logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 30 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 30 Nov 2020, 06:51 AM

भोपाल\रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:10 (IST)
shareIcon

भोपाल का जीएमसी भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए तैयार
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित गांधी मेडिकल कॉलेज भी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल के लिए पूरी तरह तैयार है. राजधानी के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल चल रहा है. लोगों को इस वैक्सीन का डोज दिया जा रहा है. वहीं भोपाल का गांधी मेडिकल कॉलेज भी वैक्सीन के ट्रायल के लिए तैयार है. यहां आाईसीएमआर की गाइडलाइन के मुताबिक सारी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं.


भोपाल के संभागायुक्त कवींद्र कियावत ने जीएमसी का जायजा लिया. यहां के परिसर में नव निर्मित लायब्रेरी भवन को वैक्सीन के ट्रायल का केंद्र बनाया गया है. सेंटर की व्यवस्थाओं का एक वीडियो आईसीएमआर को भेजा जाएगा.


कियावत ने बताया कि बायोटेक द्वारा प्रायोजित इस वैक्सीन ट्रायल के लिए सैद्धान्तिक स्वीकृति हो गई है और बायोटेक के प्रतिनिधि द्वारा बताई गई व्यवस्थाओं को पूरा कर लिया गया. अब कभी भी ट्रायल प्रारम्भ किया जा सकता है. सेंटर में आगन्तुक कक्ष, पंजीयन, परीक्षण, काउंसिल, वैक्सीन स्टोर, वेक्सिनेशन कक्ष, रिकॉर्ड रूम आदि अलग-अलग बनाये गए है.

calenderIcon 11:08 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में आईईडी विस्फोट में शहीद हुए सीआरपीएफ अधिकारी का नासिक में अंतिम संस्कार


छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में शहीद सीआरपीएफ के सहायक कमाडेंट नितिन भालेराव का महाराष्ट्र में रविवार की रात राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. अधिकारियों ने बताया कि 33 वर्षीय भालेराव सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के अधिकारी थे.


छत्तीसगढ़ में शनिवार रात बारूदी सुरंग विस्फोट में नौ कमांडो घायल हो गए थे जबकि भालेराव की मृत्यु हो गयी. भालेराव नासिक जिले के निफाड़ तालुका के देवपुर गांव से ताल्लुक रखते थे और परिवार के सदस्यों के साथ शहर में रहते थे. शहीद का पार्थिव शरीर जब अंतिम संस्कार के लिए लाया गया तो यहां ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’ और ‘शहीद नितिन भालेराव अमर रहें’ के नारे लगे.


सीआरपीएफ कर्मियों के हवा में गोलियां दागने और आखिरी बिगुल बजने के बाद उन्हें मुखाग्नि दी गई. भालेराव के परिवार में उनकी मां, पत्नी, एक बेटी और दो भाई हैं. अंतिम संस्कार के दौरान नासिक जिले के प्रभारी मंत्री छगन भुजबल समेत कई पुलिस अधिकारी मौजूद थे. भालेराव सीआरपीएफ में 2010 में शामिल हुए थे और 2019 में वह कोबरा से जुड़े थे.