logo-image

मध्यप्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 17 जून 2019

मध्यप्रदेश/छत्तीसगढ़ की ताजा खबर, ब्रेकिंग न्यूज 17 जून 2019

Updated on: 17 Jun 2019, 06:35 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार राजधानी पहुंची रेणुका सिंह का भाजपा कार्यालय में जोरदार स्वागत किया गया. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद कार्यालय के बाहर आदिवासी समाज के नर्तक दल ने पारंपरिक अंदाज में गोंडी नृत्य कर रेणुका सिंह का स्वागत किया. इस दौरान रेणुका सिंह भी नृत्य करती नजर आई. इससे पहले सुबह स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह सहित आला नेताओं ने रेणुका का जोरदार स्वागत किया.

calenderIcon 18:53 (IST)
shareIcon

ट्रक की चपेट में आए बाइक सवार, 2 की मौत

कटनी। तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. मौके में 2 लोगों की मौत हो गई. ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी है. जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना के बाद से रोड पर चक्का जाम लगा रहा. स्लीमनाबाद थाना क्षेत्र की घटना.

calenderIcon 18:51 (IST)
shareIcon

कंप्यूटर बाबा की बड़ी कार्रवाई

सीहोर जिले के बुधनी तहसील के सोमलवाडा गांव में हुई कार्रवाई. बाबा ने रेत से भरे 3 ट्रैक्टर ट्रॉली को अवैध खनन करते हुए मौके पर जप्त कर SDM और SDOP को सौंपा है. कम्प्यूटर बाबा ने जिला प्रशासन को तुरंत राजसात करने के निर्देश दिए.

calenderIcon 18:49 (IST)
shareIcon

बीजेपी सरकार ने पैसों का दुरुपयोग किया

जबलपुर। वित्त मंत्री तरुण भनोट ने बयान दिया है कि सरकार बिना कर्ज के नहीं चलती है. लेकिन कर्ज का सदुपयोग होना चाहिए. पिछली सरकार ने जो 1 लाख 60 हजार करोड़ का कर्ज लिया लेकिन बीजेपी की सरकार ने उसका दुरुपयोग किया.
हम विभागों से बजट और योजनाओं की रिपोर्ट मांग रहे हैं. जल्द ही पूरी व्यवस्था ऑन लाइन होगी. हर आदमी सरकार की पाई पाई का हिसाब देख पाएगा

calenderIcon 16:39 (IST)
shareIcon

सरगुजा में हड़ताल से मरीज परेशान

सरगुजा। पश्चिम बंगाल में डॉक्टर से हुई मारपीट का विरोध अब तूल पकड़ता जा रहा है. जिसे लेकर आज अंबिकापुर में भी मेडिकल कॉलेज समेत प्राइवेट डॉक्टरों ने भी सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान डॉक्टरों ने कामकाज पूरी तरह से बंद कर दिया लेकिन अस्पताल में आए गंभीर मरीजों को भी अपनी सेवाएं दी. डॉक्टरों ने कहा कि वह लोगों की सेवा में दिन रात लगे रहते हैं लेकिन उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं है. ऐसे में डॉक्टरों पर खतरा बना रहता है. वह खुद को भी असुरक्षित महसूस करते हैं. उनकी मांग है कि उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मिले.

calenderIcon 16:24 (IST)
shareIcon

मुख्य मार्ग पर गिरा पेड, बिजली के तार टूटे

पखांजूर। बारिश के साथ चली तेज हवा से पखांजूर-बांदे मुख्य मार्ग के बीच मरोड़ा में पेड़ गिर गया. मुख्य मार्ग अवरुद्ध हो गया है. बांदे क्षेत्र में बिजली तार टूटने से कई गाँव मे ब्लैक आउट हो गया है.

