logo-image

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिर बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 जुलाई 2019

Updated on: 12 Jul 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ से लगे झारखंड की सीमा पर नक्सलियों ने पोकलेन मशीन समेत दर्जनों हाइवा और ट्रकों को आग के हवाले किया. चंदवा थाना क्षेत्र की टोरी टीपीएस कोल साइडिंग में दर्जनों हथियारबंद नक्सलियों ने एक पोकलेन मशीन समेत दर्जनों हाईवा और ट्रकों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया. यह इलाका छत्तीसगढ़ के बलरामपुर से सटा हुआ है.

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिर बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक

भोपाल: मुख्यमंत्री कमलनाथ ने फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. 17 जुलाई को सीएम हाउस में यह बैठक होगी. विधानसभा सत्र से पहले भी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी.

calenderIcon 16:35 (IST)
shareIcon

राजगढ़ में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर दी जान

राजगढ़: गोपालपुरा गांव में एक प्रेमी युगल ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेते हुए पीएम कराया. यहां दोनों ही परिवार के लोग सदमे में है और घटना के बाद पूरा गांव ही अस्पताल पहुंच गया.

calenderIcon 16:23 (IST)
shareIcon

कांग्रेस को एक हफ्ते में नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलेगा- पीएल पुनिया

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी को एक सप्ताह के भीतर नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिलेगा. जो पार्टी के लिए समर्पित है, उसे बढ़ावा मिलेगा. पार्टी के खिलाफ काम करने वालों को नहीं.

calenderIcon 15:41 (IST)
shareIcon

पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान

पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक नरोत्तम मिश्रा के एक बयान से यह सियासी पारा और भी बढ़ गया है. पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा किया है कि गोवा और कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश का मौसम भी बदलने वाला है.

calenderIcon 13:41 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में 6 अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश

रायपुर: भारतीय प्रशासनिक, पुलिस और वन सेवा के छह अफसरों के खिलाफ लोक आयोग ने कार्रवाई की अनुशंसा की है. यह जानकारी एक लिखित प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में दी है. 

calenderIcon 12:27 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में पुलिस ने मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली को ढेर किया

दंतेवाड़ा: डब्बा के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 5 लाख रुपये के ईनामी एक नक्सली को ढेर कर दिया है.

calenderIcon 12:17 (IST)
shareIcon

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया आज रायपुर दौरे पर

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया आज रायपुर आ रहे हैं. वह अपने तीन दिनी प्रवास में मंत्रियों और विधायकों की बैठक लेंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे. सात माह के कामकाज के आधार पर मंत्रियों की समीक्षा होगी। विधायकों से भी मंत्रियों की रिपोर्ट ली जाएगी.

calenderIcon 11:15 (IST)
shareIcon

डेंगू और मलेरिया को लेकर हाईकोर्ट ने सख्त

ग्वालियर: हाईकोर्ट ने नगर निगम पर तल्ख टिप्पणी की है. कोर्ट ने कहा है कि लापरवाही करने वाले कर्मचारियों  को निलंबन की बजाय क्यों ना बर्खास्त किया जाए . यह पूरा मामला डेंगू मलेरिया और स्वाइन फ्लू की रोकथाम के उपायों के संबंध में झूठी जानकारी देने से जुड़ा हुआ है.

calenderIcon 11:14 (IST)
shareIcon

विधानसभा में सीएम भूपेश ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अविभाजित मध्यप्रदेश के विधानसभा सदस्य संतोष कुमार अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधान सभा के सदस्य भीमा मंडावी, छत्तीसगढ़ विधानसभा के पूर्व सदस्य बलराम सिंह ठाकुर के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत क्षति है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने साथ बिताए गए पलों को भी याद किया.

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

बिजली बिल संबंधी 4,536 शिकायतों का बैठक में ही निराकरण

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र भोपाल, नर्मदापुरम्, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के 16 जिलों में बिल सुधार समिति की बैठक प्रत्येक मंगलवार को हो रही है. जून माह में बिल सुधार समिति की बैठक में बिल सुधारने के 4 हजार 590 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से 4 हजार 536 आवेदनों का निराकरण बैठक में ही कर दिया गया. शेष 54 शिकायतों को भी 5 दिन के भीतर हल किया गया है.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

कांवड़ियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर सीएम कमलनाथ ने दिए निर्देश

भोपाल: सावन के महीने में कांवड़ यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा को लेकर सीएम कमलनाथ ने निर्देश जारी किए हैं. कावड़ यात्रियों को दुर्घटना से बचाने के लिए भारी वाहनों के रास्ते तय करने के भी आदेश दिए हैं.

calenderIcon 11:09 (IST)
shareIcon

कटनी में दो मंजिला मकान ढहने से एक की मौत

कटनी: कुठला थाना क्षेत्र के बड़ेरा ग्राम में दो मंजिला मकान ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक घायल हो गया.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

दमोह में दो पक्षों के बीच विवाद, 3 लोग घायल

दमोह: हिंडोरिया थाना इलाके के ग्राम सलैया में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में विवाद हो गया. इस झगड़े में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी का अस्पताल में इलाज जारी है.

calenderIcon 11:06 (IST)
shareIcon

सतना में भाजपा नेता की पत्नी का बैग ट्रेन में चोरी

सतना: महाकौशल एक्सप्रेस में यात्रा कर रही भाजपा नेता अखण्ड प्रताप सिंह की पत्नी अर्चना सिंह का लाखों की नगदी और आभूषणों से भरा बैग चोरी. 10 लाख के लगभग की चोरी. जीआरपी ने ट्रेन में नहीं लिखी रिपोर्ट.