logo-image

दंतेवाड़ा के पूर्व कलेक्टर सौरभ कुमार के खिलाफ सनसनीखेज खुलासा

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबर, ब्रेकिंग न्यूज़ 11 जुलाई 2019

Updated on: 11 Jul 2019, 08:56 AM

नई दिल्ली:

कर्जमाफी के बाद भी किसानों को इसका लाभ न दिलाने से रोकने और आर्थिक अनियमितता के मामले सामने आने के बाद पंजीयक सहकारी संस्थाएं, छत्तीसगढ़ ने राजनांदगांव के जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित के संचालक मंडल को भंग करने का नोटिस भेजा है. संचालक मंडल को 31 जुलाई तक जवाब देना होगा. इस दौरान संचालक मंडल कोई भी फैसले नहीं ले पाएगा. सभी तरह के बैंक के फैसले कलेक्टर की अनुमति के बाद ही लिए जाएंगे. पंजीयक ने छत्तीसगढ़ सहकारी सोसाइटी अधिनियम, 1960 की धारा 53 की उपधारा (10) के तहत मिली शक्तियों का उपयोग करते हुए ये आदेश जारी किया है.

calenderIcon 16:52 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा के पूर्व कलेक्टर सौरभ कुमार के खिलाफ सनसनीखेज खुलासा

दंतेवाड़ा: पूर्व कलेक्टर सौरभ कुमार के खिलाफ सरकारी धन के दुरुपयोग का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। जांच में पता चला है, कलेक्टर रहने के दौरान उन्होंने डीएमएफ से मिले करोड़ों रुपयों का वारा-न्यारा कर दिया। हद तो तब हो गई जब लाइवलीहूड कॉलेज में महिलाओं के आजीविका के लिए खोले गए शक्ति गारमेंट में बिना सामान सप्लाई किए ही सप्लायर को छह करोड़ 37 लाख रुपए का पेमेंट कर दिया.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

इंदौर की महापौर ने निगमायुक्त को घेरा, लगाए यह आरोप

मध्य प्रदेश में सरकार बदलने के साथ ही बीजेपी नगर निगम अफसरों को रडार पर ले रही है और लगातार उन पर पक्षपात करने के आरोप लगा रही है. चाहे आकाश विजयवर्गी का बल्ला कांड हो या फिर हाल ही में हुए जापानियों के मेट्रो ट्रेन को लेकर दौरा. इसी कड़ी में इंदौर की महापौर मालिनी गौड़ ने निगमायुक्त को घेरे में लेते हुए अहम बैठक की जानकारी ना देने को लेकर आरोप लगाया है.

calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने सिम्स प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

बिलासपुर: सिम्स अस्पताल की लचर व्यवस्था और डॉक्टरों की लापरवाही से होने वाली मौतों को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने सिम्स प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए सिम्स की शव यात्रा निकाली. पिछले डेढ़ दशक में अस्पताल की व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है. कई मशीनें सालों से बंद पड़ी हुई, क्योंकि उसे ऑपरेट करने वाले कुशल कर्मचारी नहीं है.

calenderIcon 16:01 (IST)
shareIcon

सिंगरौली में पूर्व सांसद के लेटर हेड का दुरुपयोग, दो निलंबित

सिंगरौली: जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद तीरथ राज सिंह के लेटर हेड का दुरुपयोग करने मामला सामने आया है. अध्यक्ष तिलक राज सिंह के द्वारा बताया गया कि जिले 469 लेटर पेड़ का दुरुपयोग किया गया है. अध्यक्ष के द्वारा बताया गया कि कांग्रेस प्रदेश सचिव कार्यवाहक अध्यक्ष साथ ही एक और सदस्य की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया गया है और भोपाल टीटी नगर में एफ आई आर कराया गया है.

calenderIcon 14:20 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश कांग्रेस में बढ़ी हलचल, विधायकों को दावत पर बुलाया गया

कर्नाटक और गोवा में सियासी उठापठक के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस में भी हलचल बढ़ने लगी है. प्रदेश में कांग्रेस के सभी विधायकों और सीनियर नेताओं को दावत पर बुलाया गया है. 

calenderIcon 14:13 (IST)
shareIcon

दुर्ग में पारिवारिक विवाद के चलते पति ने पत्नी की हत्या की

दुर्ग: जजंगिरी गांव में पारिवारिक विवाद के चलते पति ने पत्नी की हत्या कर दी. धारदार हथियार से वारदात को अंजाम दिया. इस घटना के बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

calenderIcon 13:27 (IST)
shareIcon

भोपाल केस में दोषी को फांसी के फैसले का सीएम कमलनाथ ने स्वागत किया

भोपाल रेप और मर्डर केस में दोषी को फांसी की सजा सुनाए जाने के फैसले का मुख्यमंत्री कमलनाथ ने स्वागत किया है. 



calenderIcon 13:25 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप और मर्डर केस में दोषी को फांसी की सजा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 8 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद निर्मम हत्या के मामले में कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने इस मामले में दोषी को फांसी की सजा सुनाई है. दोषी विष्णु को जज कुमुदिनी पटेल ने यह सजा सुनाई है. इससे पहले बुधवार को कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए विष्णु को दोषी करार दिया था. 12 जून को कोर्ट में पुलिस ने इस मामले में 108 पेज का चालान पेश किया था. मामले में 30 लोगों के बयान हुए थे. चालान पेश होने के 1 महीने के अंदर ही यह फैसला आया.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग तेज

मध्यप्रदेश कांग्रेस दफ्तर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की मांग करने वाले पोस्टर लगाने के बाद अब उनके समर्थकों ने सिंधिया को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने की मांग मुखर कर दी है. लोकसभा चुनाव के बाद पहली बार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की गई हैं. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय यानी पीसीसी को सिंधिया समर्थकों ने बैनर-पोस्टरों से पाट दिया है.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

रायपुर मेडिकल कॉलेज में एचआईवी वायरल लोड टेस्टिंग सेंटर का उद्घाटन

रायपुर: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने मेडिकल कॉलेज में एचआईवी वायरल लोड टेस्टिंग सेंटर का उद्घाटन किया. विधायक सत्यनारायण शर्मा और मेडिकल कॉलेज अधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग का अमला मौजूद रहा.

calenderIcon 10:35 (IST)
shareIcon

मंडला में एक बच्चे की सांप के काटने से मौत

मंडला: जिले के बीजाडांडी विकासखंड में एक बच्चे की सांप के काटने से मौत हो गई. जिसके बाद गुस्साएं परिजनों ने मामले पर कार्रवाई की मांग को लेकर मंडला से जबलपुर नेशनल हाइवे को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. ये जाम लगभग चार घंटे तक लगा रहा.

calenderIcon 10:32 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में बदमाशों ने युवक की गोली मारकर हत्या की

ग्वालियर में बदमाशों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. पुलिस की नाक के नीचे बदमाश दिन दहाड़े लोगों की हत्याएं कर रहे हैं. 4 दिन पहले ही ग्वालियर में कैश कलेक्शन गाड़ी में एक गार्ड की गोली मारकर हत्या की गई थी. मामले की तफ्तीश पुलिस अभी कर ही रही थी कि हजीरा थाना चित्र में बुधवार को बदमाशों ने एक और युवक की गोली मारकर हत्या कर दी.

calenderIcon 09:36 (IST)
shareIcon

भोपाल रेप-मर्डर केस में आज सजा का एलान

भोपाल: 8 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म ओर हत्या के मामले में आज सज़ा का एलान होगा. दोषी विष्णु को आज सज़ा सुनाई जाएगी. कल कोर्ट ने आरोपी विष्णु को दोषी करार दिया था.

calenderIcon 09:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज चौथा दिन

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज चौथा दिन है. आज बजट को लेकर विधानसभा में आज चर्चा होगी. सुबह प्रश्नकाल होगा और दोपहर से बजट पर चर्चा होगी. सीएम कमलनाथ विधानसभा में मौजूद रहेंगे.

calenderIcon 09:34 (IST)
shareIcon

चुनाव में हार के बाद आज पहली बार भोपाल दौरे पर पहुंचेंगे सिंधिया

कांग्रेस के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लोकसभा चुनाव में हार के बाद आज पहली बार भोपाल दौरे पर आएंगे. वो सुबह 11 बजे विधानसभा पहुंचेंगे और दोपहर में मुख्यमंत्री के साथ लंच करेंगे. इस दौरान निगम मंडल की नियुक्तियों और संगठन को लेकर चर्चा होगी.