calenderIcon 16:21 (IST)
shareIcon

घटिया निर्माण के चलते सड़क में हुआ गड्ढा

झाबुआ। झाबुआ में कलेक्टर कार्यालय के सामने से गुजरने वाली उत्कृष्ट सड़क पर अचानक लगभग 4 फीट का गड्ढा बन गया. लगभग 11 करोड़ की लागत से यह सड़क बनाई गई थी. उत्कृष्ट सड़क का लगभग 1 साल पहले काम पूरा हुआ था.  सड़क निर्माण के समय ही घटिया निर्माण के आरोप लगे थे.

calenderIcon 16:18 (IST)
shareIcon

ज्वैलर्स से लूट का पुलिस ने किया खुलासा

मन्दसौर। पिछले दिनों सोना चांदी के व्यापारी के साथ हुई डकैती का पुलिस ने खुलासा किया है. व्यापारी हीरा लाल व विकास पाल से 7 जून की शाम बंदूक के बल पर वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों से 3 किलो 990 ग्राम चांदी जप्त की गई है. घटना में प्रयुक्त एक पल्सर बाईक व रिवाल्वर भी बरामद की गई है. मामला दलौल चौकी की है.

calenderIcon 14:44 (IST)
shareIcon

कांग्रेस नेता सनी राजपाल ने पुलिसकर्मी से किया दुर्व्यवहार

इंदौर: कांग्रेस नेता सनी राजपाल ने मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में चल रही बैठक में जाने से रोकने पर एक पुलिसकर्मी के साथ दुर्व्यवहार किया. 



calenderIcon 14:19 (IST)
shareIcon

असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की फिर से जारी होगी मैरिट लिस्ट

जबलपुर: प्रदेश में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती में गड़बड़ी के मामले में HC में अंतिम सुनवाई हुई. इस दौरान भर्ती प्रक्रिया में गलती को सरकार ने स्वीकार किया. हाईकोर्ट ने आदेश दिए किए नियम के तहत फिर से मेरिट लिस्ट जारी हो.

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

मप्र में डॉक्टर्स की हड़ताल पर दिग्विजय सिंह ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा, 'प्रदेश में तो डॉक्टरों की सुरक्षा का कानून है, फिर हड़ताल क्यों ? मध्य प्रदेश शासन को कानून को सख्ती से लागू करना चाहिए. मरीजों का इलाज डॉक्टर का प्रथम दायित्व है. जो इसे राजनैतिक रूप दिया जा रहा है वह अनुचित है.'

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

डॉक्टर्स की हड़ताल को जीतू पटवारी ने बताया राजनीति से प्रेरित

डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है. पटवारी ने मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में हवाओं के चलने से धूप और गर्मी का असर कम

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में सोमवार सुबह मौसम साफ है और हवाओं के चलने से धूप तथा गर्मी का असर कम है. हालांकि, उमस का असर बना हुआ है. राज्य के मौसम में बदलाव के साथ तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है.

calenderIcon 10:48 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेताओं ने की दावेदारी

मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया और पूर्व विधायक जेवियर मेडा ने दावेदारी पेश की है. बीजेपी विधायक जीएस डामोर के सांसद चुने जाने के बाद झाबुआ विधानसभा सीट खाली हुई है.

calenderIcon 10:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन सेवा का ऑडिट करेगी सरकार

कमलनाथ सरकार मध्य प्रदेश में सीएम हेल्पलाइन सेवा का ऑडिट करेगी. रेंडम कॉल खुद सीएम कमलनाथ सुनकर देखेंगे. सीएम हेल्पलाइन सेवा पिछले 15 साल से चल रही है.

calenderIcon 10:46 (IST)
shareIcon

मप्र बीजेपी ने नए विधायकों को विपक्ष की भूमिका सिखाने की तैयारी की

भोपाल: बीजेपी ने नए विधायकों को विपक्ष की भूमिका सिखाने की तैयारी कर ली है. पूर्व नेता प्रतिपक्ष गौरीशंकर शेजवार नए विधायकों को दांव पेज सिखाएंगे.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

देवास में जहरीले जानवर के काटने से 30 वर्षीय युवक की मौत

देवास: जिले की विजयगंज मंडी में आज सुबह भादर सिंह 30 वर्षीय युवक को जहरीले जानवर ने काट लिया. जिसे परिजन जिला अस्पताल लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया.

