logo-image

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 16 मार्च 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 16 Mar 2021, 07:38 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 16 मार्च 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 12:48 (IST)
shareIcon

महाराष्ट्र में मामले बढ़े, मध्य प्रदेश में बढ़ाई गई सख्ती


महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों के बाद अब मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में भी प्रशासन नींद से जाग गया है. अभी तक जहां हर तरफ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं और लोग बगैर मास्क नजर आते थे. वहीं आज कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा ने निर्देश जारी कर टीमों का गठन कर दिया है. जिसके बाद अब नियमों को अनदेखा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

calenderIcon 12:44 (IST)
shareIcon

शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म 


मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक नाबालिग लड़कों को शादी का झांसा देकर कई बार रेप किया गया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पूरा मामला बटकाखापा क्षेत्र का बताया जा रहा है. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस की टीम ने धारा 363,366, 376-2 एन और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. 

calenderIcon 12:42 (IST)
shareIcon

छिंदवाड़ा में आज बंद रहेगी कृषि उपज मंडी


छिंदवाड़ा में आज कृषि उपज मंडी बंद है. सरकारी बैंको में हड़ताल होने के कारण व्यापारियों को कृषि उपज का भुगतान करने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण अनाज व्यापारी संघ द्वारा आज मंडी में नीलामी कार्य बंद रखने का निर्णय लिया गया है.

calenderIcon 12:41 (IST)
shareIcon

सतना में अज्ञात शव मिलने से मचा हड़कंप


मध्य प्रदेश के सतमा में अज्ञात शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. रामपुर बाघेलान पुलिस जांच में जुट गई है. पूरा मामला ग्राम जमुना बघहाई स्टेशन रोड का है. स्थानीय लोगों द्वारा रामपुर बाघेलान पुलिस को सूचना दी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा अज्ञात शव की शिनाख्त की जा रही है. जिस शख्स का शव मिला है उसकी उम्र लगभग 40 से 45 वर्ष बताई जा रही है.

calenderIcon 12:39 (IST)
shareIcon

बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में बाघ की हालत गंभीर


बांधवगढ़ टाईगर रिजर्व में पिछले महीने अपने इलाके के खूंखार बाघ भीम से टकराव के बाद से टी-37 नामक बाघ की हालत ठीक नहीं कही जा सकती है. यह अलग बात है कि उसकी हालत पहले से बेहतर हुई है लेकिन उसके पैर में आई अंदरूनी चोट की वजह से उसे चलने में मुश्किल हो रही है. आहत बाघ की हालत का जायजा लेने पंहुची डॉक्टरों की टीम ने एक्सरे व सीटी जांच की सलाह दी है लेकिन यह सुविधा बांधवगढ़ में संभव नही है लिहाजा आहत बाघ को भोपाल वन बिहार भेजकर ही इलाज संभव है. जिसके लिए पार्क प्रबंधन ने प्रक्रिया भी शुरू कर दी है.

calenderIcon 12:36 (IST)
shareIcon

छिंदवाड़ा के बैंक में मिले कोरोना वायरस के संदिग्ध केस


छिंदवाड़ा के एचडीएफसी बैंक में कोरोना वायरस के मामले से स्टाफ में हड़कंप मच गया है. ब्रांच के 4 स्टाफ संदिग्ध हैं जबकि 1 महिला स्टाफ की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है.

calenderIcon 12:35 (IST)
shareIcon

छिंदवाड़ा में कोरोना विस्फोट


छिंदवाड़ा जिले में कोरोना वायरस का बड़ा विस्फोट हुआ है. छिंदवाड़ा में आज कोरोना वायरस के 22 नए मरीज मिले हैं. कोरोना से जिले में अब तक 50 लोगों की हो चुकी है. जिले में पॉजिटिव केस की संख्या 2877, एक्टिव केस 164 और 2664 व्यक्ति स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं.


ज्ञात हो कि 1 मार्च से 15 मार्च तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बावजूद प्रशासन पूरी तरह से बेपरवाह दिख रहा है. जिले में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग नहीं किया जा रहा है. इसके अलावा महाराष्ट्र बॉर्डर पर भी कोई खास चेकिंग नहीं हो रही है.