logo-image

नीमच जेल ब्रेक कांड के षड्यंत्र में शामिल आरोपी की सड़क हादसे में मौत

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 26 जुलाई 2019

Updated on: 26 Jul 2019, 06:27 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ सरकार की रिपोर्ट में राज्य के छह जिलों रायपुर, बलौदाबाजार, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा और कांकरे में सूखे के हालात बनने लगे हैं. इन्हें अति अल्पवृष्टि वाले जिलों की सूची में रखा गया है. 14 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है, जबकि बाकी बचे सात जिलों में स्थिति ठीक है. राज्य में मंडराते सूखे के खतरे के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को मंत्रालय में कृषि व राजस्व विभाग की बैठक लेकर हालात की समीक्षा की. हालात का सही आंकलन करने के लिए मुख्यमंत्री ने पटवारियों के माध्यम से शत-प्रतिशत गिरदावरी (कितने रकबे में कौन भी फसल की बोई गई है) कराने का निर्देश दिया है. बैठक में विभागीय मंत्रियों के साथ अफसर भी मौजूद थे.

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

कोंडागांव में पुलिस ने करीब डेढ़ करोड़ का गांजा पकड़ा

कोंडागांव: जिला मुख्यालय में कोतवाली पुलिस ने डेढ़ करोड़ का मादक पदार्थ गांजा पकड़ने में सफलता पाई है. जिसे ओडिशा से राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के जरिए मध्यप्रदेश ले जाया जा रहा था. जिसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर नाकेबंदी कर पकड़ा है.

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

नीमच जेल ब्रेक कांड के षड्यंत्र में शामिल आरोपी की सड़क हादसे में मौत

नीमच: जेल ब्रेक मामले में षड्यंत्र में शामिल बबलू बंजारा की राजस्थान के राजसमंद जिले के चारभुजा थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में मौत हो गई. बबलू बंजारा जेलब्रेक करके भागे आरोपी नाहर सिंह बंजारा का छोटा भाई था.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

खरगोन में जल संरक्षण को लेकर निकाली गई जागरूकता रैली

खरगोन: नगर पालिका खरगोन द्वारा आज जल संरक्षण को लेकर शहर में जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान खरगोन क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक रवि जोशी कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड और सीएमओ निशीकांत शुक्ला द्वारा हरी झंडी बताकर रैली को रवाना किया गया. रैली के माध्यम से नगर पालिका के कर्मचारी पूरे शहर में लोगों को जल संरक्षण का संदेश देते हुए जल बचाने का संदेश दिया.

calenderIcon 13:08 (IST)
shareIcon

विधायकों को संभालने के लिए बीजेपी संगठन ने बनाई स्पेशल टीम

भोपाल: बीजेपी संगठन ने अपने नेताओं की स्पेशल टीम तैयार की है. बीजेपी विधायकों को संभालने के लिए पूर्व मंत्री और विधायकों को अहम जिम्मेदारी दी गई. नरोत्तम मिश्रा, विश्वास सारंग, भूपेंद्र सिंह, अरविंद भदौरिया और राजेंद्र शुक्ल को दी जिम्मेदारी दी गई है.

calenderIcon 12:59 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कांग्रेस दफ्तर के बाहर लगे पोस्टर

मध्य प्रदेश में लगातार सियासी उथल पुथल चल रही है. कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाया गया है. यह पोस्टर कांग्रेस प्रवक्ता शहरयार खान ने लगाया है. पूरी खबर पढ़िए---बीजेपी में सेंधमारी के बाद कांग्रेस के अंदर उत्साह, पार्टी दफ्तर पर लगे पोस्टर

calenderIcon 10:45 (IST)
shareIcon

दूध और दूध से बने खाद्य पदार्थों में मिलावट पर प्रशासन सख्त

भोपाल: दूध और दूध से बने पदार्थ और अन्य खाद्य पदार्थों में मिलावट पर मध्य प्रदेश शासन गंभीरता और कठोरता से कार्रवाई कर रहा है. इस संबंध में आज मुख्य सचिव सुधी रंजन मोहन्ती मध्य प्रदेश के सभी संभागायुक्त और कलेक्टरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग द्वारा चर्चा करेंगे.

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

व्यापमं मामले में अब एफआईआर करेगी एसटीएफ

भोपाल: व्यापमं मामले में सालों से दबी 300 से अधिक शिकायतों को स्पेशल टास्क फोर्स ने नए सिरे से खंगालना शुरू किया है. स्पेशल डीजी पुरुषोत्तम शर्मा के मुताबिक अभी 197 शिकायतों को दोबारा जांच में लिया जा रहा है. 2016 में सीबीआई ने जब व्यापमं की जांच अपने हाथों में ली थी, तब एसटीएफ ने यह सभी शिकायतें जिलों में वापस भेज दी थी. राज्य सरकार के रुख को देखते हुए अब यह शिकायतें पुन भोपाल मंगवाई गई हैं. इन मामलों में जल्द एफआईआर होगी.

calenderIcon 07:30 (IST)
shareIcon

बीजापुर में नक्सल प्रभावित गांव में 14 साल बाद खुला स्कूल

बीजापुर: नक्सल प्रभावित पद्मूर गांव में एक प्राथमिक स्कूल 24 जुलाई को 14 साल बाद फिर से खोल दिया गया. लगभग 52 छात्रों ने स्कूल में प्रवेश लिया. 



calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

उज्जैन के महाकाल मंदिर पर अव्यवस्था पर दो सस्पेंड

उज्जैन: जिला कलेक्टर ने अचानक बाबा महाकाल के मंदिर का निरीक्षण किया. इस दौरान अव्यवस्था मिलने पर दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिले बीजेपी विधायक

रायपुर: नेता प्रतिपक्ष धर्मलाल कौशिक के नेतृत्व में बीजेपी के विधायकों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की. इस दौरान बीजेपी विधायकों ने भीमा मंडावी के परिवार की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

मप्र में कांग्रेस से संपर्क वाले विधायकों पर भाजपा की खास नजर

मध्यप्रदेश विधानसभा में बुधवार को हुए घटनाक्रम को पार्टी हाईकमान ने गंभीरता से लिया है. राज्य इकाई आने वाली चुनौतियों का मुकाबला करने को कमर कस रही है. एक तरफ बैठकों का दौर जारी है, तो वहीं उन विधायकों पर खास नजर रखी जा रही है, जिनके कांग्रेस के संपर्क में होने की आशंका है.

calenderIcon 06:34 (IST)
shareIcon

कमलनाथ के कौशल के आगे भाजपा बौनी पड़ी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ की राष्ट्रीय राजनीति में पहचान 'कम बोलने वाले और बड़ा काम करने वाले' नेता की रही है. राज्य की सियासत में यह नजर भी आया, जब विधानसभा के भीतर भाजपा के दो विधायकों ने कांग्रेस के विधेयक का समर्थन कर सबको चौंका दिया.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

इंदौर को 'डिस्पोजल फ्री' बनाने की मुहिम

मध्यप्रदेश की व्यावसायिक नगरी इंदौर को लगातार चौथी बार देश का सबसे स्वच्छ शहर बनाने की कवायद जारी है. इसी क्रम में शहर को डिस्पोजल फ्री बनाने की मुहिम तेज कर दी गई है. इसके लिए नगर निगम ने 'बर्तन बैंक' भी बनाया है, जो व्यक्ति अपने आयोजनों में डिस्पोजल बर्तनों का उपयोग नहीं करता. उसे इस बैंक से स्टील के बर्तन उपलब्ध कराए जा रहे हैं, जिनका उन्हें कोई किराया नहीं देना होता.

calenderIcon 06:32 (IST)
shareIcon

मप्र में कांग्रेस-भाजपा ने बंद कमरों में बनाई अगली रणनीति

मध्यप्रदेश में गुरुवार का दिन चोट खाए विपक्ष और सत्ताधारी कांग्रेस ने अगली रणनीति बनाने में गुजारा. दोनों ही पार्टियां बंद कमरों में अगले दांव से एक-दूसरे को चित करने के लिए मंथन में मशगूल रहे. नेताओं की बैठकों का दौर चला.

calenderIcon 06:31 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा का दावा- 4 बीजेपी विधायक मेरे संपर्क में

राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा ने सनसनीखेज बयान जारी कर हड़कंप मचा दिया है. कंप्यूटर बाबा ने कहा है कि बीजेपी के 4 विधायक उनके संपर्क में हैं और समय आने पर वह इस बात का खुलासा करेंगे. पूरी खबर पढ़िए---कंप्यूटर बाबा बोले- सीएम कमलनाथ के आदेश पर करूंगा नामों का खुलासा

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

बीजेपी के दो विधायक कांग्रेस में शामिल

बीजेपी को दोनों बागी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए. जिसके साथ ही कमलनाथ सरकार को पूर्ण बहुमत मिल गया. मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. पूरी खबर पढ़िए---कांग्रेस को मध्य प्रदेश में मिला पूर्ण बहुमत! बीजेपी के 2 विधायकों ने थामा हाथ


 

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

सीएम कमलनाथ से मिला बीजेपी का एक और विधायक