logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 27 जनवरी 2021 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 27 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 27 Jan 2021, 08:01 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 27 जनवरी  2021 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

इंदौर में कोरोना काल में गरीबों के राशन की कालाबाजारी करने वाले माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का क्रम जारी है. बुधवार को प्रशासन ने राशन माफिया श्याम दवे और उसके रिश्तेदारों के अवैध निर्माणों को ढहाने की कार्रवाई की. ज्ञात हो कि इंदौर में 12 राशन दुकानों की जांच में एक बात साफ हुई थी कि गरीबों के लिए आए खाद्यान्न को भरत दवे और श्याम दवे ने अपने साथियों के साथ मिलकर बाजार में बेच दिया था. इस मामले में 31 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. रासुका की भी कार्रवाई की गई थी, आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं.

calenderIcon 15:10 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में सभी विश्वविद्यालय और महाविद्यालय एक गांव को गोद लेकर वहां सचालित कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति की जानकारी प्राप्त करेंगे. राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से चाय पर चर्चा के दौरान यह बात कही. राज्य के मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रियों के साथ चाय पर चर्चा का सिलसिला शुरू किया है. इस क्रम में मुख्यमंत्री की बुधवार को उच्च शिक्षा मंत्री यादव के साथ चाय पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने चाय पर चर्चा का सिलसिला विभागीय योजनाओं के क्रियान्वयन और प्रस्तावित योजनाओं का जमीनी हाल जानने के मकदस से शुरू किया है.

calenderIcon 08:56 (IST)
shareIcon

 मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की जीवन रक्षा में लगे डॉ. शुभम उपाध्याय ने अपनी जान की बाजी लगा दी थी. कोरोना योद्धा डॉ. उपाध्याय के परिजनों को प्रधानमंत्री कार्यालय से 50 लाख रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है. सागर के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में पदस्थ रहते डॉ. उपाध्याय कोरोना पीड़ितों की मदद करते करते स्वयं कोरोना संक्रमित हो गए थे और संक्रमण के चलते उनकी असमय मृत्यु हो गई थी.

calenderIcon 08:50 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सहजता और सरलता मंगलवार को सतना में एक बार फिर देखने को मिली, जब वे अपनी पार्टी के अन्य नेताओं के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी छेदीलाल कोल के घर जा पहुंचे और जमीन में बैठकर भोजन किया. मुख्यमंत्री चौहान मंगलवार को सतना कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने पहुंचे थे. इस दौरान दोपहर का भोजन करने वे नगर निगम अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) से लाभान्वित हितग्राही पतेरी निवासी छेदीलाल कोल के घर पहुंचे.