News Nation Logo
Banner

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 16 Jan 2020, 06:21:46 AM
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 16 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

छत्तीसगढ़ विधानसभा में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक शुरू. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल समेत समिति के सभी सदस्य मौजूद. इस बैठक के बाद शुरू होगी सत्र की कार्रवाई.

MPPSC में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPPSC) की परीक्षा में भील समाज (Bhil People) को लेकर पूछे गए सवाल से उपजे विवाद के बाद आदिवासियों के प्रतिनिधि की शिकायत पर इंदौर के आदिम जाति कल्याण थाने में अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।


पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अजाक थाने में रवि बघेल ने पीएससी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके आधार पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 1989 (संशोधन) की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट और शहडोल जिला प्रभारी आदिम जाति कल्याण मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने शहडोल पहुँचकर वहाँ जिला अस्पताल में 6 बच्चों की असामयिक मृत्यु के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त की।


मंत्री सिलावट ने शहडोल के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और सिविल सर्जन को वर्तमान दायित्व से तुरंत हटाने के निर्देश दिये। बच्चों की मृत्यु की घटना की जाँच पश्चात अन्य आवश्यक कार्यवाही भी की जाएगी।

गुटके पर सख्त सरकार

मध्य प्रदेश में गुटके के मामले में टैक्स चोरी को लेकर की गई कार्रवाई के बाद अब छत्तीसगढ़ सरकार भी सख्ती की तैयारी में है यही कारण है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने जीएसटी सचिव को पत्र लिखकर गुटखा व्यवसाय को लेकर जांच करने के साथ ही इस पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं दरअसल अपने पत्र में स्वास्थ्य मंत्री ने लिखा है कि गुटका का व्यवसाय करने वाले लोग बिल काफी कम का बना रहे हैं जबकि उत्पादों में काफी अधिक दर लिखा हुआ है ऐसे में यह मामला कर चोरी का हो सकता है ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री ने जीएसटी सचिव को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई की मांग की है साथ ही ऐसा करने वाले गुटका व्यवसायियों पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की है.

MP CG लाइव में आपका स्वागत है

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ डेली लाइव में आपका स्वागत है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से जुड़ी दिन भर की सारी बड़ी खबरों के लिए बने रहिए newsstate.com के साथ. 

First Published : 16 Jan 2020, 06:21:46 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.