट के एक दर्जन से ज्यादा व्यापारी हनीट्रैप के शिकार हुए हैं.

calenderIcon 11:49 (IST)
shareIcon

मिग-21 हादसे में दोनों पायलटों की कमर में आई चोटें

ग्वालियर: मिग-21 हादसे में ग्रुप कैप्टन वाईएस नेगी और शिवानंद की कमर में गंभीर चोट हैं. दोनों ही पायलट ग्वालियर के एमएच हॉस्पिटल में भर्ती हैं.

calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

बिलासपुर के गौठान में 22 मवेशियों की संदिग्ध अवस्था में मौत

बिलासपुरः मस्तूरी विकासखंड के सोन लोहर्सी गांव में गौठान में 22 मवेशियों की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई. महामारी व भूख से मौत की आशंका जताई जा रही है.

calenderIcon 11:23 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए पांचवें चरण की मतगणना खत्म

दंतेवाड़ा: पांचवें चरण की मतगणना खत्म, पांचवें चरण में बीजेपी को 2954 वोट मिले, कांग्रेस को 4744 वोट हासिल हुए. पांचवें चरण में कांग्रेस 6106 मतों से बीजेपी से आगे चल रही है.

calenderIcon 09:19 (IST)
shareIcon

इंदौर में होटल के कमरे में एक ही परिवार के 4 लोगों के शव मिले

इंदौरः एक ही परिवार के चार लोगों के शव एक होटल के कमरे में मिलने से सनसनी फैल गई. आशंका जताई जा रही है कि पति-पत्नी ने अपने दो बच्चों के साथ कोई जहरीली वस्तु खाकर आत्महत्या की है. मृतकों की पहचान पति अभिषेक सक्सेना, पत्नी प्रीति सक्सेना, बेटा अद्वित और बेटी अनन्या के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि मृतक एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर था, जो अपने परिवार के साथ होटल में आया था.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

इंदौर के एक होटल में एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले

मध्य प्रदेश: इंदौर के खुडेल में एक होटल के कमरे में एक परिवार के चार सदस्यों के शव मिले. उप-निरीक्षक राजेश डाबर कहते हैं कि माता-पिता और दो बच्चों के शरीर पाए गए हैं. प्रथम दृष्टया यह आत्महत्या प्रतीत होता है, आगे की जांच चल रही है.

calenderIcon 08:24 (IST)
shareIcon

भोपाल में सेक्स रैकट का भंडाफोड़

भोपालः प्रदेश में हाई प्रोफाइल हनीट्रेप मामले का खुलासा होने के बाद राजधानी पुलिस ने लगातार तीसरे दिन एक सेक्स रैकट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस काम में लिप्त सात महिलाओं और पांच पुरुषों को गिरफ्तार किया है.

calenderIcon 08:22 (IST)
shareIcon

कमलनाथ लेंगे अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की बैठक

भोपालः मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में आज अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग की बैठक मंत्रालय में होगी. अनुसूचित जन कल्याण आयोग की यह पहली बैठक होगी.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

राज्यपाल की पहल पर स्कूलों में गांधी जी की पुस्तक का वाचन

भोपालः राज्यपाल लालजी टंडन की पहल पर गांधी के 150वें जयंती वर्ष में प्रदेश के स्कूलों में विद्यार्थी महात्मा गांधी की पुस्तक का वाचन कर रहे हैं. आज यहां शासकीय सुभाष उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय और शासकीय कमला नेहरू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में गांधी की पुस्तक 'हिन्द स्वराज' का सामूहिक वाचन किया गया.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया आज भोपाल में

भोपालः राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया आज भोपाल में आयोजित प्रबुद्धजन संपर्क और जनजागरण अभियान में शामिल होंगी. इसके बाद बीजेपी मुख्यालय में आयोजन को संबोधित करेंगे.

calenderIcon 08:20 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा उपचुनाव की मतगणना शुरू

दंतेवाड़ा उपचुनावः डाक मतपत्रों की गिनती शुरू, पहले रुझान में 253 डाक मतपत्रों की गिनती में कांग्रेस आगे.

calenderIcon 08:19 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुडे़ रहिए.