logo-image

MP-CG की इन बड़ी खबरों पर दिनभर रहेगी नजर

एमपी के 5 जिलों में आज से लगेगा रात्रि कर्फ्यू, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में लगेगा कर्फ्यू, रतलाम और विदिशा में भी लगेगा कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू.रायपुर, बिलासपुर और आसपास के क्षेत्र में अचानक हुई बारिश से खेतों में रखे धान खराब.

Updated on: 21 Nov 2020, 11:03 AM

भोपाल\रायपुर:

मध्य प्रदेश में बढ़ी कोरोना मरीज़ों की तादाद, एक दिन में 1528 नए केस आए सामने, एक दिन में 917 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज,एक दिन में कुल 9 मरीज़ों की हुई मौत, इंदौर में 313 नए केस आए सामने, 4 की मौत. छत्तीसगढ़ में दर्जा प्राप्त मंत्री कल्पना सिंह के पति की उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई गिरफ्तारी. शराब तस्करी में पुलिस को थी तलाश. प्रशांत सिंह पर 50 हजार का रखा गया था इनाम.

यह भी पढ़ें : कोरोना के बढ़ते केस पर सख्त MP सरकार, 5 जिलों में आज से कर्फ्यू

मध्य प्रदेश की बड़ी खबरें

1 : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर 3:00 बजे जिला सीहोर के रहरी के लिए कार से रवाना होंगे. शाम 5:00 बजे सलकनपुर में दर्शन मुख्यमंत्री करेंगे

2 : सिवनी विधायक दिनेश राय का अपनी ही सरकार को अल्टीमेटम. उन्होंने कहा कि, किसानों के काम नहीं करने वाले अफसरों पर कार्रवाई हो. नहीं तो सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरूंगा.

3 : एमपी में कोरोना के साथ बढ़ने लगे डेंगू के भी मरीज. ठंड बढ़ने से आने वाले दिनों में और ज्यादा बढ़ सकते हैं डेंगू के केस. 

4 : मध्य प्रदेश में बढ़ी कोरोना मरीज़ों की तादाद, एक दिन में 1528 नए केस आए सामने, एक दिन में 917 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज,एक दिन में कुल 9 मरीज़ों की हुई मौत, इंदौर में 313 नए केस आए सामने, 4 की मौत.

5 : एमपी के 5 जिलों में आज से लगेगा रात्रि कर्फ्यू, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में लगेगा कर्फ्यू, रतलाम और विदिशा में भी लगेगा कर्फ्यू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू.

6 : प्रदेश में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी जिले शहर क्षेत्र में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा. अंतरराज्यीय एवं अंतर जिला परिवहन सतत एवं निर्बाध रूप से चलेगा.

7 : हाईकोर्ट की शरण में पहुँचे कांग्रेस विधायक आरिफ़ मसूद ,मसूद की अग्रिम ज़मानत अर्ज़ी पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई ,हाईकोर्ट ने पुलिस से तलब की केस डायरी, 25 नवम्बर तक सरकार से जवाब भी माँगा. 

8 : इंदौर कलेक्टर का बयान, मास्क नहीं लगाने वालों पर की जाएगी सख्ती, जुर्माना लगाया जाएगा. माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. 

9 : ग्वालियर में कांग्रेस का हल्ला बोल आज, ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ आज सड़क पर उतरेगी कांग्रेस. फूलबाग मैदान पर सिंधिया के विरोध में कांग्रेस देगी धरना.

10 : ग्वालियर में फिर चला निगम का बुलडोजर. कांग्रेस नेता अशोक सिंह के परिजनों के गार्डन पर चला बुलडोजर. 2 दिन से चल रही थी सीमांकन की कार्यवाही.

11 : प्रदेश की हाईकोर्ट में सुनवाई के आसार बढ़े. तीन दिसम्बर को जबलपुर. इंदौर और ग्वालियर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. सिर्फ़ फ़ाइनल हियरिंग के मामले सुने जाएंगे. 

12 : नरसिंहपुर- झाड़ियों में पड़ी बच्ची के लिए देवदूत बनी 108 एंबुलेंस, अस्पताल में ICU में भर्ती. 

13 : झाबुआ- सचिन तेंदुलकर ने झाबुआ की बेटी रिया सोनी से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से की बात. 10वीं की छात्रा रिया चाइल्ड राइट्स को लेकर क्षेत्र में काम कर रही हैं. 

14 : रतलाम के कॉलेज रोड पर बड़ा हादसा टला. बैटरी स्कूटर में बीच सड़क पर अचानक लगी आग. फायर ब्रिगेड ने पाया आग पर काबू.

यह भी पढ़ें : मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 21 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें
1 : छत्तीसगढ़ में दर्जा प्राप्त मंत्री कल्पना सिंह के पति की उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुई गिरफ्तारी. शराब तस्करी में पुलिस को थी तलाश. प्रशांत सिंह पर 50 हजार का रखा गया था इनाम. 

2 : जीएसटी इंटेलिजेंस की बड़ी कार्रवाई, कोयला कारोबारी राकेश शर्मा हुए गिरफ्तार. राकेश शर्मा के सलाहकार नरेश इसरानी भी गिरफ्तार. दोनों पर करीब 38 करोड़ के GST की चोरी का आरोप हैं. 

3 : मेडिकल सीट हथियाने मुन्ना भाई बन गए 3-3 राज्यों के मूल निवासी, चिकित्सा शिक्षा संचालनालय की मेरिट सूची में हुआ खुलासा. 14 अभ्यर्थियों के पास 2 से 3 राज्यों के मूल निवास प्रमाण-पत्र. 

4 : धान खरीदी को बीजेपी सांसद चुन्नीला साहू का सरकार पर निशाना. 80 प्रतिशत किसानों का धान कट चूका है. धान खरीदी में देरी से किसानो कों प्रति क्विंटल 150 रुपये नुकसान हो रहा है.

5 : 4 दिनों तक चलने वाले छठ पर्व का समापन. उगते सूरज को अर्घ्य देने के साथ पूजा का समापन हुआ.

6 : मुख्यमंत्री बनने के बाद भूपेश बघेल पहली बार अपने ससुराल पहुंचे. रायपुर के बैजनाथपारा में बने घर में सीएम की सास ने आरती उतारकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का स्वागत किया.

7 : महासमुंद- बीती रात तीन दंतैल हाथियो ने ग्राम सिरगिडी मे मचाया उत्पात,  ग्रामीणो मे दहशत, बागबाहरा वनपरिक्षेत्र का मामला. 

8 : छत्तीसगढ़- 24 घंटे में 1842 नए मरीज, 1285 मरीज डिस्चार्ज, दिन भर में 13 मौतें, एक्टिव मरीजों की संख्या  19817, कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 219404

9 : रायपुर, बिलासपुर और आसपास के क्षेत्र में अचानक हुई बारिश में खेतों में रखे धान को पहुंचाया बड़ा नुकसान किसानों के लिए नुकसानदायक बारिश.

10 : रायपुर- अमित जोगी ने किया केंद्री गांव का दौरा. केंद्री गांव की घटना पर अमित जोगी का ट्वीट, 5 लोगों की मौत पर बीजेपी कांग्रेस राजनीति नहीं करने का अनुरोध किया.