logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 16 Jan 2020, 06:21 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

calenderIcon 10:53 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक शुरू. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत समिति के सभी सदस्य मौजूद. इस बैठक के बाद शुरू होगी सत्र की कार्रवाई.

calenderIcon 07:51 (IST)
shareIcon

MPPSC में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPPSC) की परीक्षा में भील समाज (Bhil People) को लेकर पूछे गए सवाल से उपजे विवाद के बाद आदिवासियों के प्रतिनिधि की शिकायत पर इंदौर के आदिम जाति कल्याण थाने में अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अजाक थाने में रवि बघेल ने पीएससी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके आधार पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 1989 (संशोधन) की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

calenderIcon 07:19 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट और शहडोल जिला प्रभारी आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने शहडोल पहुँचकर वहाँ जिला अस्पताल में 6 बच्चों की असामयिक मृत्यु के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।


मंत्री सिलावट ने शहडोल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को वर्तमान दायित्व से तुरंत हटाने के निर्देश दिये। बच्चों की मृत्यु की घटना की जाँच पश्चात अन्य आवश्यक कार्यवाही भी की जाएगी।

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

गुटके पर सख्त सरकार

मध्य प्रदेश में गुटके के मामले में टैक्स चोरी को लेकर की गई कार्रवाई के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार भी सख्ती की तैयारी में है यही कारण है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने जीएसटी सचिव को पत्र लिखकर गुटखा व्यवसाय को लेकर जांच करने के साथ ही इस पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं दरअसल अपने पत्र में स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा है कि गुटका का व्यवसाय करने वाले लोग बिल काफी कम का बना रहे हैं जबकि उत्पादों में काफी अधिक दर लिखा हुआ है ऐसे में यह मामला कर चोरी का हो सकता है ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जीएसटी सचिव को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है साथ ही ऐसा करने वाले गुटका व्यवसायियों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है.

calenderIcon 06:24 (IST)
shareIcon

MP CG लाइव में आपका स्वागत है

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ डेली लाइव में आपका स्वागत है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से जुड़ी दिन भर की सारी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ.