logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 जुलाई 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 15 जुलाई 2019

Updated on: 15 Jul 2019, 06:16 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र दो दिन के स्थगन के बाद आज शुरू होगा तो इसके हंगामेदार रहने की संभावना है. भाजपा नक्सली हमले में मारे गए दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी की मौत के मामले में काम रोके प्रस्ताव लाएगी। मिड डे मील में अंडा पर सियासत को सदन में भी गरमाने की तैयारी है. सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक ही चलनी है. इस दौरान सरकार सात संशोधन विधेयक प्रस्तुत करेगी। चालू वित्तीय वर्ष का अनुपूरक बजट भी सदन में पेश किया जा सकता है.

calenderIcon 19:11 (IST)
shareIcon

एक ही परिवार के 6 लोगों को कार ने उड़ाया

कानपुर। ग्वालटोली थाना अंतर्गत वीआईपी रोड स्थित झूला पार्क के पास उल्टी दिशा से आ रही स्विफ्ट डिजायर कार ने शुक्लागंज निवासी एक ही परिवार के 6 लोगों को नशे की हालत में उड़ा दिया. घायल राजेश पत्नी रेखा तीन बेटियां व एक बेटा अपने एक रिश्तेदार के यहां से विष्णुपुरी से लौट रहे थे तभी नशे में धुत लखनऊ निवासी शुभंकर सिंह ने घटना को अंजाम दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं मौके से भागने का प्रयास कर रहे शुभंकर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उसकी गाड़ी की तलाशी शराब की बोतलें पाई गई हैं.

calenderIcon 14:47 (IST)
shareIcon

बिलासपुर में ऑटो चालकों ने डीएसपी और उनकी बहन पर हमला किया

बिलासपुर में ऑटो चालकों ने एक प्रशिक्षु डीएसपी और उसकी बहन पर हमला कर दिया. इस हमले में डीएसपी के सिर में गंभीर चोटें आईं हैं. रेलवे स्टेशन पर प्रशिक्षु डीएसपी का एक ऑटो चालक से विवाद हुआ था. जिसके बाद अन्य ऑटो चालकों ने मिलकर उनकी बेहरमी से पिटाई कर दी. बालोद निवासी भुपत सिंह कोरबा जिले के डीएसपी हैं. को फिलहाल भुपत उरगा थाना में पदस्थ हैं. जबकि डीएसपी की बहन बिलासपुर में रहकर पढ़ाई करती है.

calenderIcon 13:05 (IST)
shareIcon

जबलपुर में आरपीएफ डीआईजी पर छेड़छाड़ का केस दर्ज

जबलपुर: रेल अधिकारी की पत्नी ने आरपीएफ डीआईजी पर छेड़छाड़ और रेप की कोशिश का केस दर्ज करवाया है. ओवरनाइट एक्सप्रेस ट्रेन में महिला से रेप की कोशिश की गई थी.

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

गोपाल भार्गव ने कमलनाथ सरकार पर उठाए सवाल

भोपाल: बच्चे के अपहरण को लेकर मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'कमलनाथ सरकार का प्रशासनिक नियत्रंण केवल तबादलों तक सीमित है. सरकार की नाक के नीचे अबोध बच्चों का अपहरण और बच्चियों से बलात्कार की घटना घटित हो रही हैं.' 



calenderIcon 11:47 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में आगामी 24 घंटों में बौछारें पड़ने की संभावना

मध्य प्रदेश: राजधानी भोपाल सहित अन्य हिस्सों में आंशिक बादलों के छाने और हवाएं चलने से गर्मी का असर कम है. वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. राज्य में सोमवार की सुबह से आसमान पर आंशिक बादल छाए हुए हैं और हवाएं चल रही हैं, जिससे गर्मी का असर कम है. वहीं, बादलों के छटने से निकली धूप उमस बढ़ा देती है.

calenderIcon 11:46 (IST)
shareIcon

भोपाल में तीन साल के बच्चे का संदिग्ध परिस्थितियों में अपहरण

भोपाल: कोलार इलाके से तीन साल के बच्चे का संदिग्ध परिस्थितियों में अपहरण हो गया. रविवार शाम को बच्चा घर से चॉकलेट लेने निकला था. एसयूवी सवार तीन युवकों पर अपहरण का संदेह.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

डिंडौरी में सरपंच ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या की

डिंडौरी: शहपुरा थाना इलाके के राखी गांव में सरपंच ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के 19 अफसरों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा

छत्तीसगढ़: राज्य प्रशासनिक सेवा के 19 अधिकारियों को सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस भेजा है. 30 दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित होने और अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किया गया. मामला 2008 में हुए पीएससी घोटाले का है, जिसमें गड़बड़ी को लेकर वर्षा डोंगरे ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी. फिलहाल ये मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है.

calenderIcon 08:30 (IST)
shareIcon

लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा आज झाबुआ में करेंगे विभागीय कार्यों की समीक्षा

झाबुआ: लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा आज अलीराजपुर और झाबुआ जिले में लोक निर्माण और पर्यावरण विभाग के कार्यों की समीक्षा करेंगे. बैठक में प्रमुख अभियंता लोक निर्माण आर.के. मेहरा, संचालक परियोजना क्रियान्वयन इकाई विजय सिंह वर्मा और सड़क विकास निगम के प्रमुख अभियंता मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 08:28 (IST)
shareIcon

टीकमगढ़ में छात्रों को PCS परीक्षाओं की तैयारी करवा रहा जिला प्रशासन

टीकमगढ़: जिला प्रशासन ने विद्यार्थियों को म.प्र. लोक सेवा आयोग और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कराने की पहल शुरू की है. कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन ने स्टूडेंट वेलफेयर एकेडमी एण्ड सोसायटी (आरोहण) बनाई है. सोसायटी के माध्यम से स्थानीय कृषि कॉलेज भवन में विद्यार्थियों को कलेक्टर स्वयं प्रतिदिन सुबह पहुंचकर परीक्षा की तैयारी के लिये कोचिंग देते हैं. उनके साथ ई-गवर्नेंस के सहायक प्रबंधक श्री अनुपम दीक्षित और पीएससी की टॉपर अनुविभागीय अधिकारी सुश्री वंदना राजपूत भी कोचिंग देती हैं.

calenderIcon 08:27 (IST)
shareIcon

दमोह में पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत

दमोह: पटेरा थाना इलाके के कुड़ई गांव में देर शाम नाले के पास खेलते वक्त पानी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई. दोनों की उम्र 5 और 8 साल के बीच थी.

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

पिछले 6 दिन से छत्तीसगढ़ में नहीं बरसे बादल

छत्तीसगढ़ में हफ्तेभर पहले तक ठीक-ठाक बरसने के बाद मानसूनी हवा फिर रुक गई है. पिछले छह दिन से प्रदेश के अधिकांश हिस्से में बारिश या तो थमी हुई है, या बहुत हल्की है. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार यहां बारिश की हवाएं 17 जुलाई तक चलने के आसार कम हैं.