logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 13 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 13 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 13 Jan 2020, 06:50 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 13 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़- जानें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ से जुड़ी सारी छोटी बड़ी खबरें सिर्फ newsnationtv.com पर. 

calenderIcon 11:24 (IST)
shareIcon

MPPSC की परीक्षा में भील जाति पर पूछे गए सवाल, बताया गया ‘शराबी’ और ‘अपराधी’

मध्य प्रदेश (MP) में लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission-MPPSC) की परीक्षा में भील जनजाति (Bhil) को लेकर पूछे गए सवालों पर काफी बवाल मच गया है। रविवार को प्रदेश भर में हुई इस परीक्षा में भील जनजाति के लोगों को आपराधिक प्रवृत्ति का बताए गए हैं. भील समाज से आने वाले पंधाना के विधायक राम दांगोरे ने MPPSC में इसे लेकर शिकायत करने की बात कही है. वहीं सोशल मीडिया पर इसे लेकर जिम्मेदारों पर FIR दर्ज करने की मांग उठने लगी है.


व्यापम घोटाले (VYAPAM SCAM) के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय ने ट्वीट कर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की सचिव रेणु पंत और आयोग के अध्यक्ष के विरुद्ध नामजद एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.


 


 

calenderIcon 09:21 (IST)
shareIcon

लापता युवती की मिली लाश

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में घर से लापता युवती की लाश मिली है. घटना बेमेतरा थाना के पेंड्रीतराई गांव की है. गांव के बाहर खेत में पंप हाउस के पास मिला है शव.  बताया जा रहा है कि 9 जनवरी को युवती नवधा सुनने के लिए घर से निकली थी. पुलिस को दुष्कर्म के बाद हत्या का शक है. 

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

शराब पर मध्य प्रदेश में सियासी घमासान, आरोप-प्रत्यारोप का चल पड़ा दौर

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शराब (Loiquor shops) की दुकानों का दायरा बढ़ाए जाने के फैसले के बाद से सियासी भूचाल आया हुआ है. लेटरवार चल पड़ा है, वार-पलटवार का दौर जारी है, इसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Cm ShivRaj Singh Chauhan) और मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) आमने-सामने हैं. वहीं नेताओं के बयानों ने सियासी माहौल को गर्माया हुआ है.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 07:11 (IST)
shareIcon

चाहे जो हो जाए, हम तो नागरिकता संशोधन कानून लागू करेंगे- अमित शाह

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की संस्कारधानी जबलपुर (Jabalpur) में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रविवार को आयोजित एक सभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने साफ तौर पर कांग्रेस से कह दिया कि वह चाहे जो कर ले, केंद्र सरकार शरणार्थियों को नागरिकता देकर ही दम लेगी. गैरीसन मैदान में आयोजित सभा में गृहमंत्री शाह ने कहा कि देश की आजादी के समय बड़ी संख्या में लोग पाकिस्तान में रह गए थे, उन पर अत्याचार हो रहे हैं, उनकी संख्या लगातार कम हो रही है. यह कानून किसी की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है, यह तो नागरिकता देने का कानून है. कांग्रेस और अन्य दल देश में भ्रम फैला रहे हैं. दंगे भड़काने का काम कर रहे हैं. कांग्रेस जितना भी विरोध कर ले, पाकिस्तान से आए लोगों को हम नागरिकता देंगे.


खबर विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें- Click Here

calenderIcon 06:57 (IST)
shareIcon

ड्राइवर की हत्या

ओरछा में चाकू मारकर कार के ड्राइवर की हत्या कर दी गई. गाड़ी पार्क करने  गया था ड्राइवर. बताया जा रहा है कि हत्या करने के बाद आरोपी फॉर्च्यूनर गाड़ी लेकर फरार हो गए. पुलिस पहुची मौके पर,उत्तर प्रदेश के झांसी से ओरछा घूमने आए थे लोग,बताया जा रहा हैं झाँसी के डॉ डी एन मिश्रा के भाई की गाड़ी के ड्राइवर की हत्या कर दी.

calenderIcon 06:54 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ से जुड़ी सारी खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहिए newsstate.com के साथ.