logo-image
Live

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 29 अप्रैल 2021 की ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 29 Apr 2021, 07:53 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 29 अप्रैल 2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं. इसके अलावा देश, दुनिया, खेल, व्यापार, वायरल, स्वास्थ्य, रोजगार, मनोरंजन, शिक्षा, अपराध, फैक्ट चेक, विज्ञान, अजब-गजब, गैजेट, ऑटोमोबाइल से जुड़ी सभी ताजातरीन खबरों के लिए भी आप Newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 08:29 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कुछ कमी आ रही है मगर स्थिति अब भी सामान्य नहीं है. यही कारण है कि राज्य में कोरोना कर्फ्यू को तीन मई से बढ़ाकर सात मई कर दिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोरोना नियंत्रण के संदर्भ में मंत्रियों और अधिकारियों के साथ वीडियो कॉफ्रेंसिंग की और कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने से ही कोरोना पर विजय पाई जा सकती है. प्रदेश एक्टिव केसेस में देश में सातवें नंबर से बेहतर स्थिति में होकर 11 वें नंबर पर आ गया है। परंतु कोरोना का स्वरूप कब क्या रूप ले ले इसलिए हमें संभलकर चलना होगा.

calenderIcon 08:18 (IST)
shareIcon

कोरोना संक्रमितों के स्वास्थ्य लाभ में ऑक्सीजन सबसे बड़ा हथियार बनी हुई है, मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ा. हालात सुधरे इसके लिए राज्य सरकार हवाई, रेल और सड़क मार्ग से दूसरे राज्यों से ऑक्सीजन लाने का काम करने में लगी है, ताकि हर सांस को जरुरत की ऑक्सीजन मिल सके. राज्य में बीते कुछ दिनों से अलग-अलग हिस्सों से ऐसी खबरें आ रही हैं कि ऑक्सीजन की कमी या आपूर्ति में गड़बड़ी के कारण अस्पतालों में भर्ती मरीजों की जान तक पर बन आईं.  इतना ही नहीं कई निजी अस्पतालों ने तो अपने पास ऑक्सीजन की पर्याप्त उपलब्धता न होने की तक बात कही. सरकारी अस्पतालों में भी मरीजों के परिजनों को आक्सीजन के सिलेंडर तक लूटने पड़ गए। हालात को संभालने के सरकार की ओर से लगातार दावे किए जा रहे हैं.

calenderIcon 08:17 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश सरकार ने प्रमुख नगरों में विद्युत और गैस शवदाहगृह बनाने में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं, कांग्रेस ने सरकार के इस निर्देश पर तंज कसा है और कहा है कि शिवराज सरकार को दवा की नहीं चिताओं की चिंता है. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नगर की जनसंख्या के अनुरूप नगर में विद्युत, गैस शवदाह गृह बनाने की कार्यवाही तत्काल प्रारंभ करें. पांच लाख और उससे अधिक जनसंख्या के शहरों में आवश्यकतानुसार एक से अधिक शवदाह गृह बनाये जा सकते हैं. एक लाख से पांच लाख तक की आबादी के शहरों में कम से कम एक विद्युत या गैस शवदाह गृह बनाने का लक्ष्य रखा जाए.