logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 17 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 17 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 17 Jan 2020, 07:40 AM

भोपाल:

भोपाल की एक स्थानीय अदालत ने जेल प्रहरियों की भर्ती में गड़बड़ी करने के लिए दोषी पाए जाने पर मध्यप्रदेश जेल विभाग के पूर्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) राजेन्‍द्र चतुर्वेदी को पांच साल के कारावास की सजा सुनाई है. जिला अभियोजन कार्यालय भोपाल के मीडिया सेल प्रभारी योगेश तिवारी ने बताया कि विशेष न्‍यायालय के प्रथम अपर सत्र न्‍यायाधीश संजीव पाण्‍डे ने चतुर्वेदी को भादंवि की धारा 420, 201 एवं धारा 13 (1) (डी) सहपठित धारा 13 (2) पी.सी. कानून 1988 के अधीन दण्डनीय अपराध के आरोपों में दोषी पाया. उन्हें पांच साल की सजा सुनायी गयी एवं 8.75 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया.

calenderIcon 12:30 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इसरो (आईएसआरओ) द्वारा वर्ष 2020 के पहले मिशन संचार उपग्रह जीसैट-30 के सफलता पूर्वक प्रक्षेपण पर वैज्ञानिकों एवं उनकी पूरी टीम को शुभकामनाएं दी है। यह सैटेलाइट टेलीविजन अपलिंकिंग, डिजिटल सैटेलाइट खबर संग्रहण (डीएसएनजी), डीटीएच सैटेलाइट टीवी प्रसारण तथा टेली कम्युनिकेशन के क्षेत्र में विभिन्न कार्य करेगी । संचार उपग्रह जीसैट-30 को इसरो द्वारा शुक्रवार सुबह 2.35 बजे फ्रेंच गुआना के कौरू स्थित स्पेस सेन्टर युरोपियन राॅकेट एरियन 5-वीटी 252 से लाॅन्च किया गया।

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

रायपुर के संजय नगर झंडा चौक निवासी पिता ने नाबालिग सौतेली बेटी के साथ दुष्कर्म कर हुआ फरार. आरोपी रफीक खान अपनी दूसरी पत्नी और 15 साल की सौतेली बेटी के साथ रहता हर संजू नगर झंडा चौक में अकेला पाकर बेटी के साथ दुष्कर्म कर नाबालिग के चिल्लाने पर पड़ोसी पहुंचे बचाने तबतक आरोपी पिता रफीक खान मौके से  हुआ फरार. टिकरापारा थाना में रेप और पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज.आरोपी पिता की तलाश में जुटी पुलिस.

calenderIcon 10:27 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज 17 जनवरी को रायपुर और भिलाई में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे। श्री बघेल दोपहर 12:00 बजे राजधानी रायपुर के इंडोर स्टेडियम में आयोजित सम्मान समारोह में शामिल होंगे । वे शाम 4:15 बजे रायपुर से कार द्वारा रवाना होकर 5:00 बजे भिलाई 3 स्थित मंगल भवन पहुंचेंगे और वहां राज्य स्तरीय गुरु घासीदास लोककला महोत्सव में शामिल होंगे । मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद शाम 6:00 बजे मुख्यमंत्री निवास के लिए रवाना होंगे।

calenderIcon 09:46 (IST)
shareIcon

भिण्ड-ज्वेलर्स की दुकान में स्विफ्ट कार से चोरी करने आये चार हथियार बंद चोरों में से एक को पुलिस ने पकड़ा,कई बड़ी चोरियों का खुलासा होने की उम्मीद,पुलिस कर रही है पूछताछ,गोहद थाना इलाके के गंज बाजार की रात 12 बजे की घटना,स्थानीय लोगों और पुलिस की डायल 100 की सतर्कता से मिली सफलता.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) में रहने वाला एक युवक की कमाई छह हजार रुपये प्रतिमाह है, मगर उसके खाते से 132 करोड़ रुपये का लेन-देन होने पर आयकर विभाग ने उसे साढ़े तीन करोड़ रुपये वसूली का नोटिस भेज दिया है। भिंड का रहने वाला रवि गुप्ता एक निजी कंपनी में काम करता है और उसका वेतन मात्र 6 हजार रुपये मासिक है, मगर आयकर विभाग से आए नोटिस ने उसकी नींद उड़ा दी है। नोटिस में रवि को तीन करोड़ 49 लाख रुपये 30 मार्च, 2019 तक जमा करने को कहा गया था। अब पैसे जमा करने की तारीख बढ़ाकर 17 जनवरी, 2020 कर दी गई है।


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 08:13 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में ठंड का कोहराम

धार में लगातार बढ़ रही ठंड से पूरा जिला ठिठुड रहा है. धार शहर में आज सुबह से ही कोहरा छाया हुआ है। वाहन चालको को कोहरे की वजह से वाहन चलाने में काफी दिक्कत हो रही है. इसी के साथ स्कूल न बंद होने के कारण छोटे बच्चों को भी काफी मुसीबत हो रही है.

calenderIcon 07:43 (IST)
shareIcon

एमपी सीजी डेली लाइव में आपका स्वागत है

मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ की दिन भर की सारी बड़ी खबरें जानने के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ. 

calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.