logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 30 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 30 Jan 2021, 07:30 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 30 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के सतना जिले के बिरसिंहपुर में एटीएम लूटने की घटना सामने आई है. यहां बदमाशों ने एटीएम में ब्लास्ट कर पैसों का बक्सा लूटकर फरार हो गए. मंगलवार को बदमाशों ने एटीएम में ब्लास्ट कर दिया . इसके बाद पैसों का बक्सा लेकर भाग गए. इस धमाके में एटीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए. वहीं धमाके के कारण इलाके में हड़कंप मच गया. वारदात की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकार घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं वहां लगे सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है.

calenderIcon 09:15 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक स्कूल परिसर में बनाई गई 'मां की बगिया' ने बच्चों की थाली की तस्वीर ही बदल दी है. अब बच्चों को घर में ही दाल के साथ सब्जियां भी खाने को मिल रही हैं. राजधानी के विद्यालयों में 'मां की बगिया' में अवधारणा के अनुरूप हरी सब्जियों की बहार है. बगिया में पत्ता गोभी, बैगन, टमाटर, गोभी, मेथी, धनिया और नींबू से थाली सजने लगी है. सिकंदराबाद माध्यमिक शाला में लगाई गई मां की बगिया में सब्जियों की बहार बनी हुई है और अभी भी वहां पत्ता गोभी, बैगन, टमाटर, नींबू, धनिया, मिर्ची आदि लगी हुई है, स्कूलों में बच्चे तो नहीं आ रहे, किंतु सब्जियां आज भी बच्चों का इंतजार कर रही हैं। इन सब्जियों को बच्चे के घर पहुंचाया जा रहा है.

calenderIcon 09:07 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के 20 लाख किसानों के खातों में शनिवार को 400 करोड़ रुपये की सम्मान निधि की राशि ट्रांसफर की जाएगी. यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एक क्लिक के जरिए किसानों के खाते में अंतरण करेंगे. बताया गया है कि शनिवार को सागर के मुख्यालय में आयेाजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान शामिल होंगे और एक क्लिक से 20 लाख किसानों के खातों मे किसान सम्मान निधि की 400 करोड़ रुपये की राशि किसानों के खातों में अंतरण करेंगे.

calenderIcon 09:05 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के इंदौर में नगर निगम का अमानवीय चेहरा सामने आया है, यहां बुजुर्गों को निगम के कर्मचारियों ने जानवरों की तरह ठूंसकर कचरा गाड़ी में भरा और उन्हें शहर से बाहर छोडने जा पहुंचे. यह सब स्वच्छता के नाम पर हुआ. इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दो कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है.