logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताज़ा खबरें, 1 नवंबर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 01 Nov 2019, 06:44 AM

भोपाल:

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) से 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा की हिंदी और संस्कृत की कुछ कॉपियां गायब होने का मामला सामने आया है. 2018-19 की परीक्षा में कक्षा 10वीं में संस्कृत विषय के कुछ परीक्षार्थी ऐसे भी हैं जिनकी कॉपियों का पहली बार मूल्यांकन करने के बाद कॉपियां गुमा दी गईं. इसी तरह 12वीं हिंदी की कुछ कॉपियां गायब होने की बात सामने आई है.

calenderIcon 12:26 (IST)
shareIcon

प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़कर सुनाया

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस के मौके पर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मुख्यमंत्री का संदेश पढ़कर सुनाया. इसके बाद रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई. इस मौके पर मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग का एक ऐप लॉन्च किया. 

calenderIcon 12:20 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में 1 दिसंबर से शुरू होगी धान की खरीद

छत्तीसगढ़ः समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 15 नवंबर से नहीं 1 दिसंबर से होगी. हाल के दिनों में बेमौसम बारिश के चलते कटाई में देरी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

calenderIcon 10:29 (IST)
shareIcon

झाबुआ में खाद बनाने वाली 5 फैक्ट्रियों के लाइसेंस निरस्त

झाबुआः जिले के औद्योगिक क्षेत्र मेघनगर पांच खाद बनाने वाली फैक्ट्रियों के लाइसेंस निरस्त कर दिया गया है. सैंपल फेल होने के बाद कृषि विभाग ने यह कार्रवाई की. 

calenderIcon 10:28 (IST)
shareIcon

डिंडौरी में पत्नी के हत्या के बाद पति ने लगाई खुद को आग

डिंडौरीः गाड़ासरई थाना इलाके के बैगान टोला गांव में पति ने पत्नी की हत्या के बाद खुद को आग लगा ली. बुरी तरह से झुलसे पति का अस्पताल में इलाज जारी.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई में एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे

भोपालः मुख्यमंत्री कमलनाथ दुबई में एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे. फोरम का आयोजन 6 नवंबर को दुबई में शेख नाहयान मुबारक अल नाहयान के संरक्षण में हो रहा है. वे संयुक्त अरब अमीरात में केबिनेट मेंबर और टॉलरेन्स मंत्री हैं. आयोजन में यूएई के आर्थिक मंत्रालय और एशिया बिजनेस लीडरशिप फोरम के बीच संयुक्त भागीदारी है.

calenderIcon 07:58 (IST)
shareIcon

स्थापना दिवस पर अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री

भोपालः मुख्यमंत्री कमलनाथ की उपस्थिति में मध्यप्रदेश के स्थापना दिवस आज मंत्रालय के सामने सरदार पटेल पार्क में विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. कार्यक्रम में शासकीय सेवकों को मध्यप्रदेश के विकास के लिए संकल्प दिलाया जाएगा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री अधिकारियों-कर्मचारियों को सम्मानित भी करेंगे.

calenderIcon 06:47 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे राज्योत्सव का शुभारंभ

छत्तीसगढ़ः राज्य स्थापना दिवस आज से शुरू होने वाले राज्योत्सव का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे. स्वास्थ्यगत कारणों से कांग्रेस की अंतरिम राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का शुभारंभ कार्यक्रम में आना रद्द हो गया है.

calenderIcon 06:46 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सजी सरकारी इमारतें

भोपालः मध्य प्रदेश के 64वें स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर सरकारी इमारतों पर विद्युत साज-सज्जा आकर्षण का केंद्र बनीं. स्थापना दिवस के अवसर पर सभी शासकीय इमारतों को रंग बिरंगी दीपमाला उसे सजाया गया है, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी लग रही है.

calenderIcon 06:45 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.