logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 18 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 18 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 18 Jan 2020, 06:43 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 18 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

calenderIcon 12:31 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के छतरपुर में महिला ने स्ट्रेचर पर ही बच्चे को जन्म दे दिया है. जिला अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के चलते महिला को आनन फानन में लेबर रुम में भर्ती किया गया है. समय पर उचित इलाज न मिल पाने के चलते महिला ने स्ट्रेचर पर ही बच्चे को जन्म दे दिया.

calenderIcon 12:16 (IST)
shareIcon

बस्तर में आए दिन होती नक्सली घटनाओं और जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराने के उदेश्य से संभाग मुख्यालय जगदलपुर के वरिष्ठ अधिकारियों ने रक्तदान कर लोगों को प्रेरित करने के साथ रक्तदान को लेकर भ्रांतियों को दूर करने का उदाहरण पेश किया।


रक्तदान करने वालों में बस्तर के आईजी सुंदरराज पी,कलेक्टर डॉ अय्यज तम्बोली और पुलिस अधीक्षक दीपक झा सहित उनके महकमे के बड़े अधिकारी शामिल हैं इनके अलावा और डीआरजी के जवानों ने भी रक्तदान कर इंसानियत का परिचय दिया है ।

calenderIcon 08:42 (IST)
shareIcon

इंदौर में सीएए के विरोध में प्रदर्शन

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act-CAA) के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोगों की गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यान पुलिस से झड़प हो गई. पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने से कई लोगों को चोटें आने की भी बात कही जा रही है. इस मामले के तूल पकड़ने पर कांग्रेस (Congress) की मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने आंदोलनकारियों के बीच पहुंचकर घटनाक्रम की निंदा की और जांच कराने का भरोसा दिलाया.


सीएए के विरोध में बड़वाली चौकी स्थित जामा मस्जिद के बाहर बीते दो दिनों से प्रदर्शन हो रहा था. इस विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए कुछ नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों ने प्रयास किए थे, लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने और विरोध पर बैठे रहे.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here 

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

अपनी ही सरकार के खिलाफ बैठे विधायक जी

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) के विधायक मुन्नालाल गोयल (MLA Munnalal Goyal) ने शुक्रवार को अपनी ही पार्टी पर घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा नहीं करने का आरोप लगाया और ऐलान किया कि वह अपनी ही पार्टी की सरकार की नीतियों के खिलाफ शनिवार को मध्यप्रदेश विधानसभा परिसर में धरना देंगे. ग्वालियर (पूर्व) से विधायक गोयल ने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को शनिवार को पत्र भी लिखा. उन्होंने एक मीडिया एजेंसी को जानकारी दी कि वो शनिवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक राज्य विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दूंगा.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

एमपी सीजी डेली लाइव में आपका स्वागत है

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ डेली लाइव में आपका स्वागत है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से जुड़ी दिन भर की सारी समाचार जानने के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ.