logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 अगस्त 2019

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 12 अगस्त 2019

Updated on: 12 Aug 2019, 06:36 AM

नई दिल्ली:

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने गांधी परिवार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर चुनी गई सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि गांधी परिवार से बाहर कांग्रेस पार्टी नहीं जा सकती है. राहुल गांधी के बाद एक बार फिर कांग्रेस ने सोनिया गांधी को चुन लिया. राकेश सिंह का कहना है कांग्रेस पार्टी में क्या कोई भी इतना काबिल नेता नहीं है, जिसे पार्टी की कमान सौंपी जा सके.

calenderIcon 13:59 (IST)
shareIcon

राकेश सिंह ने चिदंबरम पर बोला हमला

मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने चिदंबरम के बयान पर एतराज जताते हुए कहा कि उन्हें शर्म आनी चाहिए. इसके साथ ही राकेश सिंह ने कांग्रेस पर कश्मीर के लोगों को भड़काने का आरोप लगाया है.

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

फग्गन सिंह कुलस्ते का वाहन दुर्घटनाग्रस्त, हल्की चोटें आईं

मंडला: केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में केंद्रीय इस्पात मंत्री बाल-बाल बचे हैं. हालांकि उनको हल्की चोटें आई हैं.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

हेमंत खंडेलवाल बने मध्य प्रदेश बीजेपी के निर्वाचन अधिकारी

भाजपा के केंद्रीय चुनाव अधिकारी राधामोहन सिंह ने हेमंत खंडेलवाल को प्रदेश निर्वाचन अधिकारी और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुणावत को प्रदेश सह निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया है.

calenderIcon 13:09 (IST)
shareIcon

नक्सलियों ने किए 2 IED ब्लास्ट, सूझ-बूझ से बची जवानों की जान

नारायणपुर: नक्सलियों ने जवानों को निशाना बनाते हुए 2 IED ब्लास्ट किए. साथ ही फायरिंग भी की. लेकिन जवानों की सूझ-बूझ से कोई नुकसान नहीं हुआ.

calenderIcon 11:51 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह ने नेहरू को फिर बताया अपराधी

सोमवार को अपने बयान पर सफाई देते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि अपराध सिर्फ किसी को मारने का नहीं होता है. जम्मू-कश्मीर में धारा 370 लागू करना ये ही अपराध था.

calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

देवास में लोगों नमाज के बाद गले लगकर दी मुबारकबाद

देवास: शहर सहित जिले के कन्नौद, हाटपिपलिया,खातेगांव, सोनकच्छ, चापड़ा, बागली, भौरासा, टोकखुर्द सहित पूरे अंचल में ईद उल जुहा का पर्व मनाया गया। मुस्लिम समाज ने सोमवार को ईद उल जुहा का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया.

calenderIcon 11:18 (IST)
shareIcon

मप्र के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने बकरीद की बधाई दी

मध्य प्रदेश में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का पर्व उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. ईदगाह और मस्जिदों में नमाज अदा हो रही है. राज्यपाल लालजी टंडन और मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेशवासियों को बकरीद की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों की ईदगाह और मस्जिदों में सुबह से विशेष नमाज का दौर शुरू हो गया. राजधानी में मुख्य नमाज ईदगाह मस्जिद में अदा की गई. इस मौके पर सभी ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. 

calenderIcon 11:17 (IST)
shareIcon

मप्र में आसमान पर बादलों का डेरा, बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई है.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में किसान की मौत मामले में 6 पुलिसकर्मियों पर केस दर्ज

ग्वालियर: पुलिस हिरासत में हुई किसान की मौत के मामले में बेलगढ़ा थाने के 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्ज हुआ है. थाने में बेरहमी से पुलिसकर्मियों ने किसान की पिटाई की थी. किसान के गले पर फंदे और शरीर पर चोट के निशान मिले थे.

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

भोपाल की ईदगाह मस्जिद में ईद की विशेष नमाज

भोपाल: राजधानी की ईदगाह मस्जिद में ईद की विशेष नमाज की गई. ईदगाह 90 हजार नमाजियों की एक साथ बैठक क्षमता वाली मस्जिद है. 



calenderIcon 06:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत

मध्य प्रदेश के जिला झाबुआ के रहने वाले 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई. जबकि 13 अन्य मजदूर घायल हो गए. पूरी खबर पढ़िए---मध्य प्रदेश के 8 मजदूरों की गुजरात में दीवार के नीचे दबने से मौत, 13 घायल


 

calenderIcon 06:51 (IST)
shareIcon

भारी बारिश से मध्य प्रदेश में अब तक 32 लोगों की मौत

मध्यप्रदेश में फिर से मॉनसून सक्रिय होने के बाद पिछले कुछ दिनों से हो रही भारी बारिश ने जबरदस्त तबाही मचाई है. बारिश के चलते नदी, नालों और तालाबों में बहने और डूबने से अब तक राज्य में 32 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी खबर पढ़िए---भारी बारिश से मध्य प्रदेश में जबरदस्त तबाही, अब तक 32 लोगों की मौत

calenderIcon 06:50 (IST)
shareIcon

रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर को बेटी ने सिर्फ इसलिए बना लिया घर में बंधक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां समाज कल्याण विभाग के सेवानिवृत्त डिप्टी डायरेक्टर महेश कुमार तिवारी को कथित तौर पर उनकी बेटी ने अपने घर बंधक बनाकर रखा हुआ था. पूरी खबर पढ़िए---रिटायर्ड डिप्टी डायरेक्टर को बेटी ने सिर्फ इसलिए बना लिया घर में बंधक, बेटे की शिकायत पर मिली मुक्ति

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर पुलिस ने लेगी आधुनिक तकनीक का सहारा

अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए मध्य प्रदेश पुलिस ने आधुनिक तकनीक का सहारा लिया है. इंदौर में स्मार्ट पुलिसिंग के लिए तीन एप तैयार किए गए हैं. पूरी खबर पढ़िए---अपराध पर अंकुश लगाने के लिए इंदौर पुलिस ने लेगी आधुनिक तकनीक का सहारा, तैयार किए एप

calenderIcon 06:49 (IST)
shareIcon

Article 370 पर शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने आर्टिकल 370 पर कांग्रेस को घेरा है. इतना ही नहीं शिवराज सिंह चौहान ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते हुए अपराधी तक करार दे दिया है. पूरी खबर पढ़िए---'क्रिमिनल' थे नेहरू, उन्होंने दो बड़े अपराध किए, Article 370 पर शिवराज सिंह ने कांग्रेस को घेरा


 

calenderIcon 06:48 (IST)
shareIcon

यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर MP की बेटी ने फहराया तिरंगा

मध्य प्रदेश की पहली ऐवरेस्टर मेघा परमार ने यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत माउंट एल्ब्रुस को फतह किया है. मेघा मध्यप्रदेश की प्रथम बेटी है, जिसने माउंट एल्ब्रुस को फतह किया है. पूरी खबर पढ़िए---यूरोप के सबसे ऊंचे पर्वत पर MP की बेटी ने फहराया तिरंगा, दिया बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश


 

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

शिवराज सिंह के बयान पर दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार

कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें शिवराज सिंह ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को अपराधी करार था. दिग्विजय सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जवाहरलाल नेहरू पैर की धूल भी नहीं है, उन्हें शर्म आनी चाहिए. पूरी खबर पढ़िए---नेहरू के पैर की धूल भी नहीं शिवराज सिंह, उन्हें शर्म आनी चाहिए, दिग्विजय सिंह ने किया पलटवार


 

calenderIcon 06:44 (IST)
shareIcon

चरणदास महन्त आज कोरिया में वन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे

कोरिया: छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महन्त आज कोरिया में वन महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. साथ में उनकी धर्मपत्नी और कोरबा लोकसभा सांसद ज्योत्सना महन्त भी मौजूद रहेंगी.

calenderIcon 06:43 (IST)
shareIcon

अमर सिंह ने पीएम मोदी और अमित शाह की तुलना सरदार पटेल से की

इंदौर: राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की तुलना सरदार पटेल से करते हुए कहा, हमने सरदार पटेल को नहीं देखा, लेकिन उनकी झलक पीएम मोदी और अमित शाह में देखने को मिलती.

calenderIcon 06:42 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईद-उल अज़हा की शुभकामनाएं दी

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईद-उल अज़हा के मौके पर नागरिकों, विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय के लोगों को बधाई दी है.
कमलनाथ ने कहा कि यह त्यौहार खुदा की राह से कुर्बानी का महत्व बताता है, इसलिए इसे कुर्बानी या त्याग का त्यौहार भी कहते हैं.

calenderIcon 06:40 (IST)
shareIcon

व्यापार उद्योग जगत की संस्था मध्य प्रदेश पुलिस को देगी अवॉर्ड

भोपाल: व्यापार उद्योग जगत की संस्था मध्य प्रदेश पुलिस को अवॉर्ड देगी. देश की व्यापार उद्योग जगत की संस्था फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग के लिए अवार्ड देगी. मध्य प्रदेश पुलिस को तीन श्रेणी के अवार्ड मिलेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने डीजीपी को ट्वीट कर बधाई दी.

calenderIcon 06:38 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मेघा परमार को दी बधाई

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की बेटी मेघा परमार को यूरोप की सबसे ऊंची पर्वत चोटी रूस के माउंट एलब्रस के शिखर पर पहुंचकर तिरंगा फहराने पर बधाई दी है.