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

मंडला में पेड़ से लटका मिला अधेड़ का शव

मंडला: बिछिया थाना अंतर्गत गढ़ीटोला में एक 50 वर्षीय अधेड़ का पेड़ पर लटका हुआ शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है.

calenderIcon 10:15 (IST)
shareIcon

बैतूल में टाटा सूमो हादसे का शिकार, 3 की मौत

बैतूल: रविवार की रात टोल बचाने के चक्कर में एक टाटा सूमो वाहन बड़े हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि 8 लोग घायल हो गए, जिनमें से 5 की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. घटना बैतूल नागपुर हाइवे नम्बर-47 पर सांपना बांध के पास घटी.

calenderIcon 09:50 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में रहेंगे

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली में रहेंगे. जहां वो सदस्यता अभियान के प्रदेश प्रभारियों, सह प्रभारीओं की बैठक लेंगे.

calenderIcon 09:24 (IST)
shareIcon

खुरई में जुआ खेलते एक डॉक्टर सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

खुरई: शहरी थाना व देहात थाना पुलिस ने जुआ खेलते एक डॉक्टर सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 1 लाख 67 हजार रुपये की नगदी बरामद की गई है.

calenderIcon 08:31 (IST)
shareIcon

होशंगाबाद में अवैध रेत खनन को लेकर कंप्यूटर बाबा सख्त

होशंगाबाद: नर्मदा न्यास के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा कल रात होशंगाबाद पहुंचे. जहां उन्होंने एक्शन मोड में रेत का अवैध कारोबार रोकने के लिए कोशिश की.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

भूपेश बघेल आज बिलासपुर दौरे पर

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे. सीएम यहां अलग अलग तकरीबन आधा दर्जन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

भारत की जीत पर भोपाल में ढोल बजाकर जश्न

भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की है. जिसके बाद भारत मे खेल प्रेमियों मैं खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. भोपाल में भी देर रात तक खेल प्रेमियों ने ढोल बजाकर भारत की जीत का जश्न मनाया. सभी लोगों का यह कहना है कि अभी तो सिर्फ पाकिस्तान को हराया है, लेकिन वह दिन दूर नहीं है जब हम इस वर्ष का वर्ल्ड कप भी भारत में लेकर आएंगे.

calenderIcon 06:39 (IST)
shareIcon

बीजेपी ने बनाई भूपेश सरकार को घेरने की रणनीति

रायपुर: भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में राज्य की कांग्रेस सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई. 12 जुलाई से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र से पहले भाजपा सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगी. भाजपा प्रदेशभर में हो रही बिजली कटौती को लेकर 22 जून को प्रदेशव्यापी आंदोलन की रणनीति बनाई गई है.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में IMA के बैनर तले डॉक्टर्स की हड़ताल आज

रायपुर: पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हुए हमले का विरोध तेज होते जा रहा है. पहले देश भर के मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर्स ने शुक्रवार को ओपीडी का बहिष्कार किया. अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आएमए) के बैनर तले देश भर के निजी अस्पताल 17 जून को 24 घंटे के लिए बंद रहेंगे. सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, कैजुअल्टी सेवाएं चलेंगी.

calenderIcon 06:37 (IST)
shareIcon

रायपुर में मनाया गया भारत की जीत का जश्न

रायपुर में भी भारत की जीत का जश्न मनाया गया. राजधानी के जयस्तंभ चौक पर पहुंचकर रायपुर वासियों ने भारत की जीत का सेलिब्रेशन किया. हाथों में तिरंगा लेकर भारत मां की जय के नारे लगते रहे.