logo-image

किसानों ने राजधानी भोपाल में अर्धनग्न प्रदर्शन किया

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 25 जुलाई 2019

Updated on: 25 Jul 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में 22 जुलाई को पुलिस कस्टडी में हुई आदिवासी युवक की मौत और कवर्धा के आबकारी पुलिस अभिरक्षा में हुई युवक की मौत पर पीड़ित परिवारों को न्याय दिलाने के लिए केन्द्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की. उन्होने अंबिकापुर की घटना सहित पूरे छत्तीसगढ़ में पुलिस अभिरक्षा में पिछले 6 महीनों में हुई लगभग 7 संदिग्ध मौतों का उल्लेख कर प्रदेश सरकार से कानून व्यवस्था खराब होने के संबंध में रिपोर्ट मंगाने और घटनाओं की उच्चस्तरीय निष्पक्ष जांच कराने का आग्रह किया.

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

किसानों ने राजधानी भोपाल में अर्धनग्न प्रदर्शन किया

मध्यप्रदेश में किसानों ने सरकार पर आरोप लगाया है कि प्रदेश में कृषि उपज मंडियों में कोई भी कृषि उपज, न्यूनतम समर्थन मूल्य में नहीं बिक रही है. इसे साथ ही किसानों की आत्महत्या जैसी करीब 10 मांगों को लेकर किसान मजदूर संगठन ने राजधानी भोपाल में अर्धनग्न प्रदर्शन किया. भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे पर पहुंचे इन किसानों ने सरकार से मांगे पूरी करने की गुहार लगाई. साथ ही चेतावनी भी दी कि यदि सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वह उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.

calenderIcon 14:59 (IST)
shareIcon

मॉब लिंचिंग की घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस ने मिशन संवाद शुरू किया

भोपाल: मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए पुलिस ने अब लोगों के साथ मिशन संवाद शुरू किया है. जिसमें पुलिसकर्मी ग्रामीण क्षेत्रों के साथ ही शहरी क्षेत्रों में जाकर लोगों के साथ संवाद कर रहे हैं. ताकि मॉब लिंचिंग की घटनाओं में कमी आ सके.

calenderIcon 14:16 (IST)
shareIcon

रेणु जैन होंगी इंदौर की देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की नई कुलपति

इंदौर: देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को नया कुलपति मिल गया है.  देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के नई कुलपति रेणु जैन होंगी. 

calenderIcon 13:34 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा बोले- बीजेपी के 4 विधायक उनके संपर्क में हैं.

राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कंप्यूटर बाबा ने एक बार फिर सनसनीखेज बयान जारी कर हड़कंप मचाया है. दरअसल कंप्यूटर बाबा ने कहा है कि भाजपा के चार विधायक उनके संपर्क में हैं और समय आने पर वह इस बात का खुलासा करेंगे. कंप्यूटर बाबा ने इन विधायकों के नाम तो नहीं बताए और ना ही यह बताया कि वह कब भाजपा के समर्थन में सामने आएंगे, लेकिन हर सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समय आने पर वह बताएंगे.

calenderIcon 13:33 (IST)
shareIcon

गोपाल भार्गव बोले- हमने विधायकों की जासूसी नहीं की, इसलिए बगावती रुख का पता नहीं चला

भोपाल: विधानसभा में बीजेपी विधायकों की बगावत पर गोपाल भार्गव ने कहा कि हम अपने विधायकों पर भरोसा करते हैं उनकी जासूसी नहीं करते. इसलिए विधायकों के बगावती रुख की भनक नहीं लग पाई.

calenderIcon 13:31 (IST)
shareIcon

उज्जैन में महिला से मंगलसूत्र छीनने वाले आरोपी गिरफ्तार

उज्जैन: ट्रेन में महिला से मंगलसूत्र छीनने वाले आरोपी को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 1 जून को जयपुर-चेन्नई एक्सप्रेस में उज्जैन स्टेशन पर महिला के साथ वारदात हुई थी.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में सभी श्रेणी की बिजली दरें 13 पैसे महंगी हुईं

