logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 28 नवंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

28 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 28 Nov 2020, 06:11 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 28 नवंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1645 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या 2,01,597 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से और 15 व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 3,224 हो गयी है.

calenderIcon 06:22 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश को नवकरणीय ऊर्जा केक्षेत्र में निवेश के लिये एक आदर्श राज्य करार देते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में सागर, दमोह, और रतलाम जिले में 5,000 मेगावाट क्षमता के सौर पार्क विकसित करने के लिये भूमि की पहचान की गयी है.

calenderIcon 06:21 (IST)
shareIcon

फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के आलोक में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ पिछले माह भोपाल में प्रदर्शन से जुड़े एक मामले में मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने भोपाल मध्य सीट के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को शुक्रवार को अग्रिम जमानत दे दी.

calenderIcon 06:20 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कोंडागांव जिले में एक इनामी महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है. कोंडागांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मर्दापाल थाना क्षेत्र की निवासी दो महिला नक्सलियों आमदई एलजीएस की सदस्य और जनमिलिशिया सदस्य ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया.

calenderIcon 06:19 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 1879 नए मामले सामने आये हैं और इसके साथ ही वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या 2,32,835 हो गई है. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि राज्य में शुक्रवार को 189 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है, वहीं 1901 लोगों ने गृह पृथक—वास पूरा किया है। राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित आठ लोगों की मौत हुई है.