logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 09 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 9 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 09 Jun 2020, 07:39 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 9 जून 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

Breaking Story: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 9 जून 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

calenderIcon 17:37 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में आपरधिक चीजों को रोकने की दिशा में शिवराज सरकार ने एक बड़ा कदम बढ़ा दिया है. अब राज्य में हर कोई ऐसे ही अपने पास हथियार नहीं रखा पाएगा. राज्य सरकार ने सख्त निर्देश दिया है कि अब सभी को अपने हथियारों की जानकारी शस्त्र लाइसेंसधारियों पोर्टल पर सार्वजनिक करनी होगी.

calenderIcon 17:36 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में जिलाधिकारी ने एक आदेश जारी कर मास्क को अनिवार्य कर दिया है. जिलाधिकारी ने लोगों से साफ तौर पर कहा है कि गमछा नहीं, मास्क आवश्यक रूप से लगाएं. जिलाधिकारी प्रियंका दास ने कहा कि कार्यालय संपूर्ण रूप से खुल चुके हैं.

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के गुना जिले में नायब तहसीलदार को सोशल मीडिया पर अश्लील तस्वीर साझा करना महंगा पड़ गया है. ग्वालियर के संभागायुक्त बीएम ओझा ने नायब तहसीलदार सोनू गुप्ता को निलंबित कर दिया है. 

calenderIcon 17:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में आगामी दिनों में होने वाले 24 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के लिए काफी महत्वपूर्ण हैं. इस चुनाव में दोनों ही राजनीतिक दलों के पास कोई बड़ा मुद्दा नहीं है, लिहाजा इस चुनाव को 'ज्योतिरादित्य सिंधिया बनाम कमल नाथ' पर केंद्रित करने की कोशिशें चल पड़ी हैं.

calenderIcon 17:33 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश के पुलिस अफसरों की कमियों को उजागर करने वाले पुलिस महानिदेशक विवेक जौहरी को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का साथ मिला है. उमा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से राज्य को कानून व्यवस्था के मामले में 'मॉडल स्टेट' बनाने की हिदायत दी है.

calenderIcon 15:54 (IST)
shareIcon

भाजपा (BJP) नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दो दिन पहले उन्हें और उनकी मां को कोरोना के लक्षण पाए जाने के बाद दिल्ली के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनमें कोविड 19 (Covid-19) जैसे लक्षण मिले थे. इसके बाद उनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था. जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

calenderIcon 07:56 (IST)
shareIcon

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्ववर्ती कमल नाथ सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि इंदौर में फरवरी में ही कोरोना फैला चुका था, टेस्टिंग के कोई इंतजाम नहीं थे. तत्कालीन सरकार आईफा के आयोजन में व्यस्त थी, कोरोना को लेकर कोई बैठक नहीं हुई, बैठक हुई तो आईफा के लिए.

calenderIcon 07:55 (IST)
shareIcon

 मध्यप्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 237 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या बीते 24 घंटों में बढ़कर 9638 तक जा पहुंची, वहीं मौत का आंकड़ा बढ़कर 414 हो गया.

calenderIcon 07:54 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश ने समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के मामले में नया कीर्तिमान स्थापित किया है और पंजाब को भी पीछे छोड़ दिया है. राज्य मे अभी तक एक करोड़ 27 लाख 67 हजार 628 मीट्रिक टन गेहूं का उपार्जन किया गया है.