छत्तीसगढ़ में सभी श्रेणी की बिजली दरें 13 पैसे महंगी हो गई है. बीते 13 महीने में यह पांचवां मौका है, जब वेरिएबल कॉस्ट एडजस्टमेंट के नाम पर बिजली की दर बढ़ाई गई है. कंपनी का तर्क है कि इंधन यानी तेल और कोयले का दाम बढ़ने के कारण ऐसा करना मजबूरी है.

calenderIcon 11:30 (IST)
shareIcon

करीब 6 बीजेपी विधायक हो सकते हैं कांग्रेस में शामिल- सूत्र

मध्य प्रदेश: सूत्रों के मिली खबर के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी के कुछ और विधायक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं. बताया जा रहा है कि बीजेपी से बगावत करने वाले विधायकों की संख्या आधा दर्जन तक हो सकती है.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

सुमित्रा महाजन भोपाल में कुछ नेताओं से कर सकती हैं मुलाकात

मध्य प्रदेश: बीजेपी में मची खलबली के बीच लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सक्रिय होने की खबर आई है. सुमित्रा महाजन भोपाल में कुछ नेताओं से मुलाकात कर सकती हैं. सुमित्रा महाजन 1 दिन पहले भोपाल में ही थी और इनकम टैक्स के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ-साथ उन्होंने सीएम कमलनाथ से मुलाकात भी की थी.

calenderIcon 10:33 (IST)
shareIcon

भोपाल की केंद्रीय जेल में विचाराधीन कैदी की मौत

भोपाल: केंद्रीय जेल में विचाराधीन कैदी की मौत हो गई. रातीबड़ थाना इलाके में 4 महीने पहले नकली नोट छापने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था. 21 जुलाई को तबीयत खराब होने पर हमीदिया अस्पताल में भर्ती किया गया था. आज इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

calenderIcon 08:45 (IST)
shareIcon

जबलपुर में आसमानी बिजली गिरने से 60 बकरियों की मौत

जबलपुर: चरगवां के डबोला हार गांव में आसमानी बिजली की चपेट में आने से करीब 60 बकरियों की मौत हुई. वहीं चरवाहा बाल बाल बचा.

calenderIcon 08:02 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान के 12 साल के बच्चे में धड़केगा भोपाल की मां का दिल

पाकिस्तान के 12 साल के बच्चे में भोपाल की मां का दिल धड़केगा. दुर्घटना से ब्रेन डेड होने के बाद परिवार ने अंगदान करने का फैसला लिया है. 61 साल की महिला के हार्ट और फेफड़े डोनेट किए गए हैं.

calenderIcon 08:00 (IST)
shareIcon

विधानसभा में दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग से बीजेपी में खलबली

भोपाल: विधानसभा में दो विधायकों की क्रॉस वोटिंग से बीजेपी में खलबली मची हुई है. आज पार्टी कार्यालय में दिनभर बैठकों का दौर चलेगा. प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह देर रात भोपाल पहुंचे. आज नेता प्रतिपक्ष पूर्व मुख्यमंत्री संगठन महामंत्री के साथ बैठकें होगी.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

धमतरी में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

धमतरी: महालक्ष्मी कॉलोनी इलाके में मॉडलिंग का शौक रखने वाली एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

माखनलाल विवि के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले की शिकायत

भोपाल: माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विवि की सोशल मीडिया पर छवि खराब करने के मामले में विवि प्रशासन ने एसपी सायबर सेल भोपाल में शिकायत की है. इसमें दोषी व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है. विवि के कुलसचिव दीपेंद्र सिंह बघेल ने एसपी सायबर सेल भोपाल को शिकायती पत्र लिखा है.

calenderIcon 06:33 (IST)
shareIcon

इंदौर में बच्चा चोरी के शक में युवक की पिटाई

इंदौर: लसूडिय़ा के निरंजनपुर में बच्चा चोरी करने के शक में एक व्यक्ति की पिटाई कर दी गई. सब-इंस्पेक्टर हेमंत निशोद ने बताया कि बच्चे के परिवार को पुलिस से संपर्क करना बाकी है. आरोपियों की पहचान तेजराम से हुई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.