logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 4 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 4 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 04 Dec 2020, 06:11 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 4 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:15 (IST)
shareIcon

देश में मासिक धर्म से जुड़ी सामाजिक वर्जनाएं तोड़ने के लिए इंदौर के भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) ने करीब 1,000 लोगों के वीडियो को जोड़कर अनूठी श्रृंखला बनाई है. इसमें अलग-अलग उम्र के लोग सैनिटरी पैड आगे बढ़ाते नजर आ रहे हैं. इस कारनामे को राष्ट्रीय स्तर के डिजिटल कीर्तिमान के रूप में दर्ज कराने की कवायद जारी है. आईआईएम इंदौर के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को बताया कि संस्थान में हर साल आयोजित होने वाले प्रबंधन और सांस्कृतिक उत्सव "आइरिस" के तहत इस कारनामे को अंजाम दिया गया है.

calenderIcon 06:14 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1450 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2,10,374 तक पहुंच गई. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 13 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,300 हो गई है.

calenderIcon 06:13 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान 1555 नए लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,42,418 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी. राज्य में गुरुवार को 174 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 1599 लोगों ने गृह पृथक-वास पूरा कर लिया है. प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित 17 लोगों की मौत हो चुकी है.