logo-image

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की ताजा खबरें, 26 अक्टूबर 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 25 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिय

Updated on: 26 Oct 2020, 07:24 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 26 अक्टूबर 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको मध्य प्रदेश -छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.

calenderIcon 17:18 (IST)
shareIcon

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से मध्य प्रदेश के  9 जिलों में चुनावी रैलियों पर रोक को लेकर मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने रोक लगा दी है. 

calenderIcon 17:17 (IST)
shareIcon

मध्यप्रदेश में विधानसभा के उपचुनाव (MP Bypolls) कांग्रेस (Congress) में हुई बगावत के कारण हो रहे हैं, मगर उसके बाद भी कांग्रेस में बगावत का दौर थमने का नाम नहीं ले रही है. आगामी लगभग एक हफ्ते में उप-चुनाव के लिए मतदान होने वाला है और इस बीच कांग्रेस को कई और झटके लगने के आसार बने हुए हैं.

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

कमलनाथ ने  बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा, 'BJP को स्पष्ट लग रहा है कि इस चुनाव के क्या परिणाम आने वाले हैं। 10 नवंबर का इतना डर लग रहा है कि वे फिर से बाज़ार में चल पड़े हैं कि जो मिल जाए उसे खरीद लो. मुझे कई विधायकों के फोन आए हैं कि BJP उनको फोन कर रही है और ऑफर दे रही है.'


इसके आगे उन्होंने कहा, 'मार्च महीने में मैंने सौदेबाजी की राजनीति से इंकार कर दिया था, सौदेबाजी की राजनीति मैं भी कर सकता था। मैंने चुनाव आयोग को आज पत्र लिखा है कि ये चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए.'

calenderIcon 17:16 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. बीजेपी और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है.  एक तरफ जहां बीजेपी ने कांग्रेस नेता कमलनाथ को इमरती देवी पर दिए गए बयान पर घेरा था. वहीं अब कमलनाथ ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए है. इसके साथ ही चुनाव आयोग को निष्पक्ष चुनाव के लिए पत्र भी लिखा है.

calenderIcon 17:15 (IST)
shareIcon

भाजपा नेता इमरती देवी पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की विवादास्पद टिप्पणी की पृष्ठभूमि में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने 73 वर्षीय कांग्रेस नेता को सोमवार को "मानसिक रूप से दरिद्र" बताया और दावा किया कि उनकी शब्दों की दरिद्रता से सूबे की सियासी साख खराब हुई है. 

calenderIcon 08:49 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 951 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इसकी कुल संख्या बढ़ कर 1,67,249 तक पहुंच गयी. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 10 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है, जिससे कुल मृतक संख्या बढ़ कर 2,885 हो गयी है.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार को 32 नक्सलियों ने सामूहिक तौर पर आत्मसमर्पण किया, उनमें से चार के सिर पर कुल चार लाख रुपये का ईनाम था। पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

calenderIcon 08:48 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में महिला से बलात्कार और हत्या की कोशिश के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. रायगढ़ जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने शनिवार को बताया कि लैलूंगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत खलखिया गांव में 40 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार और हत्या के आरोप में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है.

calenderIcon 08:47 (IST)
shareIcon

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 2011 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमण के मामले बढ़कर 1,74,591 हो गए। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.