logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 27 दिसंबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 27 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी.

Updated on: 27 Dec 2020, 07:28 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 27 दिसंबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv. com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 07:59 (IST)
shareIcon

पाकिस्तान से लौटी मूक-बधिर गीता सालों से अपने परिवार की तलाश कर रही हैं. लेकिन अब तक उसे अपना परिवार और माता-पिता नहीं मिले. शुक्रवार को तेलंगाना से आए एक परिवार ने दावा करते हुए अपनी बेटी बताया है.  तेलंगाना से इंदौर आए बोल्ली स्वामी ने डीआईजी ऑफिस में गीता से मुलाकात की. करीब एक घंटे के मुलाकात के बाद गीता ने उन्हें अपने पिता मानने से मना इंकार कर दिया. गीता ने कहा कि उसे अपने पिता का चेहरा याद है. हालांकि बोल्ली स्वामी गीता के मना करने के बाद भी खुद को उसका पिता बता रहे हैं. 

calenderIcon 07:57 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में कोरोना काल में बाल विवाह और बाल मजदूरी के मामले बढ़े हैं. बच्चों ने यह खुलासा सोशल मीडिया के एक प्लेटफार्म पर आयोजित संवाद के दौरान किया. बच्चों के लिए काम करने वाली संस्था चाइल्ड राइट ऑब्जर्वेटरी (सीआरओ) ने शनिवार को बच्चों की समस्याओं पर केंद्रित बेबिनार का आयोजन किया. इस वेबिनार में राज्य के विभिन्न जिलों के बच्चों ने हिस्सा लिया. इस वेबिनार का मकसद कोरोना काल में बच्चों की समस्याएं, उनकी सुरक्षा, उनके जीवन में कोरोना के कारण आए बदलाव सहित अन्य विषयों पर मंथन करना तो ही था, साथ में उनकी समस्याओं को जानना भी था.

calenderIcon 07:35 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में मजदूरी के विवाद में दुनकादार ने कथित तौर पर कंप्रेसर डालकर अपने मजदूर के मलाशय में हवा पंप कर दिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. मृतक की पहचान शिवपुरी जिले के गाजीगढ़ धोरिया गांव के निवासी परमानंद धाकड़ के रूप में की गई.

calenderIcon 07:33 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमण के 853 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिन्हें मिलाकर राज्य में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या 2,73,279 हो गई है. राज्य में शुक्रवार को 109 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है, वहीं 995 लोगों ने गृह पृथकवास की अवधि पूरी की. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमित 10 लोगों की मौत हुई है.