News Nation Logo
Banner

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बाबा महाकाल के दर्शन किए

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 22 जुलाई 2019

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Jul 2019, 06:51:49 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के पूर्व विधायकों की पेंशन अटक गई है. राज्य में नई सरकार बनने के सात महीने बाद भी विधायकों की पेंशन की कागजी कार्रवाई पूरी नहीं हो पाई है. अब विधायक पेंशन के लिए विधानसभा सचिवालय का चक्कर लगा रहे हैं. हालांकि विधानसभा की ओर से कार्रवाई की जा रही है, लेकिन नियंत्रक महालेखपरीक्षक (सीएजी) के पास फाइल अटकने के कारण पूर्व विधायकों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. विधानसभा सचिव चंद्रशेखर गंगराडे ने बताया कि सभी प्रक्रिया पूरी हो गई है. संभवत अगस्त से पेंशन मिलना शुरू हो जाएगा.

भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बाबा महाकाल के दर्शन किए

उज्जैन: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बाबा महाकाल के दर्शन किए. उन्होंने महाकाल को ऊर्जा का सबसे बड़ा स्रोत बताया. कमलनाथ सरकार पर कसा तंज सकते हुए कहा कि ईमानदारी से सरकार चलाएं, जनता के साथ छलावा किया तो सरकार नहीं चल पाएगी.

रायपुर में मर्चेंट नेवी के इंजीनियर की हत्या मामले में बड़ा खुलासा

रायपुर: गुढ़ियारी इलाके में हुई मर्चेंट नेवी के इंजीनियर की हत्या मामले में खुलासा. इंजीनियर की पत्नी ने अपने पुरुष मित्र को सुपारी देकर करवाई पति की हत्या. पत्नी केवी लता पुरुष मित्र लवकुश शुक्ला और उसका सहयोगी अवनीश यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार. पुलिस आज करेगी पूरे मामले का खुलासा.

गृह मंत्री बाला बच्चन के घर के बाहर NCC कैडेट भूख हड़ताल पर बैठे

भोपाल: गृह मंत्री के आवास के बाहर सड़क पर सेकड़ों की संख्या में NCC कैडेट भूख हड़ताल पर बैठे हैं. प्रदेश पुलिस भर्ती में 15 फीसदी आरक्षण की मांग.

अलीराजपुर में बाइक चोर गिरोह के 3 सदस्य गिरफ्तार

अलीराजपुर: जिले की कोतवाली पुलिस को बड़ी सफलता मिली. बाइक चोर गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया. गिरोह से पुलिस ने पांच वाहन  बरामद किए.

मुरैना में ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से एक बच्ची की मौत

मुरैना: स्टेशन रोड थाना इलाके में रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से एक बच्ची की मौत हो गई. गुस्साए पिरजनों ने सड़क पर जाम लगा दिया.

गरियाबंद में युवक ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या की

गरियाबंद: देवभोग थाना क्षेत्र के मुचबहल गांव में 22 वर्षीय युवक ने पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अभी तक खुदकुशी करने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के तौर पर अनुसुइया उइके 29 जुलाई को लेंगी शपथ

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के तौर पर अनुसुइया उइके 29 जुलाई को शपथ लेंगी. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश उन्हें शपथ दिलाएंगे. 

भोपाल के प्राचीन बटेश्वर महादेव मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता

सावन का महीना भगवान शिव की आराधना का सर्वश्रेष्ठ समय माना जाता है. मान्यता है कि इस महीने में भोलेनाथ पृथ्वी पर ही निवास करते हैं और भक्तों की मनोकामना पूरी करते हैं. सावन के पहले सोमवार को भोपाल के प्राचीन बटेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लगा हुआ है.

सावन के पहले सोमवार को होशंगाबाद में नर्मदा किनारे किया गया शिवाभिषेक

होशंगाबाद: श्रावण माह के पहले सोमवार आज सुबह नर्मदा किनारे शिवाभिषेक किया गया. मान्यता अनुसार, श्रावण माह में नर्मदा किनारे शिवाभिषेक पुण्यदायी माना जाता है, सुबह से नर्मदा किनारे विंध्याचल सेड में शिवाभिषेक के लिए शिव भक्त एकत्र हो रहे.

सावन के पहले सोमवार को महाकालेश्वर मंदिर में की गई पूजा अर्चना

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में सावन महीने के पहले सोमवार को बाबा महाकाल की पूजा-अर्चना की गई. 



दमोह में तीन दिन से लापता 8 साल की मासूम का शव कुएं में मिला

मध्य प्रदेश: 20 जुलाई को लापता हुई 8 साल की बच्ची का शव उसके माता-पिता ने दमोह में एक कुएं के अंदर पाया. एसपी विवेक सिंह का कहना है कि मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि झगड़े में शामिल एक व्यक्ति ने उसकी हत्या कर दी थी. 



First Published : 22 Jul 2019, 06:51:49 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×